लाइव टीवी

पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को हुआ चिकनपॉक्स, वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल!

News18Hindi
Updated: May 13, 2019, 5:18 PM IST
पाकिस्तान के इस खिलाड़ी को हुआ चिकनपॉक्स, वर्ल्ड कप खेलना मुश्किल!
पाकिस्तान क्रिकेट टीम

वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुने जाने के बाद इंग्लैंड दौरे पर गए बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर को चिकनपॉक्स हो गया है

  • Share this:
वर्ल्ड कप से पहले तेज गेंदबाजों के दिन काफी बुरे चल रहे हैं. साउथ अफ्रीका के कई बड़े तेज गेंदबाज चोटिल हैं और अब पाकिस्तान के खेमे को भी बुरी खबर मिली है. इंग्लैंड दौरे पर पाकिस्तान की टीम के साथ गए मोहम्मद आमिर को चिकनपॉक्स हो गया है. आमिर इंग्लैंड के खिलाफ हुए पिछले वनडे मैच में भी टीम का हिस्सा नहीं थे, तब उन्हें वायरल इंफेक्शन हुआ था और अब रिपोर्ट सामने आई है कि वो चिकनपॉक्स से पीड़ित हैं.

आपको बता दें मोहम्मद आमिर को पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम में नहीं चुना गया था हालांकि उनके प्रदर्शन पर टीम के कप्तान सरफराद अहमद और कोच मिकी आर्थर की नजरें थी. सरफराज ने बयान भी दिया था कि अगर मोहम्मद आमिर इंग्लैंड वनडे सीरीज में अच्छा प्रदर्शन करते हैं तो उन्हें टीम में चुना जा सकता है. हालांकि अब वो चिकनपॉक्स से पीड़ित हो गए हैं ऐसे में उनका वनडे सीरीज में खेलना मुश्किल है और वर्ल्ड कप में खेलने की उनकी उम्मीदें भी टूट सकती हैं.

वनडे सीरीज में एक भी बार मौका नहीं मिला
आपको बता दें इंग्लैंड के खिलाफ वनडे सीरीज के पहले मैच में पाकिस्तान का ये गेंदबाज प्लेइंग इलेवन में था लेकिन बारिश के चलते ये मैच रद्द हो गया. इसके बाद आमिर बीमार हो गए और दूसरे वनडे में नहीं खेल पाए. वैसे आपको बता दें मोहम्मद आमिर की फॉर्म बेहद ही खराब है. पिछले 15 मैचों में मोहम्मद आमिर ने 5 ही विकेट लिए हैं. इसीलिए उनकी जगह मोहम्मद हुसनैन को जगह मिली.



मोहम्मद आमिर




पाकिस्तान की वर्ल्ड कप टीम
पाकिस्तान की टीम की बात करें तो टीम में फखर जमां और इमाम उल हक के बाद आबिद अली को रिजर्व ओपनर रखा गया है, उन्हें शान मसूद पर वरीयता दी गई है. मिडिल ऑर्डर में बाबर आजम, शोएब मलिक और मोहम्मद हफीज को जगह दी गई है. ऑलराउंडर्स की बात करें तो शादाब खान, फहीम अशरफ और इमाद वसीम पाकिस्तान टीम में शामिल हैं. पाकिस्तान ने आमिर को नहीं चुना है लेकिन फिर भी गेंदबाजी मजबूत दिखती है. तेज गेंदबाज हसन अली, शाहीन अफरीदी, जुनैद खान और मोहम्मद हुसनैन को मौका मिला है. ये सभी गेंदबाज 140 किमी. प्रति घंटे की रफ्तार से गेंद को स्विंग भी कराते हैं.

टीम- सरफराज अहमद (कप्तान), फखर जमां, इमाम उल हक, आबिद अली, बाबर आजम, शोएब मलिक, मोहम्मद हफीज, हारिस सोहेल, शादाब खान, इमाद वसीम, हसन अली, फहीम अशरफ, शाहीन अफरीदी, जुनैद खान और मोहम्मद हुसनैन

एक क्लिक और खबरें खुद चलकर आएंगी आपके पास, सब्सक्राइब करें न्यूज़18 हिंदी  WhatsApp अपडेट्स

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: May 13, 2019, 5:09 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading