होम /न्यूज /खेल /PAK vs ENG: रावलपिंडी में अंग्रेज बने सुल्‍तान तो पाकिस्‍तान के कोच पिच बनवाने पहुंच गए मुल्‍तान

PAK vs ENG: रावलपिंडी में अंग्रेज बने सुल्‍तान तो पाकिस्‍तान के कोच पिच बनवाने पहुंच गए मुल्‍तान

PAK vs ENG : इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में पाकिस्‍तान को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. (AP)

PAK vs ENG : इंग्‍लैंड के खिलाफ पहले टेस्‍ट मैच में पाकिस्‍तान को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा था. (AP)

PAK vs ENG: इंग्‍लैंड के हाथों पहले टेस्‍ट में मिली शर्मनाक हार का ठीकरा पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने पिच पर फोड़ ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

रावलपिंडी टेस्‍ट मैच में पाकिस्‍तान को शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा
इंग्‍लैंड के गेंदबाजों ने पाकिस्‍तान की दूसरी पारी 268 रन पर समेट दी थी

नई दिल्‍ली. रावलपिंडी टेस्‍ट में पाकिस्‍तान को मैच के पांचवें दिन आखिरी सेशन में जीत के लिए महज 86 रन की दरकार थी और उसके 5 विकेट बचे हुए थे. गेंदबाजों कब्रगाह कही जा रही पिच पर इंग्‍लैंड के पेसर जेम्‍स एंडरसन और ओली रॉबिन्‍सन ने ऐसी गेंदें डाली कि मेजबान टीम 5 खिलाड़ी सिर्फ 11 रन ही बना सके. पाकिस्‍तान टीम को इतिहास की सबसे शर्मनाक हार का सामना करना पड़ा. मैच के बाद कप्‍तान बाबर आजम ने हार की जो वहज गिनवाईं उनमें पिच का भी जिक्र था. पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच सीरीज का दूसरा टेस्‍ट मैच 9 दिसंबर से मुल्‍तान में खेला जाना है. रावलपिंडी में मिली शर्मिंदगी को कम करने के लिए पाकिस्‍तान के बैटिंग कोच मोहम्‍मद यूसुफ पिच बनवाने मुल्‍तान पहुंच चुके हैं.

रावलपिंडी की पिच टेस्‍ट मैच के पहले दिन से ही चर्चा में आ गई थी. पिच की चौतरफा आलोचनाओं के बाद जब अंग्रेजों ने पाकिस्‍तान के गुरूर को चकनाचूर कर दिया तो बात और आगे बढ़ गई. ऐसे में पाकिस्‍तान के बैटिंग कोच मोहम्‍मद यूसुफ सोमवार को ही मुल्‍तान पहुंच गए और उन्‍होंने पिच क्‍यूरेटर से मुलाकात की. वह अगले कई दिनों तक मुल्‍तान में रहकर दूसरे टेस्‍ट मैच की पिच को तैयार करवाएंगे. पाकिस्‍तान की मंशा है कि मुल्‍तान की पिच ऐसी हो जो उसे भरपूर मदद करे और इंग्‍लैंड के खिलाफ सीरीज को बराबर करवाया जा सके.

" isDesktop="true" id="5007313" >

IND vs BAN: टीम इंडिया क्या वनडे सीरीज गंवा देगी? बांग्लादेश के खिलाफ जीत के लिए करने होंगे 2 बदलाव

बाबर ने अपनों पर फोड़ा ठीकरा
पाकिस्‍तान के कप्‍तान बाबर आजम ने मैच के बाद कहा था, पिच तैयार करने के लिए मेरी राय ली गई थी. हमने साफतौर पर बता दिया था कि हम कैसी पिच चाहते हैं, लेकिन मौसम हो या कोई और वजह, हमें वैसी पिच नहीं मिली जैसी चाहते थे. हम ऐसी पिच चाहते थे जिसमें स्पिनरों के लिए थोड़ा टर्न हो, लेकिन ऐसा नहीं हुआ. रावलपिंडी टेस्‍ट मैच में 5 दिन में 1768 रन बने, जबकि 37 विकेट गिरे. इस दौरान 7 बल्लेबाजों ने शतक जड़े. इंग्‍लैंड के तेज गेंदबाज जेम्‍स एंडरसन और ओली रॉबिंसन दोनों पारियों में कुल पांच-पांच विकेट लिए.

Tags: Babar Azam, Ben stokes, England vs Pakistan, Pcb

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें