PAK vs ZIM: जिम्बाब्वे के बल्लेबाज रॉय काया ने पाकिस्तान के आबिद अली से कुछ इस तरह लिया बदला- VIDEO

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को पारी और 147 रन से हराया (PIC: AP)

पाकिस्तान ने जिम्बाब्वे को पारी और 147 रन से हराया (PIC: AP)

जिम्बाब्वे दौरे के अंतिम मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 510 रन बनाए. इस मैच में आबिद अली (Abid Ali) ने नाबाद 215 रनों की पारी खेली. उनके अलावा अजहर अली ने 126 और नौमान अली ने 97 रन बनाए.

  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान ने सोमवार को दूसरे टेस्ट क्रिकेट मैच में जिम्बाब्वे को पारी और 147 रन से हराकर दो टेस्ट मैचों की सीरीज (Pakistan vs Zimbabwe) में क्लीन स्वीप किया. पाकिस्तान ने इससे पहले दक्षिण अफ्रीका दौरा बिना किसी सीरीज को गंवाए जीता. पाकिस्तान ने दक्षिण अफ्रीका के साथ तीन वनडे मैचों की सीरीज में 2-1 से जीत हासिल की थी. इसके बाद टी20 सीरीज में 3-1 से जीत दर्ज की. इसके बाद पाकिस्तानी क्रिकेट टीम ने जिम्बाब्वे के खिलाफ तीन मैचों की टी20 सीरीज खेली और फिर दो टेस्ट मैच. पाकिस्तान ने टी20 सीरीज को 2-1 से जीता था.

जिम्बाब्वे दौरे के अंतिम मैच में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 8 विकेट के नुकसान पर 510 रन बनाए. इस मैच में आबिद अली (Abid Ali) ने नाबाद 215 रनों की पारी खेली. उनके अलावा अजहर अली ने 126 और नौमान अली ने 97 रन बनाए. आबिद-अजहर की जोड़ी जिम्बाब्वे के गेंदबाजों पर कहर बनकर बरसी. इस जोड़ी ने 250 गेंदों में 236 रन बनाए. जिम्बाब्वे के गेंदबाज पूरे दिन विकेट की तलाश करते रहे.

PAK VS ZIM: रमीज राजा ने कहा-जिम्बाब्वे से मैच होते रहे तो लोग क्रिकेट देखना छोड़ देंगे

पहले दिन एक दर्दनाक घटना तब हुई, जब यह जोड़ी बल्लेबाजी कर रही थी और पाकिस्तान की टैली में धैर्यपूर्वक रन शामिल हो रहे थे. इस दौरान आबिद अली ने एक गेंद को स्ट्रेट खेला, जो शॉर्ट लेग में फील्डिंग कर रहे रॉय काया को बहुत तेज से लगा. गेंदबाज टेंडई क्रिसोरो ने गेंद डाली और आबिद ने शॉट खेला. गेंद के रास्ते में सिर्फ रॉय काया (Roy Kaia) थे, जिनके दाएं घुटने पर जाकर यह गेंद लगी. यह हिट उनके घुटने पर इतनी जोर से लगा था कि वह अपने पैरों पर खड़े होने में भी असमर्थ थे. उन्हें मैदान से बाहर मेडिकर स्ट्रेचर पर ले जाया गया.
इस चोट का असर काया पर स्पष्ट दिखाई दे रहा था, जो दूसरे दिन बल्लेबाजी करने के लिए लंगड़ाते हुए आए. मैच का दूसरी दिन हसन अली ने जिम्बाब्वे के लिए मुश्किल बना दिया. हालांकि, इसके बाद रॉय काया ने आबिद अली से अपनी इस चोट का बदला पूरा कर लिया. इस बार आबिद अली शॉर्ट लेग पर फील्डिंग कर रहे थे.

PAK vs ZIM: नौमान अली पहले टेस्ट शतक से चूके, दुर्भाग्यपूर्ण तरीके से हो गए आउट, Video

साजिद खान ने टेंडई क्रिसोरो से मिलती-जुलती गेंद डाली. काया ने बिना वक्त गंवाए पूरी ताकत के साथ स्वीप किया और इस बार गेंद के रास्ते में आबिद अली थे. गेंद को रोकने की कोशिश में आबिद अली अपनी कोहनी को चोटिल कर बैठे. गेंद कोहनी पर लगने के बाद उन्हें इतनी तेज दर्द हुआ कि वह जमीन पर जा गिरे. कुछ इलाज और स्प्रे के बाद उन्हें फिजियो मैदान से बाहर ले गए.



Youtube Video

बता दें कि पाकिस्तान को चौथे दिन जीत के लिए केवल एक विकेट की जरूरत थी.। शाहीन शाह अफरीदी ने दिन के पांचवें ओवर में ही ल्यूक जोंगवे (37) को विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान के हाथों कैच कराकर जीत की औपचारिकता पूरी की. जिम्बाब्वे ने सुबह अपनी दूसरी पारी नौ विकेट पर 220 रन से आगे बढ़ाई और केवल 11 रन जोड़कर उसकी टीम 231 रन पर आउट हो गई. अफरीदी ने 52 रन देकर पांच विकेट लिए. दूसरी पारी में उनके अलावा नौमान अली (86 रन देकर पांच) ने भी पांच विकेट लिए.

हसन अली ने पहली पारी में पांच विकेट लिए थे. जिम्बाब्वे पहली पारी में केवल 132 रन बना पाया था और उसे फॉलोऑन के लिए मजबूर होना पड़ा था. पाकिस्तान ने सलामी बल्लेबाज आबिद अली के नाबाद 215 और अजहर अली के 126 रन की मदद से अपनी पहली पारी आठ विकेट पर 510 रन बनाकर समाप्त घोषित की थी. पाकिस्तान ने इसी मैदान पर खेला गया पहला टेस्ट मैच पारी और 116 रन से जीता था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज