होम /न्यूज /खेल /

PAK vs ENG, 2nd T20I: बाबर का शतक, रिजवान का अर्द्धशतक, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया

PAK vs ENG, 2nd T20I: बाबर का शतक, रिजवान का अर्द्धशतक, पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया. (PIC: AP)

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया. (PIC: AP)

PAK vs ENG, 2nd T20I: पाकिस्तान और इंग्लैंड के बीच जारी सात मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज कराची स्थित नेशनल स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में इंग्लैंड द्वारा दिए गए 200 रनों के लक्ष्य को पाक टीम ने बिना किसी नुकसान के तीन गेंद शेष रहते प्राप्त कर लिया.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

हाइलाइट्स

पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 10 विकेट से हराया
बाबर ने लगाया टी20 क्रिकेट करियर का दूसरा शतक
मोहम्मद रिजवान ने जड़ा 18वां अर्द्धशतक

नई दिल्ली. पाकिस्तान और इंग्लैंड (Pakistan vs England) के बीच जारी सात मैचों की टी20 सीरीज का दूसरा मुकाबला आज कराची स्थित नेशनल स्टेडियम में खेला गया. इस मुकाबले में इंग्लैंड द्वारा दिए गए 200 रनों के लक्ष्य को पाक टीम ने बिना किसी नुकसान के तीन गेंद शेष रहते प्राप्त कर लिया. टीम के लिए विकेटकीपर सलामी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने जहां 51 गेंद में 172.54 की स्ट्राइक रेट से 88 रनों की नाबाद अर्द्धशतकीय पारी खेली. वहीं कैप्टन बाबर आजम ने 66 गेंदों में 166.66 की स्ट्राइक से 110 रनों की नाबाद विस्फोटक शतकीय पारी खेली. इस दौरान उनके बल्ले से 11 चौके एवं पांच बेहतरीन छक्के निकले.

बता दें बाबर के टी20 करियर का यह दूसरा शतक है. वहीं मोहम्मद रिजवान अपने टी20 करियर का आज 18वां अर्द्धशतक लगाने में कामयाब रहे. आज के मुकाबले से पहले बाबर लोगों के निशाने पर चल रहे थे. दरअसल एशिया कप से ही बाबर का बल्ला खामोश चल रहा था. हालांकि आज के इस बेहतरीन पारी के बाद पाकिस्तानी कप्तान ने अपने सभी आलोचकों का मुंह बंद कर दिया है.

यह भी पढ़ें- PAK vs ENG, 2nd T20I: मोईन अली नाम का नेशनल स्टेडियम में आया तूफान, ठोक डाली तूफानी फिफ्टी

दूसरे टी20 मुकाबले में इंग्लिश कैप्टन मोईन अली ने कुल छह गेंदबाजों को आजमाया. हालांकि किसी भी गेंदबाज को आज एक भी सफलता हाथ नहीं लगी. टीम के लिए ल्यूक वुड सबसे महंगे गेंदबाज रहे. उन्होंने कुल चार ओवरों की गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने 12.25 की इकोनॉमी से 49 रन लुटा डाले.

इंग्लिश टीम के लिए ल्यूक वुड के बाद दूसरे सबसे महंगे गेंदबाज डेविड विली रहे. उन्होंने टीम के लिए 3.3 ओवर की गेंदबाजी की. इस दौरान उन्होंने 12.57 की इकोनॉमी से 44 रन खर्च किए.

Tags: Babar Azam, England cricket team, Mohammad Rizwan, Pakistan cricket team, Pakistan vs England

विज्ञापन

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर