Home /News /sports /

pak vs wi pcb plans to schedule odis in evening due to heat

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड को गर्मी ने किया परेशान, इंटरनेशनल मैच की टाइमिंग तक बदलनी पड़ रही

Pakistan vs West Indies ODI: जून में होनी है तीन मैचों की वनडे सीरीज. (AFP)

Pakistan vs West Indies ODI: जून में होनी है तीन मैचों की वनडे सीरीज. (AFP)

Pakistan vs West Indies ODI: वेस्टइंडीज को जून में पाकिस्तान का दौरा करना है. इस दौरान 8 से 12 जून के बीच रावलपिंडी में तीन मैचों की वनडे सीरीज खेली जानी है. विंडीज की टीम नए कप्तान निकोलस पूरन की अगुआई में यहां आएगी.

रावलपिंडी. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) को गर्मी ने परेशान कर दिया है. पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच 8 से 12 जून के बीच 3 मैचों की वनडे सीरीज रावलपिंडी में खेली जानी है. राजनीतिक विवादों के चलते इसका आयोजन मुल्तान में भी कराया जा सकता है, लेकिन बोर्ड अभी दूसरी प्लानिंग में जुटा हुआ है. ये डे-नाइट मैच पाकिस्तान समयानुसार 2 बजे शुरू होने हैं. लेकिन वहां अभी लगभग 40 डिग्री तापमान चल रहा है. ऐसे में पीसीबी मैच के समय में बदलाव कर सकता है. अब शाम 5 बजे से मैच शुरू करने की बात सामने आ रही है. इसके अलावा खिलाड़ियों को हर पारी में एक अतिरिक्त ड्रिंक्स ब्रेक भी दिया जाएगा. अभी हर पारी में 2 ब्रेक मिलते हैं.

जियो न्यूज की खबर के अनुसार, बोर्ड मैच के समय में बदलाव कर सकता है. जून के पहले हफ्ते में गर्मी और बढ़ने की संभावना है. खिलाड़ियों को गर्मी से बचाने के लिए इस तरह का निर्णय लिया गया है. इससे पहले 2012 में यूएई में भी पाकिस्तान और ऑस्ट्रेलिया के बीच हुई वनडे सीरीज के मैच में गर्मी के कारण बदलाव किया गया था. तब मैच शाम 6 बजे शुरू हुआ था. लंबे समय बाद पाकिस्तान में लगातार इंटरनेशनल सीरीज के मुकाबले खेले जा रहे हैं. इससे बोर्ड के रेवेन्यू में भी बढ़ोतरी हुई है.

8 जून से शुरू होनी है सीरीज

पाकिस्तान और वेस्टइंडीज के बीच तीन मैचों की वनडे सीरीज 8 जून से शुरू होनी है. अगले 2 मैच में 10 और 12 जून को होने हैं. वेस्टइंडीज का रिकॉर्ड पिछले कुछ साल से वनडे में अच्छा नहीं रहा है, लेकिन अभी भी वह ओवरऑल रिकॉर्ड में पाकिस्तान पर भारी है. दोनों के बीच अब तक 134 वनडे खेले गए हैं. पाकिस्तान को 60 और वेस्टइंडीज को 71 मैच में जीत मिली है. 3 मैच टाई रहे हैं. अंतिम 5 मैचों की बात करें तो पाकिस्तान ने 3 जबकि वेस्टइंडीज ने 2 मैच में जीत हासिल की है.

IPL 2022: दिलचस्प हुई प्लेऑफ की जंग, 3 टीमों की जगह लगभग पक्की! चौथे स्थान के लिए खींचतान जारी

सीरीज में पाकिस्तान की टीम जहां बाबर आजम की अगुआई में उतरेगी. दूसरी ओर वेस्टइंडीज को लिमिटेड ओवर क्रिकेट में नया कप्तान मिला है. कायरन पोलार्ड ने पिछले दिनों इंटरनेशनल क्रिकेट से संन्यास लेने की घोषणा की. वे टीम के वनडे और टी20 के कप्तान थे. अब पोलार्ड की जगह निकोलस पूरन को यह जिम्मेदारी दी गई है. पूरन अभी आईपीएल में खेल रहे हैं.

Tags: Babar Azam, Pakistan, Pakistan vs West Indies, Pcb, Ramiz Raja

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर