Home /News /sports /

PAK vs NZ T20 World Cup: पहले टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए, फिर हवा में उड़कर लपका हैरतअंगेज कैच; देखें वीडियो

PAK vs NZ T20 World Cup: पहले टीम के लिए सबसे ज्यादा रन बनाए, फिर हवा में उड़कर लपका हैरतअंगेज कैच; देखें वीडियो

PAK vs NZ T20 World Cup: न्य़ूजीलैंड के बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हवा में उड़कर मोहम्मद हफीज का शानदार कैच लपका (PC- ICC T20 World cup instagram)

PAK vs NZ T20 World Cup: न्य़ूजीलैंड के बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे ने पाकिस्तान के खिलाफ मैच में हवा में उड़कर मोहम्मद हफीज का शानदार कैच लपका (PC- ICC T20 World cup instagram)

PAK vs NZ T20 World Cup 2021: पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप 2021 का अपना दूसरा मैच भी भी जीत लिया. उसने न्यूजीलैंड को एक रोमांचक मुकाबले में 8 गेंद रहते शिकस्त दी. यह मैच भले ही न्यूजीलैंड हार गया. लेकिन टीम के बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे (Devon Conway Catch) के एक कैच ने सबका दिल जीत लिया. कॉनवे ने मिचेल सैंटनर की गेंद पर पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) का हवा में उड़कर ऐसा हैरतअंगेज कैच लपका कि हर कोई उसे देखकर हैरान रह गया.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पाकिस्तान ने टी20 विश्व कप 2021 में अपना दूसरा मैच भी जीत लिया. उसने न्यूजीलैंड को एक रोमांचक मुकाबले में 8 गेंद रहते शिकस्त (PAK vs NZ T20 World Cup) दी. मैच भले ही न्यूजीलैंड हार गया. लेकिन टीम के बल्लेबाज डेवॉन कॉनवे के एक कैच (Devon Conway Catch) ने सबका दिल जीत लिया. कॉनवे ने मिचेल सैंटनर की गेंद पर पाकिस्तानी ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) का हवा में उड़कर ऐसा हैरतअंगेज कैच लपका कि स्टेडियम में बैठे दर्शक, कॉमेंटेटर, टीवी पर मैच देख रहे लोग भी दंग रह गए.

    यह वाकया पाकिस्तान की पारी के 11वें ओवर में हुआ. यह ओवर कीवी स्पिनर मिचेल सैंटनर फेंक रहे थे. हफीज ने सैंटनर के इस ओवर की आखिरी गेंद पर आगे निकलकर लॉन्ग ऑफ और कवर्स के ऊपर से हवाई शॉट खेलने की कोशिश की. गेंद बल्ले पर पूरी तरह आई और तेजी से बाउंड्री की तरफ निकली. लेकिन लॉन्ग ऑफ बाउंड्री पर खड़े डेवॉन कॉनवे ने अपनी बाईं और भागकर फुल लेंथ डाइव लगाई और नामुमकिन से नजर रहे कैच को पकड़ लिया.

    हफीज ने पहली गेंद पर छक्का जड़ा था
    इस कैच की सबसे खास बात रही कॉनवे की डाइव लगाने की टाइमिंग. कॉनवे के इस बेहतरीन कैच की बदौलत मोहम्मद हफीज 11 रन बनाकर आउट हुए. हफीज न्यूजीलैंड के लिए बड़ा खतरा साबित हो सकते थे. क्योंकि इस बल्लेबाज ने अपनी पहली ही गेंद पर छक्का जड़ा था.

    Ind vs Pak: हरभजन सिंह और मोहम्‍मद आमिर रात भर लड़ते रहे, आखिर में भज्जी ने लताड़ा- फिक्‍सर चल दफा हो

    कॉनवे का कैच भी न्यूजीलैंड की हार नहीं टाल पाया
    कॉनवे का हैरतअंगेज कैच भी कीवी टीम की हार नहीं टाल पाया और पाकिस्तान ने यह मुकाबला 5 विकेट से जीत लिया. इस मैच में न्यूजीलैंड ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 134 रन बनाए थे. पाकिस्तान ने जीत के लिए मिले लक्ष्य को 18.4 ओवर में ही पूरा कर लिया. एक समय पाकिस्तान की टीम भी मुश्किल में नजर आ रही थी. उसके 87 रन पर 5 विकेट गिर गए थे. हालांकि, आसिफ अली और अनुभवी शोएब मलिक ने छठे विकेट के लिए 23 गेंद में नाबाद 48 रन की पार्टनरशिप कर टीम को जीत दिला दी. आसिफ अली ने 12 गेंद में ताबड़तोड़ 27 रन बनाए. जबकि शोएब मलिक ने भी नाबाद 26 रन की पारी खेली. रिजवान ने 33 रन बनाए.

    Tags: Cricket news, Devon Conway, ICC T20 World Cup 2021, NZ vs PAK, T20 WC, T20 World Cup

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर