Home /News /sports /

PAK vs BAN: बाबर आजम ने 189 मैच के बाद हासिल किया पहला इंटरनेशनल विकेट, देखें वीडियो

PAK vs BAN: बाबर आजम ने 189 मैच के बाद हासिल किया पहला इंटरनेशनल विकेट, देखें वीडियो

PAK vs BAN: बाबर आजम ने बांग्लादेश के खिलाफ ढाका टेस्ट में पहला इंटरनेशनल विकेट हासिल किया. (AFP)

PAK vs BAN: बाबर आजम ने बांग्लादेश के खिलाफ ढाका टेस्ट में पहला इंटरनेशनल विकेट हासिल किया. (AFP)

PAK vs BAN: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में चल रहे दूसरे टेस्ट में बल्ले के बाद गेंद से भी कमाल दिखाया. उन्होंने मेहदी हसन मिराज को आउट किया. यह इंटरनेशनल क्रिकेट में उनका पहला विकेट है. बाबर ने इस टेस्ट में 3 ओवर गेंदबाजी की और 2 रन देकर 1 विकेट हासिल किया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम की गिनती दुनिया के दिग्गज बल्लेबाजों में होती है. लेकिन, उन्होंने बांग्लादेश के खिलाफ ढाका में चल रहे दूसरे टेस्ट में गेंद से भी कमाल दिखाया. उन्होंने मेहदी हसन मिराज का विकेट हासिल करते हुए टीम की जीत का रास्ता साफ किया. यह बाबर का इंटरनेशनल क्रिकेट में पहला विकेट है. बाबर ने बांग्लादेश की पारी के 78वें ओवर में यह विकेट हासिल किया. दरअसल, बाबर के इस ओवर की दूसरी गेंद पर मेहदी हसन ने स्वीप शॉट खेलने की कोशिश की. लेकिन गेंद बल्ले के बजाए सीधे पैड से टकरा गई. इसके बाद पाकिस्तानी खिलाड़ियों ने जोरदार अपील की. लेकिन अंपायर ने बल्लेबाज को आउट करार नहीं दिया.

    बाबर आजम (Babar Azam) ने साथी खिलाड़ियों से बात करने के बाद डीआरएस लेने का फैसला किया. रिव्यू में साफ हो गया कि बाबर की यह गेंद मिडिल और लेग स्टम्प से टकराती. इसके बाद अंपायर को अपना फैसला बदलना पड़ा और मिराज को वापस पवेलियन लौटना पड़ा. मिराज के आउट होते ही अगले ओवर में साजिद खान ने शाकिब अल हसन को भी आउट कर दिया. इसके बाद बांग्लादेश का कोई बल्लेबाज टिक नहीं पाया और पूरी टीम 205 रन पर ढेर हो गई. पाकिस्तान यह टेस्ट भी पारी और 8 रन के अंतर से जीत गया. बाबर का यह 190वां अंतरराष्ट्रीय मैच था. वो इस मैच से पहले 70 टी20, 83 वनडे और 36 टेस्ट खेल चुके थे.

    पाकिस्तान के कप्तान बाबर ने मैच की दोनों पारियों को मिलाकर कुल 3 ओवर गेंदबाजी की और 2 रन देकर 1 विकेट हासिल किया.

    Tags: Babar Azam, Cricket news, Pakistan vs Bangladesh

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर