Pakistan vs Zimbabwe: आबिद अली ने खेली 150 प्लस की पारी, जिम्बाब्वे की धरती पर बनाया खास रिकॉर्ड

आबिद अली ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक बनाया (फोटो-AP)

आबिद अली ने अपने टेस्ट करियर का तीसरा शतक बनाया (फोटो-AP)

Pakistan vs Zimbabwe: पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज आबिद अली जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच में 151 रन बनाकर खेल रहे हैं. यह उनके टेस्ट करियर का तीसरा शतक है.

  • Share this:

नई दिल्ली.  जिम्बाब्वे के खिलाफ दूसरे टेस्ट मैच के दूसरे दिन लंच तक पाकिस्तान (Pakistan vs Zimbabwe) ने सात विकेट पर 353 रन बना लिए हैं. आबिद अली 151 और नौमान अली सात रन बनाकर खेल रहे हैं. दूसरे दिन के पहले सेशन में पाकिस्तान ने 85 रन बनाए और तीन विकेट खोए. इस बीच आबिद अली जिम्बाब्वे की धरती पर 150 से ज्यादा रन बनाने वाले पहले पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज बने. आबिद अली ने अब तक 320 गेंदों का सामना किया है और अपनी पारी में 20 चौके लगाए है. दूसरे दिन साजिद खान 20, मोहम्मद रिजवान 21 और हसन अली बिना खाता खोले हुए आउट हुए.

इससे पहले पहले दिन पाकिस्तान ने 4 विकेट पर 268 रन बनाए. पाकिस्तान के बल्लेबाज आबिद अली और अजहर अली को हरारे की पिच खूब रास आई और दोनों ने शतक लगाया लेकिन कप्तान बाबर आजम और फवाद आलम फ्लॉप रहे.ह रारे टेस्ट के पहले दिन अजहर अली ने 240 गेंदों में 126 रनों की पारी खेली. अपनी पारी में अजहर अली ने 17 चौके और एक छक्का लगाया. अजहर अली ने टेस्ट क्रिकेट का 18वां शतक लगाया. इससे पहले पाकिस्तान की शुरुआत खराब रही और उसने इमरान बट्ट के तौर पर पहला विकेट 8वें ओवर में गंवाया. इमरान बट्ट 20 गेंदों में 2 रन बनाकर आउट हुए.

यह भी पढ़ें:

इंग्लैंड जाने से पहले 8 दिन बायो-बबल में रहेगी टीम इंडिया, यूके में 10 दिनों का क्वारंटीन
केकेआर के खिलाड़ी टिम सिफर्ट हुए कोरोना पॉजिटिव, चेन्नई में कराएंगे अपना इलाज

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम महज 8 गेंद में 2 रन बनाकर निपट गए. फवाद आलम भी 12 गेंदों में 5 रन बना सके. जिम्बाब्वे के लिए तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजाराबानी ने 3 विकेट चटकाए. 6 फीट 6 इंच लंबे इस तेज गेंदबाज ने अजहर अली, बाबर आजम और फवाद आलम को पैवेलियन की राह दिखाई.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज