होम /न्यूज /खेल /आग बबूला हुए शाहिद अफरीदी, कहा-बालों में कंडीशनर लगाकर तैयार होने से कुछ नहीं होगा, परफॉर्मेंस चाहिए

आग बबूला हुए शाहिद अफरीदी, कहा-बालों में कंडीशनर लगाकर तैयार होने से कुछ नहीं होगा, परफॉर्मेंस चाहिए

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आउट होकर जाते हुए -फोटो AP

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम आउट होकर जाते हुए -फोटो AP

पाकिस्तान के पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने फैंस द्वारा खिलाड़ियों की हूटिंग करने पर अपनी राय दी. उन्होंने तो साफ कहा कि ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पाकिस्तान की हार पर आया शाहिद अफरीदी को गुस्सा
बल्लेबाजों को कहा प्रदर्शन चाहिए, अच्छे कपड़ों से कुछ नहीं होता
फैंस ने की थी पाकिस्तानी बल्लेबाजी की मैच के दौरान हूटिंग

नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट टीम को इंग्लैंड के खिलाफ खेली गई 7 मैचों की टी20 सीरीज में घर पर हार का सामना करना पड़ा. आखिरी टी20 मैच में फैंस पाकिस्तानी बल्लेबाजों के खिलाफ हूटिंग करते नजर आए. पूर्व कप्तान शाहिद अफरीदी ने भी इस बात पर अपना राय दी है. उन्होंने तो साफ कहा कि अच्छे कपड़े पहन कर तैयार होने से कुछ नहीं होता, खिलाड़ी को अच्छा प्रदर्शन करके दिखाना होता है.

पाकिस्तान के चैनल समा टीवी से बात करते हुए अफरीदी ने कहा, “देखिए इसमें कोई शक ही नहीं, अच्छा करते हैं तो यही दर्शक जो हैं आपको सिर पर भी उठाकर रखते हैं, आपके फैंस जो होते हैं वो आपकी पहचान होते हैं हमेशा. मुश्किल वक्त आता है बिल्कुल आता है, आलोचना की जाती है. देखिए आपको परफॉर्मेंस को करनी पड़ेगी, अब आप अगर लगातार पांच, छह मैचों में प्रदर्शन नहीं कर रहे हैं और आप मुख्य खिलाड़ी के तौर पर खेले जा रहे हैं. हम उम्मीद करते हैं चौके छक्के लगेंगें और ऐसा ना हो तो फिर कोई भी खिलाड़ी हो उसकी आलोचना की जाएगी. इंटरनेशनल क्रिकेट यही है, आलोचना का सामना करना और इनको प्रदर्शन में बदलना.”

आगे उन्होंने कहा, “मेरे ख्याल से अच्छे कपड़े पहन कर बंदा जो है अच्छा तो दिख जाता है लेकिन हमें जो असल चीज देखनी है वो परफॉर्मेस है. ठीक है ना ये कंडिशनर लगाकर बाल बनाकर तैयार होना ही सबकुछ नहीं होता. असल चीज आपकी परफॉर्मेंस है, आपकी परफॉर्मेंस ही आपको खूबसूरत बनाती है. मेरे ख्याल में इंटरनेशनल क्रिकेट तो सिर्फ और सिर्फ दबाव का ही खेल है. अब यह सबकुछ खिलाड़ियों को उपर निर्भर करता है कि वह इसे किस तरह से झेलते हैं.”

" isDesktop="true" id="4703811" >

अफरीदी बोले, “जैसा कि मैंने पहले ही कहा है कि यह दिलेरी की क्रिकेट है. आप अगर अंदर से दमदार होंगे तो हर एक चीज का सामना करना सीख जाएंगे. आपके पास जो सबसे बड़ी चीज होती है लोगों को खामोश करने के लिए वह सिर्फ आपकी परफॉर्मेंस ही होती है. तो आप परफॉर्म करते रहें. अगर जो आपको इतना ज्यादा मौका दिया जा रहा है. हर मैच में मौका मिल रहा है तो फिर परफॉर्मेस तो देना ही होगा.”

Tags: Babar Azam, Pakistan cricket team, Shahid afridi, T20 World Cup

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें