Home /News /sports /

शोएब अख्तर की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड टूटा? पाकिस्तानी गेंदबाज ने निकाली 219 KPH की रफ्तार

शोएब अख्तर की सबसे तेज गेंद का रिकॉर्ड टूटा? पाकिस्तानी गेंदबाज ने निकाली 219 KPH की रफ्तार

PAK vs BAN: पाकिस्तान के हसन अली ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में 3 विकेट लिए. (फोटो-AP)

PAK vs BAN: पाकिस्तान के हसन अली ने बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में 3 विकेट लिए. (फोटो-AP)

Pakistan vs Bangladesh: पाकिस्तान के हसन अली (Hasan Ali) बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में हीरो साबित (BAN vs PAK T20) हुए. उन्होंने मैच में 22 रन देकर 3 विकेट लिए. इस मैच के दौरान हसन ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की सबसे तेज गेंद का विश्व रिकॉर्ड भी तोड़ दिया. हालांकि, जब हकीकत कुछ और थी. हसन अली टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड का कैच छोड़ने के कारण ट्रोल हुए थे.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. टी20 विश्व कप के सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलियाई बल्लेबाज मैथ्यू वेड का कैच छोड़ने के कारण पाकिस्तान में विलेन बने हसन अली (Hasan Ali) बांग्लादेश के खिलाफ पहले टी20 में हीरो साबित (BAN vs PAK T20) हुए. उन्होंने मैच में 22 रन देकर 3 विकेट लिए. इस मैच के दौरान एक बार ऐसा लगा कि हसन ने पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar Fastest Ball) की सबसे तेज गेंद का विश्व रिकॉर्ड भी तोड़ दिया है. अख्तर ने 2003 के विश्व कप में इंग्लैंड के खिलाफ 161.3 किमी प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद फेंकी थी.

    हसन हली (Hasan Ali) ने बांग्लादेश के खिलाफ (Pakistan vs Bangladesh) ढाका में हुए पहले टी20 मैच में नजमुल हुसैन शन्टो का स्वागत खतरनाक गेंद से किया. उन्होंने जैसे ही गेंद फेंकी, टीवी स्क्रीन पर उसकी रफ्तार 219 किमी प्रति घंटे दिखाई गई. इसका एक वीडियो भी वायरल हो रहा है. एकबारगी तो फैंस भी टीवी स्क्रीन पर दिखाई गई गेंद की रफ्तार से हैरान रह गए. हालांकि, बाद में यह साफ हुआ कि स्पीड गन की खराबी के कारण ऐसा हुआ था. फैंस भी स्पीड गन की गलती को समझ गए और मजेदार रिएक्शन दिए.

    हसन अली ने 3 विकेट लिए
    हसन अली पूर्व पाकिस्तानी गेंदबाज शोएब अख्तर (Shoaib Akhtar) की सबसे तेज गेंद का तो रिकॉर्ड नहीं तोड़ पाए. लेकिन बांग्लादेश के खिलाफ टी20 सीरीज में टीम की पहली जीत के हीरो जरूर साबित हुए. हसन अली ने मैच में 4 ओवर में 22 रन देकर 3 विकेट लिए. उन्हें प्लेयर ऑफ द मैच चुना गया. इसके बाद उन्होंने कहा, “मेरे लिए यह पुरस्कार जीतना सुखद पल है. टी20 वर्ल्ड कप में मेरा प्रदर्शन ठीक नहीं था. एक पेशेवर खिलाड़ी के तौर पर उतार-चढ़ाव आते रहेंगे. मैं यहां बीपीएल भी खेल चुका हूं. आम तौर पर यह धीमी पिच होती है, जितना आप स्टंप्स में विविधताओं के साथ गेंदबाजी कर सकते हैं, आपको सफलता मिलेगी.”

    PAK vs BAN: शोएब मलिक 20 साल से अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेल रहे, लेकिन ‘बच्चों’ की तरह हुए रन आउट; देखें वीडियो

    पाकिस्तान पहला टी20 4 विकेट से जीता
    अगर पहले टी20 की बात करें तो बांग्लादेश ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 127 रन बनाए थे. टीम ने 15 रन पर 3 विकेट गंवा दिया था. अफीफ हुसैन ने 36 और नुरुल हसन ने 28 रन बनाकर टीम को संभाला. अंत में मेहदी हसन ने 20 गेंद पर नाबाद 30 रन बनाकर स्कोर को 120 रन के पार पहुंचाया. पाकिस्तान की ओर से तेज गेंदबाज हसन अली (Hasan Ali)ने सबसे अधिक 3 विकेट लिए.

    Abu Dhabi T10 League 2021 से एक दिन पहले मोहम्मद आमिर को कोविड-19, टूर्नामेंट से हटे

    जवाब में पाकिस्तान ने लक्ष्य को 19.2 ओवर में हासिल कर लिया. बाबर आजम सिर्फ 7 रन बना सके. शादाब खान (21*) और मोहम्मद नवाज (18*) ने 15 गेंद पर 36 रन की नाबाद साझेदारी करके टीम को 4 विकेट से रोमांचक जीत दिलाई. इस जीत के साथ पाकिस्तान ने 3 मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त बना ली है.

    Tags: Bangladesh vs Pakistan, Cricket news, Hasan ali, Pakistan, Pakistan vs Bangladesh, Shoaib Akhtar

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर