Home /News /sports /

PAK vs BAN: पाकिस्तान ने 600 विकेट लेने वाले गेंदबाज को टीम में नहीं दी जगह! इंजमाम के रिश्तेदार की हुई वापसी

PAK vs BAN: पाकिस्तान ने 600 विकेट लेने वाले गेंदबाज को टीम में नहीं दी जगह! इंजमाम के रिश्तेदार की हुई वापसी

Pakistan vs Bangladesh Test Series: पाकिस्तान की टेस्ट टीम में यासिर शाह (Yasir Shah) को जगह नहीं मिली है. (AP)

Pakistan vs Bangladesh Test Series: पाकिस्तान की टेस्ट टीम में यासिर शाह (Yasir Shah) को जगह नहीं मिली है. (AP)

Pakistan vs Bangladesh Test Series: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) ने बांग्लादेश के खिलाफ 2 मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए टीम घोषित कर दी है. लेग स्पिनर यासिर शाह (Yasir Shah) अभी भी टीम से बाहर चल रहे हैं. बाएं हाथ के ओपनर बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam ul Haq) की 20 सदस्यीय टीम में वापसी हुई है.

अधिक पढ़ें ...

    कराची. पाकिस्तान के अनुभवी लेग स्पिनर यासिर शाह (Yasir Shah) को अंगूठे की चोट से उबरने में विफल रहने के बाद बांग्लादेश के खिलाफ आगामी दो मैचों की टेस्ट सीरीज के लिए (Pakistan vs Bangladesh) सोमवार को चुनी गई टीम में जगह नहीं दी गई. पाकिस्तान के सेलेक्टर्स ने 20 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें सलामी बल्लेबाज इमाम उल हक (Imam ul Haq) और ऑफ स्पिनर बिलाल आसिफ की वापसी हुई है. पिछले दिनों बाबर आजम (Babar Azam) की अगुआई में पाकिस्तान ने टी20 वर्ल्ड कप में शानदार प्रदर्शन किया था. टीम सेमीफाइनल तक पहुंची थी. मालूम हो कि यासिर ने फर्स्ट क्लास क्रिकेट में 600 से अधिक विकेट लिए हैं. वहीं इमाम पूर्व कप्तान इंजमाम उल हक (Inzamam ul Haq) के भतीजे हैं.

    चीफ सेलेक्टर मुहम्मद वसीम (Muhammad Wasim) ने कहा कि बिलाल को यासिर के स्थान पर चुना गया था. यासिर अभी अंगूठे की चोट से उबर रहे हैं. इस चोट के कारण वह घरेलू प्रथम श्रेणी के टूर्नामेंट कायदे-ए-आजम ट्रॉफी के मुकाबले भी नहीं खेल पा रहे हैं. पाकिस्तान के सबसे अनुभवी टेस्ट गेंदबाज यासिर ने जुलाई-अगस्त में वेस्टइंडीज में अपना पिछला टेस्ट मैच खेला था. चयनकर्ताओं ने ऑफ स्पिनर साजिद खान और लेग स्पिनर जाहिद महमूद को भी टीम में शामिल किया है, जबकि युवा तेज गेंदबाज शाहनवाज दहानी को पदार्पण का मौका दिए बिना बाहर कर दिया गया है. वह वेस्टइंडीज का दौरा करने वाली टीम का हिस्सा थे.

    26 नवंबर से खेला जाना है पहला टेस्ट

    बांग्लादेश दौरे पर पाकिस्तान को पहला टेस्ट 26 से 30 नवंबर (चटगांव) और दूसरा टेस्ट 4 से 6 दिसंबर तक ढाका में खेलना है. मुहम्मद वसीम ने कहा, ‘हमने टीम मैनेजमेंट के साथ विचार-विमर्श करने के बाद बांग्लादेश की परिस्थितियों और उनके संभावित खिलाड़ियों को ध्यान में रखते हुए टीम का चयन किया है.’ उन्होंने कहा, ‘बांग्लादेश अपनी सरजमीं पर मजबूत टीम है, लेकिन हमारे पास शानदार प्रदर्शन करने के लिए संसाधन, प्रतिभा और अनुभव है. हम यहां लय हासिल कर उसे ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज तक जारी रखना चाहेंगे, जो आईसीसी वर्ल्ड टेस्ट चैंपियनशिप का हिस्सा होगा.’

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: केएल राहुल ने नए कप्तान रोहित शर्मा को लेकर कही बड़ी बात, बोले- सभी को अपना रोल पता होना चाहिए

    यह भी पढ़ें: IND vs NZ: पहले टी20 में ओस ने बढ़ाई भारत और न्यूजीलैंड की चिंता, टॉस फिर भी नहीं होगा अहम

    पाकिस्तान की 20 सदस्यीय टेस्ट टीम

    बाबर आजम (कप्तान), मोहम्मद रिजवान (उपकप्तान), अब्दुल्ला शफीक, आबिद अली, अजहर अली, बिलाल आसिफ, फहीम अशरफ, फवाद आलम, हसन अली, इमाम उल हक, कामरान गुलाम, मोहम्मद अब्बास, मोहम्मद नवाज, नसीम शाह, नौमान अली, साजिद खान, सरफराज अहमद, सऊद शकील, शाहीन शाह अफरीदी, जाहिद महमूद.

    Tags: Babar Azam, Bangladesh, Cricket news, Inzamam ul haq, Pakistan, Pcb

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर