Home /News /sports /

पाकिस्तान के इंतजाम से न्यूजीलैंड खुश नहीं, सीरीज होगी लेकिन दोनों टीमों को नहीं मिलेंगे कोई अंक

पाकिस्तान के इंतजाम से न्यूजीलैंड खुश नहीं, सीरीज होगी लेकिन दोनों टीमों को नहीं मिलेंगे कोई अंक

Pakistan vs New Zealand ODI Series: पाक और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 17 सितंबर से शुरू होगी. (AFP)

Pakistan vs New Zealand ODI Series: पाक और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 17 सितंबर से शुरू होगी. (AFP)

Pakistan vs New Zealand ODI Series: पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 17 सितंबर से शुरू हो रही है. लेकिन पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) डीआरएस की व्यवस्था नहीं कर सका. इस कारण यह सीरीज वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा नहीं होगी.

अधिक पढ़ें ...
  • News18Hindi
  • Last Updated :

    लाहौर. पाकिस्तान और न्यूजीलैंड के बीच 17 सितंबर से तीन मैचों की वनडे सीरीज होनी है. लेकिन सीरीज से पहले (PAK vs NZ) मेजबान पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को बड़ा झटका लगा है. डिसिजन रिब्यू सिस्टम (DRS) नहीं होने के कारण यह सीरीज वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा नहीं होगी. इस कारण दोनों टीमों को कोई अंक नहीं मिलेंगे. हर मैच 10 अंक के होते हैं. पीसीबी और ब्रॉडकास्टर आईसीसी से मान्यता प्राप्त डीआरएस सर्विस प्रोवाइडर का इंतजाम नहीं कर सके.

    क्रिकइंफो की रिपोर्ट के अनुसार, न्यूजीलैंड ने बिना डीआरएस टेक्नोलॉजी के इस सीरीज को वर्ल्ड कप सुपर लीग का हिस्सा बनाने से इनकार कर दिया है. हालांकि न्यूजीलैंड की टीम 2022-23 में एक बार फिर पाकिस्तान का दाैरा करेगी. तब दो टेस्ट और तीन वनडे के मुकाबले होने हैं. उस दौरान वर्ल्ड कप सुपर लीग के तहत ये मुकाबले खेले जा सकते हैं. पाकिस्तान ने अब तक सुपर लीग के तहत 9 मुकाबले खेले हैं. 4 जीत के साथ टीम के 40 अंक हैं और वह छठे नंबर पर है. न्यूजीलैंड ने अब तक खेले तीनों मैच जीते हैं. उसके 30 अंक हैं.

    सुपर लीग में 13 टीमों को मिली है जगह

    आईसीसी की ओर से 13 टीमों को 2022-23 के सुपर लीग में जगह दी गई है. मेजबान भारत और टॉप-8 टीमें 2023 में होने वाले वनडे वर्ल्ड कप के लिए क्वालिफाई करेंगे. टूर्नामेंट के मुकाबले भारत में होने हैं. अन्य 5 टीमों को क्वालिफाइंग मुकाबले खेलने हैं. हर टीम को 8 सीरीज खेलनी है. 4 घर में और 4 घर के बाहर. अंक तालिका की बात की जाए तो अभी डिफेंडिंग चैंपियन इंग्लैंड की टीम 95 अंक के साथ टॉप पर है.

    यह भी पढ़ें: एमएस धोनी क्या विराट कोहली की कप्तानी बचा पाएंगे? दूसरा दिग्गज कर रहा है अपनी बारी का इंतजार

    यह भी पढ़ें: T20 World Cup: 1100 रन बनाने वाला खिलाड़ी नहीं खेलेगा वर्ल्ड कप, 48 छक्के लगाने वाले को मिली जगह

    खिलाड़ी अंपायर के फैसले पर उठा सकते हैं सवाल

    डीआरएस एक ऐसी प्रणाली है, जिसमें कोई खिलाड़ी अंपायर के फैसले को चुनौती देता है. इसके बाद वीडियो रीप्ले और बॉल ट्रैकर, हॉकआई, हॉट स्पॉट, पिच मैपिंग जैसी तकनीक मदद से टीवी अंपायर मैदानी अंपायर के फैसले का रिव्यू किया जाता है. अगर मैदानी अंपायर का फैसला बरकरार रहता है तो रिव्यू मांगने वाली टीम डीआरएस गंवा देती है. अगर फैसला अंपायर के विरुद्ध आता है तो रिव्यू बरकरार रहता है.

    Tags: Cricket news, ICC, Pakistan vs New Zealand, Paksitan cricket, Pcb

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर