Choose Municipal Ward
    CLICK HERE FOR DETAILED RESULTS

    बड़े उलटफेर का शिकार हुआ पाकिस्तान, आखिरी वनडे में जिम्बाब्वे ने सुपर ओवर में दी मात

    जिम्बाब्वे के मुजरबानी के सामने ढेर हुआ पाकिस्तान (@icc)
    जिम्बाब्वे के मुजरबानी के सामने ढेर हुआ पाकिस्तान (@icc)

    यह श्रृंखला विश्व कप सुपर लीग (World Cup Super League) का हिस्सा थी जिससे पाकिस्तान (Pakistan) ने दो जीत से 20 जबकि जिंबाब्वे (Zimbabwe) ने एक जीत से 10 अंक हासिल किए.

    • News18Hindi
    • Last Updated: November 4, 2020, 7:46 AM IST
    • Share this:
    नई दिल्ली. शॉन विलियम्स (Sean Williams) के नाबाद शतक के बाद तेज गेंदबाज ब्लेसिंग मुजरबानी की धारदार गेंदबाजी से जिंबाब्वे (Zimbabwe) ने मंगलवार को तीसरे और अंतिम एकदिवसीय अंतरराष्ट्रीय मैच में पाकिस्तान (Pakistan) को सुपर ओवर में हरा दिया. पाकिस्तान की टीम हालांकि 2-1 से श्रृंखला जीतने में सफल रही.

    पाकिस्तान ने सुपर ओवर में बनाए दो रन
    मुजरबानी ने सुपर ओवर में शानदार गेंदबाजी की जिससे इफ्तिकार अहमद और खुशदिल शाह के विकेट गंवाने वाला पाकिस्तान दो रन ही बना पाया जिसके बाद टेलर और रजा ने शाहीन शाह अफरीदी की तीसरी गेंद पर ही अपनी टीम को जीत दिला दी. यह श्रृंखला विश्व कप सुपर लीग का हिस्सा थी जिससे पाकिस्तान ने दो जीत से 20 जबकि जिंबाब्वे ने एक जीत से 10 अंक हासिल किए.

    पाकिस्तान को मिला था 278 रनों का लक्ष्य
    पाकिस्तान ने अपना पांचवां वनडे खेल रहे तेज गेंदबाज मोहम्मद हसनेन की बदौलत जिंबाब्वे का स्कोर 22 रन पर तीन विकेट कर दिया था लेकिन विलियम्स के नाबाद 118, ब्रेंडन टेलर के 56 और सिकंदर रजा के 45 रन की बदौलत टीम छह विकेट पर 278 रन का प्रतिस्पर्धी स्कोर खड़ा करने में सफल रही.



    विलियम्स ने टेलर के साथ चौथे विकेट के लिए 84, वेस्ली माधवेरे (33) के साथ पांचवें विकेट के लिए 75 और रजा के साथ छठे विकेट के लिए 96 रन की साझेदारी करके जिंबाब्वे को संभाला. पाकिस्तान की ओर से हसनेन ने 26 रन देकर पांच विकेट चटकाए.

    Pak vs Zim 3rd ODI: अफरीदी, अहमद के बाद हसनैन का कहर, पाकिस्‍तानी गेंदबाजों ने वनडे क्रिकेट में रचा इतिहास

    मुजरबानी के कारण पाकिस्तान बना पाई 278 रन
    इसके जवाब में पाकिस्तान ने भी कप्तान बाबर आजम (125) के शतक और वहाब रियाज (52) के अर्धशतक से नौ विकेट पर 278 रन बनाए. मुजरबानी ने 49 रन देकर पांच विकेट चटकाए. जिंबाब्वे के पास नियमित ओवरों में ही जीत दर्ज करने का मौका था लेकिन पहले रजा ने रियाज का कैच टपका दिया और फिर मैच की अंतिम गेंद पर तेंडाई चिसोरो ने मिसफील्ड की जिससे गेंद चार रन के लिए चली गई और मैच टाई हो गया.
    अगली ख़बर

    फोटो

    टॉप स्टोरीज