होम /न्यूज /खेल /PAK vs WI: पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 में हराया, घर में 9वीं सीरीज पर किया कब्जा

PAK vs WI: पाकिस्तान ने वेस्टइंडीज को दूसरे टी20 में हराया, घर में 9वीं सीरीज पर किया कब्जा

Pakistan vs West Indies T20 Series: पाकिस्तान ने टी20 सीरीज पर कब्जा किया. (AFP)

Pakistan vs West Indies T20 Series: पाकिस्तान ने टी20 सीरीज पर कब्जा किया. (AFP)

Pakistan vs West Indies T20 Series: पाकिस्तान ने दूसरे टी20 में वेस्टइंडीज को 9 रन से हराया. इसके साथ टीम ने 3 मैचों की ...अधिक पढ़ें

    कराची. बाबर आजम (Babar Azam) की कप्तानी में पाकिस्तान ने एक और रिकॉर्ड बना लिया है. टीम ने मंगलवार को दूसरे टी20 में (Pakistan vs West Indies) वेस्टइंडीज को 9 रन से हराया. इसके साथ टीम ने 3 मैचों की सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली है. यह टीम की साल की 19वीं टी20 जीत है. अन्य कोई टीम ऐसा नहीं कर सकी है. मैच में पाकिस्तान ने पहले खेलते हुए 8 विकेट पर 172 रन बनाए. जवाब में वेस्टइंडीज की टीम 20 ओवर में 10 विकेट पर 163 रन ही बना सकी. शादाब खान (Shadab Khan) और शाहीन शाह अफरीदी ने अच्छा प्रदर्शन किया. इसी के साथ पाकिस्तान ने घर में 9वीं टी20 द्विपक्षीय सीरीज पर कब्जा कर लिया है.

    लक्ष्य का पीछा करने उतरी वेस्टइंडीज की टीम के लिए ओपनर ब्रेंडन किंग ने अच्छी पारी खेली. लेकिन उन्हें और बल्लेबाजों का साथ नहीं मिला. किंग ने 43 गेंद पर 67 रन बनाए. 6 चौके और 3 छक्के जड़े. कप्तान निकोलस पूरन लगातार दूसरे मैच में फेल रहे और सिर्फ 26 रन बना सके. टीम को अंतिम 5 ओवर में जीत के लिए 61 रन बनाने थे और 6 विकेट शेष थे.

    रऊफ ने किंग को किया आउट

    16वें ओवर में तेज गेंदबाज हारिस रऊफ ने किंग को आउट करके वेस्टइंडीज को तगड़ा झटका दिया. 17वें ओवर में शाहीन शाह अफरीदी (Shaheen Shah Afridi) ने 3 विकेट लेकर पाकिस्तान की जीत पक्की कर दी. रोमारियो शेफर्ड ने अंतिम ओवरों में 19 गेंद पर नाबाद 35 रन बनाकर मैच को रोमांचक बनाया, लेकिन वे टीम को जीत नहीं दिला सके. मोहम्मद वसीम, रऊफ और मोहम्मद नवाज ने भी 2-2 विकेट लिए.

    रिजवान ने एक बार फिर सबसे अधिक रन बनाए

    इससे पहले बाबर आजम ने टॉस जीतकर बल्लेबाजी का फैसला. लेकिन एक बार फिर वे फेल रहे. बाबर 7 रन बनाकर रन आउट हुए. मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) ने एक बार फिर अच्छे हाथ दिखाए. उन्हाेंने 30 गेंद पर 38 रन बनाए. पिछले मैच में अर्धशतक लगाने वाले हैदर अली (Haider Ali) ने 34 गेंद पर 31 रन बनाए. लेकिन वे बड़ी पारी नहीं खेल सके.

    यह भी पढ़ें: भारत पहली बार वर्ल्ड कप में पाकिस्तान से हारा, 2 आईसीसी ट्रॉफी गंवाई, पर सबसे अधिक टेस्ट जीतने का मौका

    यह भी पढ़ें: ऋतुराज गायकवाड़ 4 शतक, 603 रन और 70 बाउंड्री लगाने के बाद भी फेल! देखिए टीम का हाल

    पाक ने 111 रन पर 5 विकेट गंवा दिए थे. इसके बाद इफ्तिखार अहमद ने 19 गेंद पर 32 रन और शादाब खान ने 12 गेंद पर नाबाद 28 रन बनाकर टीम का स्कोर 170 रन के पार पहुंचाया. वेस्टइंडीज की ओर से ओडियन स्मिथ ने 2 विकेट लिए. पाकिस्तान की यह घर में 10वीं द्विपक्षीय टी20 सीरीज है. टीम ने 9 में जीत हासिल की है, जबकि एक में हार मिली है.

    Tags: Babar Azam, Cricket news, Mohammad Rizwan, PAK vs WI, Pakistan, Pakistan vs West Indies, Shadab Khan, West indies

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें