PAK vs SA: नौमान अली-यासिर शाह की फिरकी में उलझी दक्षिण अफ्रीका की टीम, पाकिस्तान ने दी करारी शिकस्त

नौमान अली ने डेब्यू टेस्ट में कुल सात विकेट लिए हैं (फोटो-ap)

नौमान अली ने डेब्यू टेस्ट में कुल सात विकेट लिए हैं (फोटो-ap)

PAK vs SA: बायें हाथ के स्पिनर नौमान अली ने अपने पहले ही टेस्ट में 35 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि यासिर शाह ने 79 रन देकर चार विकेट चटकाए.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 29, 2021, 4:19 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कराची में खेले गए पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को सात विकेट से करारी शिकस्त दी. स्पिनर नौमान अली और यासिर शाह के कुल नौ विकेट के दम पर पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को दूसरी पारी में 245 रन पर समेट दिया. उसे जीत के लिए 88 रन का लक्ष्य मिला. पाकिस्तान ने अजहर अली (31*) और कप्तान बाबर आजम (30) की पारियों की बदौलत तीन विकेट खोकर आसानी से लक्ष्य हासिल कर लिया. बायें हाथ के स्पिनर नौमान ने अपने पहले ही टेस्ट में 35 रन देकर पांच विकेट लिए जबकि शाह ने 79 रन देकर चार विकेट चटकाए. दक्षिण अफ्रीका की टीम चौथे दिन लंच से आधा घंटे पहले आउट हो गई.

पाकिस्तान ने पहली पारी में 158 रन की बढ़त ली थी. उसके निचले क्रम के बल्लेबाजों ने उम्दा प्रदर्शन करते हुए चार विकेट 27 रन पर गिरने के बाद टीम को 378 रन तक पहुंचाया था.

इससे पहले दक्षिण अफ्रीका ने चौथे दिन चार विकेट पर 187 रन से आगे खेलना शुरू किया. हसन अली ने चौथे दिन पहली ही गेंद पर केशव महाराज को आउट किया. कप्तान क्विंटन डिकॉक दूसरी पारी में भी नाकाम रहे और शाह के ओवर में आबिद को कैच देकर लौटे. नौमान ने जॉर्ज लिंडे (11) को लेग स्लिप में लपकवाया. उन्होंने आखिरी तीन विकेट लगातार तीन ओवरों में लिए. तेम्बा बावुमा 93 गेंद में 40 रन बनाकर आखिरी बल्लेबाज के रूप में आउट हुए.

यह भी पढ़ें:
India vs England: इंग्लैंड के कोच का बड़ा बयान, कहा-जॉनी बेयरस्टो को टीम से बाहर रखने का फैसला बिलकुल सही

IND VS ENG: इंग्लैंड के खेमे में जसप्रीत बुमराह का खौफ, कहा- उनके खिलाफ तैयारी करना बेहद मुश्किल

इससे पहले तीसरे दिन एडेन मार्करम (74) और रासी वान डर डुसेन (64) ने दूसरे विकेट के लिए 127 रन जोड़कर दक्षिण अफ्रीका की उम्मीदें जगायीं, लेकिन पाकिस्तान ने अंतिम क्षणों में 33 गेंद के अंदर इन दोनों बल्लेबाजों के अलावा अनुभवी फाफ डुप्लेसिस (10) को आउट करके मैच पर अपना शिकंजा कस दिया. इससे पहले पाकिस्तान पुछल्ले बल्लेबाजों के शानदार प्रदर्शन से बड़ी बढ़त हासिल करने में सफल रहा. उसने चार विकेट पर 27 रन के स्कोर से वापसी की जिसमें फवाद आलम के शतक ने अहम भूमिका निभायी. निचले क्रम के बल्लेबाजों में यासिर ने 37 गेंदों पर नाबाद 38 रन की तेजतर्रार पारी खेली. उन्होंने नौमान (24) के साथ आखिरी विकेट के लिए 55 रन की साझेदारी की. कगिसो रबाडा और केशव महाराज ने तीन-तीन जबकि लुंगी एनगिडी और एनरिच नोर्जे ने दो-दो विकेट हासिल किए.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज