Pakistan vs South Africa: पाक बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने जड़ा ताबड़तोड़ शतक, उड़ाए 7 छक्के और 6 चौके

टी20 क्रिकेट में मोहम्मद रिजवान ने पहला शतक जड़ा है.(फोटो साभार-@iMRizwanPak)

टी20 क्रिकेट में मोहम्मद रिजवान ने पहला शतक जड़ा है.(फोटो साभार-@iMRizwanPak)

Pakistan vs South Africa: पाकिस्तान के विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान टी20 क्रिकेट में शतक जड़ने वाले दूसरे पाक बल्लेबाज हैं.

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 11, 2021, 9:29 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. पाकिस्तान और दक्षिण अफ्रीका के बीच लाहौर के गद्दाफी स्टेडियम में टी20 सीरीज का पहला मुकाबला खेला जा रहा है. दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तानी बल्लेबाज मोहम्मद रिजवान ने ताबड़तोड़ शतक जड़ा है. रिजवान के नाबाद 104 रनों की बदौलत पाकिस्तानी टीम निर्धारित 20 ओवरों में छह विकेट खोकर 169 रन बनाने में सफल रही. रिजवान का टी20 क्रिकेट में यह पहला शतक है. वह अहमद शहजाद के बाद टी20 इंटरनेशनल क्रिकेट में शतक लगाने वाले दूसरे पाकिस्तानी बल्लेबाज हैं.



वहीं क्रिकेट के तीनों फार्मेट में शतक जड़ने वाले रिजवान पाकिस्तान के केवल दूसरे बल्लेबाज हैं. उनके अलावा यह कारनामा अहमद शहजाद ने किया है. रिजवान न्यूजीलैंड और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ हुए टेस्ट सीरीज में अच्छी फॉर्म में दिखे थे. उन्होंने दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रावलपिंडी टेस्ट में 115 रनों की पारी खेली थी. उन्होंने अपना यह फॉर्म टी20 में जारी रखा. रिजवान ने 64 गेंदों में सात छक्के और नौ चौकों की मदद से शतकीय पारी खेली.  उनके अलावा कोई पाकिस्तानी बल्लेबाज चल नहीं सका. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान की शुरुआत बेहद खराब रही. कप्तान बाबर आजम बिना खाता खोले ही रन आउट हो गए. रिजवान के अलावा हैदर अली 21, हुसैन तलत 15 और खुशदिल शाह 12 रन बनाने में सफल रहे.

रिजवान अली ने अब तक 27 टी20 इंटरनेशनल मैचों में एक शतक और एक अर्धशतक की बदौलत 417 रन बनाए हैं. इस 28 वर्षीय बल्लेबाज का स्ट्राइक रेट करीब 119 का है.
यह भी पढ़ें:

India vs England: चेन्नई की पिच पर जोफ्रा आर्चर बोले-इससे खराब विकेट नहीं देखी

Wasim Jaffer Controversy: वसीफ जाफर को मिला अनिल कुंबले का साथ, पूर्व कप्तान बोले-अच्छा किया



बता दें कि बाबर आजम की कप्तानी में हाल में पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका को 2-0 से टेस्ट सीरीज में मात दी थी.  कराची में खेले गए पहले टेस्ट में फवाद आलम के शतक की बदौलत पाकिस्तानी सात विकेट से जीत हासिल करने में सफल रही. वहीं दूसरे टेस्ट में पाकिस्तानी गेंदबाज हसन अली के 10 विकेटों की मदद से पाक टीम 95 रनों से जीतने में सफल रही.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज