• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • T20 WC: रमीज राजा बोले- सिर्फ भारत ही नहीं, अब न्यूजीलैंड और इंग्लैंड भी पाकिस्तान के निशाने पर

T20 WC: रमीज राजा बोले- सिर्फ भारत ही नहीं, अब न्यूजीलैंड और इंग्लैंड भी पाकिस्तान के निशाने पर

रमीज राजा ने T20 WC कप में भारत, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को बताया अपना निशाना (PIC: AP)

रमीज राजा ने T20 WC कप में भारत, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड को बताया अपना निशाना (PIC: AP)

रमीज राजा ने कहा, ''हम अभी विश्व कप में जाते हैं और जहां हमारे लक्ष्य में एक टीम थी- हमारा पड़ोसी भारत. अब हमारे निशाने पर दो और टीमें हैं- न्यूजीलैंड और इंग्लैंड.''

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने कहा है कि इंग्लैंड और न्यूजीलैंड का पाकिस्तान में सीरीज नहीं खेलने का फैसला उनके लिए सबक है और अब वे सिर्फ अपना हित देखेंगे. न्यूजीलैंड द्वारा पहले वनडे से ठीक पहले पाकिस्तान के दौरे को छोड़ने का फैसला करने के बाद इंग्लैंड और वेल्स क्रिकेट बोर्ड (ECB) ने सोमवार को घोषणा की कि उसका पाकिस्तान का पुरुष और महिला दौरा योजना के अनुसार आगे नहीं बढ़ेगा. न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के पाकिस्तान दौरा रद्द करने के बाद रमीज राजा ने नाराजगी जाहिर की है.

    ईएसपीएनक्रिकइंफो के मुताबिक रमीज राजा ने कहा, ”मैं इंग्लैंड की वापसी से बहुत निराश हूं, लेकिन इसकी उम्मीद थी क्योंकि यह पश्चिमी गुट दुर्भाग्य से एकजुट हो जाता है और एक-दूसरे का समर्थन करने की कोशिश करता है. तो आप सुरक्षा खतरे और धारणा के आधार पर कोई भी निर्णय ले सकते हैं. यहां गुस्से की भावना थी, क्योंकि पहले न्यूजीलैंड अपने सामने आने वाले खतरे के बारे में जानकारी साझा किए बिना भाग गया था.”

    IPL 2021 मैनचेस्टर टेस्ट की तरह नहीं होगा रद्द, माइकल वॉन ने बीसीसीआई पर कसा तंज

    उन्होंने आगे कहा, ”अब इंग्लैंड की उम्मीद थी, लेकिन यह हमारे लिए एक सबक है क्योंकि जब हम इन पक्षों की यात्रा करते हैं तो हम इन पक्षों को समायोजित करने के लिए जाते हैं.” आगे पाकिस्तान में क्रिकेट के बारे में बात करते हुए राजा ने कहा, ”हमारी दिलचस्पी यह है कि हमारे देश में क्रिकेट नहीं रुकेगा और अगर क्रिकेट बिरादरी एक-दूसरे का ख्याल नहीं रखेगी तो इसका कोई मतलब नहीं है. न्यूजीलैंड, फिर इंग्लैंड, अब हमारे पास वेस्टइंडीज सीरीज है जो हिट भी हो सकती है, और ऑस्ट्रेलिया जो पहले से ही पुनर्विचार कर रहा है. हम किससे शिकायत कर सकते हैं? हमें लगा कि वे हमारे अपने हैं, लेकिन उन्होंने हमें अपना नहीं माना.”

    हमें अपनी क्रिकेट अर्थव्यवस्था में सुधार और विस्तार करना होगा ताकि ये देश हमसे खेलने में रुचि बनाए रखें. यह हमारे हित में भी है ताकि हमारे खिलाड़ियों को बेहतर वेतन मिले और हमारा अधिक सम्मान हो. वे पीएसएल में आते है, जहां वे घबराए या थके हुए नहीं होते हैं लेकिन सामूहिक रूप से पाकिस्तान के प्रति उनकी एक अलग मानसिकता होती है.” राजा ने कहा कि उनकी टीम को अब आगामी टी20 विश्व कप में अच्छा प्रदर्शन करने के लिए अपनी सारी निराशा को दूर करना होगा.

    IPL 2021 : दिल्ली और हैदराबाद के बीच भिड़ंत, आकाश चोपड़ा ने मैच से पहले कर दी विजेता की भविष्यवाणी

    उन्होंने कहा, ”हम अभी विश्व कप में जाते हैं और जहां हमारे लक्ष्य में एक टीम थी- हमारा पड़ोसी भारत. अब हमारे निशाने पर दो और टीमें हैं- न्यूजीलैंड और इंग्लैंड. तो ताकत से उठो और एक मानसिकता विकसित करो कि हम हारने वाले नहीं हैं, क्योंकि आपने हमारे साथ सही नहीं किया और हम मैदान में इसका बदला लेंगे.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज