होम /न्यूज /खेल /PAK vs ENG : रावलपिंडी की बेजान पिच पर लौटा रोमांच…आज क्‍या होगा? चलेगा बेन स्‍टोक्‍स का दांव या…

PAK vs ENG : रावलपिंडी की बेजान पिच पर लौटा रोमांच…आज क्‍या होगा? चलेगा बेन स्‍टोक्‍स का दांव या…

PAK vs ENG : बेन स्‍टोक्‍स ने साहसिक फैसला लेते हुए पाकिस्‍तान को टेस्‍ट मैच जीतने के लिए 343 रन का लक्ष्‍य दिया है. (Pic : England cricket twitter)

PAK vs ENG : बेन स्‍टोक्‍स ने साहसिक फैसला लेते हुए पाकिस्‍तान को टेस्‍ट मैच जीतने के लिए 343 रन का लक्ष्‍य दिया है. (Pic : England cricket twitter)

PAK vs ENG : पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच रावलपिंडी में खेले जा रहे टेस्‍ट मैच का सोमावार (5 दिसंबर) को आखिरी दिन है. ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

पाकिस्‍तान को पहला टेस्‍ट मैच जीतने के लिए बनाने है 263 रन
इंग्‍लैंड के गेंदबाजों और जीत के बीच है 8 विकेट का फासला

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान और इंग्‍लैंड के बीच रावलपिंडी में खेला जा रहा टेस्‍ट मैच इस मुकाम पर आकर खड़ा हो जाएगा इसकी कल्‍पना किसे ने नहीं की थी. लेकिन इंग्‍लैंड के कप्‍तान बेन स्‍टोक्‍स के एक फैसले में इस बेजान मैच में इस कदर रोमांच भर दिया कि क्रिकेट फैंस की निगाहें सोमवार (5 दिसंबर) को रावलपिंडी पर टिकी रहेंगी. पाकिस्‍तान को जहां टेस्‍ट जीतने के लिए मैच के आखिरी दिन 263 रन बनाने हैं वहीं, इंग्‍लैंड के गेंदबाजों और फतेह के बीच 8 विकेट का फासला है. पाकिस्‍तान के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज अजहर अली का चोटिल होना होना भी जीत-हार की पटकथा में अहम किरदार अदा करेगा.

रावलपिंडी टेस्‍ट बीते कई दिनों से चर्चा में हैं. दरअसल, यहां की पिच दोनों तरफ के गेंदबाजों के लिए कब्रगाह साबित हुई है. चार दिन के खेल में इस पिच पर 1580 रन बन चुके हैं. ऐसे में ज्‍यादातर लोगों को इस नीरस मैच के ड्रा होने की उम्‍मीद थी. लेकिन टेस्‍ट के चौथे दिन चाय के बाद इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स ने एक बड़ा जोखिम उठाते हुए अपनी दूसरी पारी 7 विकेट पर 264 रन बनाकर घोषित कर दी. उन्‍होंने पाकिस्‍तान को खुली चुनौती देते हुए मैच जीतने के लिए 343 रन का लक्ष्य दिया. दिन का खेल खत्‍म होने से पहले अंग्रेज गेंदबाजों ने कप्‍तान बाबर आजम समेत पाकिस्‍तान के दो विकेट भी गिरा दिए. पाकिस्‍तान के खाते में अभी 80 रन दर्ज हैं और उसे मैच जीतने के लिए आखिरी दिन 263 रन बनाने हैं. इसी बीच पाकिस्‍तान के टेस्ट स्पेशलिस्ट बल्लेबाज अजहर अली बगैर रन बनाए चोटिल हो गए और उन्‍हें मैदान छोड़ना पड़ा.

यह भी पढ़ें:मास्टर ब्लास्टर का वनडे करियर और भी होता शानदार, दुनिया के चार दिग्गज खिलाड़ी जो नर्वस नाइंटीज का हुए शिकार

 क्‍या अजहर अली बैटिंग कर पाएंगे?

पाकिस्‍तान की दूसरी पारी के दौरान इंग्लैंड के गेंदबाज ओली रोबिन्सन की एक गेंद अजहर अली के दाएं हाथ पर लगी और उन्हें रिटायर्ड हर्ट होना पड़ा. तब अजहर ने सिर्फ 2 गेंदें खेली थी और और उनका खाता भी नहीं खुला था. दिन का खेल खत्‍म होने पर पीसीबी ने बताया कि अजहर की उंगली में इंजरी हुई, जिसके बाद उन्हें अस्पताल में एक्स-रे के लिए ले जाया गया. ऐसे में अगर अजहर अली पांचवें दिन मैदान पर बल्लेबाजी के लिए नहीं उतरते हैं तो इंग्‍लैंड का काम काफी हद तक आसान हो जाएगा.

इंग्लिश कप्तान के दांव पर निगाहें

इंग्‍लैंड के कप्‍तान बेन स्टोक्स ने रन से भरी पिच पर पाकिस्तान को चार सेशन में 343 रन का लक्ष्य दिया है. अगर इंग्‍लैंड के गेंदबाज आठ विकेट ले लेते है तो बेन स्‍टोक्‍स का दांव काम कर जाएगा और उनके दिलेरी भरे फैसले की सराहना होगी. पाकिस्‍तान के जीतने की स्थिति में उन्‍हें आलोचनाओं का सामना करना पड़ेगा. इंग्‍लैंड ने अपनी पहली पारी में 657 जबकि, पाकिस्‍तान ने  579 रन बनाए थे.

Tags: Babar Azam, Ben stokes, Pakistan vs England

टॉप स्टोरीज
अधिक पढ़ें