• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • ENGvsPAK: इंग्लैंड से सीरीज गंवाने पर भड़का पूर्व दिग्गज, बोला- पाकिस्तान की हार भूकंप के जोरदार झटके जैसी

ENGvsPAK: इंग्लैंड से सीरीज गंवाने पर भड़का पूर्व दिग्गज, बोला- पाकिस्तान की हार भूकंप के जोरदार झटके जैसी

ENG vs PAK: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पहले वनडे में 9 विकेट से और दूसरे में 52 रन से शिकस्त दी. (AFP)

ENG vs PAK: इंग्लैंड ने पाकिस्तान को पहले वनडे में 9 विकेट से और दूसरे में 52 रन से शिकस्त दी. (AFP)

पूर्व बल्लेबाज रमीज राजा (Ramiz Raja) पाकिस्तान के इंग्लैंड (PAK vs ENG ODI Series) की दोयम दर्जे की टीम से सीरीज गंवाने से बेहद ख़फा हैं. उन्होंने कहा कि अगर आप सीरीज की हार को रिक्टर स्केल पर मापते हैं, तो ये बहुत बड़ा झटका है और इसकी वैल्यू 15 आंकी जानी चाहिए.

  • Share this:
    नई दिल्ली. इंग्लैंड की दोयम दर्जे की टीम से लगातार दूसरा वनडे हारने के बाद पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) की चौतरफा आलोचना हो रही है. पाकिस्तान के पूर्व बल्लेबाज रमीज राजा (Ramiz Raja) भी इस हार से नाराज हैं. उन्होंने इस हार की तुलना भूकंप के झटके से की. राजा ने कहा कि अगर आप सीरीज की हार को रिक्टर स्केल पर मापते हैं तो इस झटके की वूल्य 15 होगी. यह बड़ा झटका है और मुझे समझ नहीं आता कि कोई इसका बचाव कैसे कर सकता है. टैलेंट के मामले में यह इंग्लैंड की दूसरे नंबर की टीम थी, फिर भी आप इससे हार गए.

    राजा ने अपने यूट्यूब वीडियो में कहा कि अगर आप बेन स्टोक्स (Ben Stokes) को हटा दें, तो पाकिस्तान को हराने वाली इस टीम का एक भी खिलाड़ी निकट भविष्य में इंग्लैंड की नियमित टीम में शायद ही जगह बना पाएगा. हम उस काउंटी टीम के बारे में बात कर रहे हैं, जिसने पाकिस्तान को शिकस्त दी है. हमने उन्हें कम करके आंका और इंग्लैंड में एकदिवसीय श्रृंखला जीत की उम्मीद पाले हुए थे. लेकिन देखिए कैसे पूरा पासा पलट गया और अब पाकिस्तान पर क्लीन स्वीप का खतरा मंडरा रहा है.

     कोच के प्रदर्शन को कब आंका जाएगा: रमीज राजा
    पूर्व पाकिस्तानी बल्लेबाज ने आगे कहा कि पाकिस्तान टीम के इस प्रदर्शन का किसी भी सूरत में बचाव नहीं किया जा सकता है. अगर हम अब भी नहीं जागे तो फिर पता नहीं, कब जागेंगे. इस साल टी20 विश्व कप होना है. राजा ने कोच और टीम सेलेक्शन पर भी सवाल खड़ा किया. उन्होंने कहा कि कोच के प्रदर्शन को आंकने से पहले उन्हें और कितना समय दिया जाना चाहिए?. बेहद खराब टीम सेलेक्शन. कुछ ओवररेटेड खिलाड़ी पाकिस्तान के लिए लगातार खेल रहे हैं.

    ENG vs PAK: इंग्लैंड की दोयम दर्जे की टीम से पाकिस्तान की शर्मनाक हार, सीरीज भी गंवाई

    'फैंस अब पाकिस्तान का मैच देखना नहीं चाहते'
    उन्होंने फैंस की मायूसी की तरफ भी इशारा किया. उन्होंने कहा कि आप लॉर्ड्स में पाकिस्तानी फैंस के लटके हुए चेहरे देख सकते थे. उन्हें पाकिस्तान क्रिकेट पर गर्व है लेकिन हमने उनके प्यार और ताकत खो दी है. इंग्लैंड, ऑस्ट्रेलिया और यहां तक कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ मुकाबलों में भी फैंस अब ज्यादा संख्या में नहीं आते हैं. क्योंकि उनकी टीम से उम्मीदें मर रही हैं.

    ENG vs PAK: शोएब अख्तर ने बाबर आजम की लगाई क्लास, बोले- शर्मनाक हार पर बहाने बना रहे कप्तान

    इंग्लैंड ने पाकिस्तान को 52 रन से शिकस्त दी
    बता दें कि बारिश से बाधित दूसरे वनडे में बेन स्टोक्स की कप्तानी वाली इंग्लैंड टीम ने पाकिस्तान को 52 रन से शिकस्त दी और तीन मैच की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त ले ली. मैच में पाकिस्तान ने इंग्लैंड को 45.2 ओवर में 247 रन पर आउट कर दिया था. जेम्स विंस(56) को छोड़ दें, तो इंग्लैंड के किसी भी बल्लेबाज ने बड़ी पारी नहीं खेली.

    पाकिस्तान की ओर से हसन अली ने 51 रन देकर पांच विकेट झटके. पाकिस्तान को जीत के लिए 47 ओवर में 248 रन का लक्ष्य मिला था. लेकिन पूरी टीम 41 ओवर में 195 रन पर ऑल आउट हो गई. पाकिस्तान के लिए सौद शकील ने सबसे ज्यादा 56 रन बनाए.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज