Home /News /sports /

PAK vs WI: न्यूजीलैंड ने 3 महीने पहले बीच में ही छोड़ दिया था पाकिस्तान दौरा, अब वेस्टइंडीज टीम पहुंचीं

PAK vs WI: न्यूजीलैंड ने 3 महीने पहले बीच में ही छोड़ दिया था पाकिस्तान दौरा, अब वेस्टइंडीज टीम पहुंचीं

PAK vs WI: वेस्टइंडीज की क्रिकेट पाकिस्तान पहुंच गई है. दोनों देशों के बीच 3 वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज खेली जाएगी. 3 महीने पहले न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम ने अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था. (pcb twitter)

PAK vs WI: वेस्टइंडीज की क्रिकेट पाकिस्तान पहुंच गई है. दोनों देशों के बीच 3 वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज खेली जाएगी. 3 महीने पहले न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीम ने अपना पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था. (pcb twitter)

PAK vs WI: न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की क्रिकेट टीम ने 3 महीने पहले सुरक्षा कारणों का हवाला देकर पाकिस्तान दौरा रद्द कर दिया था. लेकिन अब वेस्टइंडीज टीम 3 वनडे और इतने ही टी20 की सीरीज के लिए आज ही कराची पहुंची है. खिलाड़ियों का कोरोना टेस्ट हो गया है और अब उन्हें होटल में क्वारंटीन रहना होगा. पीसीबी ने भी वेस्टइंडीज की टीम के पाकिस्तान पहुंचने का एक वीडियो शेयर किया है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. वेस्टइंडीज की क्रिकेट टीम टी20 और वनडे सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंच गई है. वेस्टइंडीज को पाकिस्तान दौरे पर 3 टी20 और इतने ही वनडे की सीरीज खेलनी है. टी20 विश्व कप से ठीक पहले न्यूजीलैंड की टीम भी पाकिस्तान दौरे पर आई थी. लेकिन सुरक्षा कारणों का हवाला देकर दौरा बीच में ही रद्द करके वापस घर लौट गई थी. इसके बाद इंग्लैंड ने भी पाकिस्तान दौरे पर आने से इनकार कर दिया था. इससे पाकिस्तान की काफी किरकिरी हुई थी. ऐसे में वेस्टइंडीज टीम का यह दौरा पाकिस्तान के लिए काफी अहम है.

    पाकिस्तान पहुंचने पर वेस्टइंडीज टीम के खिलाड़ियों का कराची में कोरोना टेस्ट भी हुआ. अब खिलाड़ियों को तब तक होटल में क्वारंटीन रहना होगा, जब तक उनकी कोरोना रिपोर्ट निगेटिव नहीं आ जाती है. दोनों देशों के बीच पहला टी20 13 दिसंबर को कराची के नेशनल स्टेडियम में पहला टी20 खेला जाएगा.

    पीसीबी ने वेस्टइंडीज टीम का वीडियो शेयर किया

    पीसीबी ने भी वेस्टइंडीज टीम के पाकिस्तान पहुंचने पर एक वीडियो अपने ट्विटर अकाउंट से शेयर किया. इसमें लिखा- वेस्टइंडीज की टीम 3 टी20 और इतने ही वनडे की सीरीज के लिए पाकिस्तान पहुंच चुकी है. पहला मैच 13 दिसंबर को कराची में खेला जाएगा.

    न्यूजीलैंड ने 3 महीने पहले पाकिस्तान दौरा बीच में छोड़ा था
    न्यूजीलैंड की टीम 3 महीने पहले पाकिस्तान दौरे पर आई थी. न्यूजीलैंड के पाकिस्तान दौरे की शुरुआत वनडे सीरीज से होनी थी. सीरीज के तीनों वनडे मुकाबले रावलपिंडी में खेले जाने थे. लेकिन पहले मैच में टॉस से ठीक पहले उसने टीम पर आतंकी हमले का इनपुट मिलने का हवाला देकर दौरे रद्द कर दिया था. न्यूजीलैंड टीम 18 साल बाद पाकिस्तान दौरे पर आई थी. इसके बाद इंग्लैंड ने भी अक्टूबर में होने वाले महिला और पुरुष दोनों टीमों के पाकिस्तान दौरे को टाल दिया था. इस पर पीसीबी ने काफी नाराजगी जताई थी और दोनों क्रिकेट बोर्ड पर धोखा देने का आरोप लगाया था.

    पाकिस्तान में 2009 में श्रीलंका क्रिकेट टीम की बस पर आतंकी हमला हुआ था. इसके बाद से पाकिस्तान में अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट मुकाबलों पर ग्रहण सा लग गया था. इसी वजह से पाकिस्तान को 2015 तक अपनी घरेलू सीरीज यूएई में खेलनी पड़ी थी. हालांकि, बीते कुछ सालों में हालात बदले हैं और कुछ टीमों ने जरूर यहां का दौरा किया है. लेकिन अभी भी टेस्ट खेलने वाले बड़े मुल्क यहां के दौरे से कतराते हैं. ऐसे में वेस्टइंडीज टीम के इस दौरे से जरूर पाकिस्तान को कुछ उम्मीद जगी होगी.

    विराट कोहली को वनडे की कप्तानी से क्यों हटाया गया ? सौरव गांगुली ने किया खुलासा

    विराट कोहली के चहेते युजवेंद्र चहल और हर्षल पटेल फेल, 137 गेंद शेष रहते टीम को मिली करारी हार

    वेस्टइंडीज के पाकिस्तान दौरे का पूरा शेड्यूल

    13 दिसंबर: पहला टी20, कराची
    14 दिसंबर: दूसरा टी20, कराची
    16 दिसंबर: तीसरा टी20, कराची

    18 दिसंबर: पहला वनडे, कराची
    20 दिसंबर: दूसरा वनडे, कराची
    22 दिसंबर: तीसरा वनडे, करा

    Tags: Cricket news, Pakistan cricket team, Pakistan vs West Indies, Pcb

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर