होम /न्यूज /खेल /PAK vs WI: बाबर आजम घर में भी रहे फिसड्‌डी, पाकिस्तानी कप्तान से अब नहीं बन रहे हैं रन!

PAK vs WI: बाबर आजम घर में भी रहे फिसड्‌डी, पाकिस्तानी कप्तान से अब नहीं बन रहे हैं रन!

Pakistan vs West Indies T20 Series: बाबर आजम (Babar Azam) शून्य पर आउट हुए. (AP)

Pakistan vs West Indies T20 Series: बाबर आजम (Babar Azam) शून्य पर आउट हुए. (AP)

Pakistan vs West Indies T20 Series: बाबर आजम (Babar Azam) ने बल्ले से कई रिकॉर्ड बनाए हैं. लेकिन वे इन दिनों खराब दौर स ...अधिक पढ़ें

    कराची. बाबर आजम (Babar Azam) इंटरनेशनल क्रिकेट में कई बड़े रिकॉर्ड बना चुके हैं. टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup 2021) में बतौर कप्तान उन्होंने पाकिस्तान को सेमीफाइनल तक पहुंचाया था. लेकिन टी20 इंटरनेशनल की अंतिम 4 पारियों की बात करें तो वे एक में भी 20 रन का आंकड़ा नहीं छू सके हैं. यह उनके टी20 करियर का सबसे खराब प्रदर्शन है. बाबर सोमवार को वेस्टइंडीज के खिलाफ पहले टी20 में (Pakistan vs West Indies) शून्य पर आउट हुए.

    बाबर आजम को बाएं हाथ के स्पिनर अकील हुसैन (Akeal Hosein) ने पारी की चौथी गेंद पर आउट किया. वे 2 गेंद पर शून्य रन बनाकर बोल्ड हो गए. इंटरनेशनल टी20 करियर की 66वीं पारी की बात करें तो बाबर सिर्फ तीसरी बार शून्य पर आउट हुए हैं. इससे पहले बांग्लादेश के खिलाफ (Pakistan vs Bangladesh) तीनों टी20 में भी बाबर कमाल नहीं कर सके थे. वे तीन मैच में क्रमश: 7, 1 और 19 रन ही बना सके थे. यानी वे पिछली 4 पारियों में सिर्फ 27 रन बना सके हैं.

    25 बार 50 से अधिक रन बनाए

    बाबर आजम के टी20 इंटरनेशनल करियर की बात करें तो वे 71 मैच की 66 पारियों में 45 की औसत से 2534 रन बना चुके हैं. एक शतक और 24 अर्धशतक लगाया है. यानी 25 बार 50 से अधिक रन की पारी खेली है. 122 रन की सर्वश्रेष्ठ पारी खेली है. विराट कोहली (Virat Kohli) टी20 इंटरनेशनल में अब तक शतक नहीं लगा सके हैं. बाबर के ओवरऑल टी20 करियर की बात करें तो इस मैच से पहले 196 पारियों में 46 की औसत से 7385 रन बना चुके हैं. 6 शतक और 63 अर्धशतक लगाया है.

    यह भी पढ़ें: IND vs SA: रोहित शर्मा साउथ अफ्रीका दौरे से हुए बाहर, युवा बल्लेबाज को टीम में मिली जगह

    यह भी पढ़ें: IND vs SA: भारत को टेस्ट सीरीज से पहले मिली खुशखबरी, 22 शतक लगाने वाला खिलाड़ी हुआ बाहर!

    पाकिस्तान टीम का घर में टी20 सीरीज में प्रदर्शन अच्छा रहा है. टीम घर में 10वीं द्विपक्षीय टी20 सीरीज खेल रही है.टीम ने इसमें से 8 में जीत दर्ज की है, जबकि एक सीरीज गंवाई है. ऐसे में वेस्टइंडीज को जीत दर्ज करने के लिए मेहनत करनी होगी.

    Tags: Babar Azam, Cricket news, Pakistan, Pakistan vs West Indies, West indies

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें