लाइव टीवी

पिछले 2 साल में रन आउट होने में नंबर 1 बने पाकिस्तानी, भारत इस स्थान पर

News18Hindi
Updated: November 26, 2018, 7:21 PM IST

पिछले दो साल के आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो पता चलता है कि पाकिस्तान टीम टेस्ट क्रिकेट में रन आउट के मामले में नंबर 1 है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: November 26, 2018, 7:21 PM IST
  • Share this:
न्यूजीलैंड के खिलाफ दूसरे टेस्ट में पाकिस्तान टीम के बल्लेबाज अज़हर अली एक बार फिर से मज़ाकिया अंदाज़ में रन आउट हो गए. वह रन लेने के लिए आधी पिच तक दौड़ आए लेकिन जब उन्होंने बाबर आज़म को रन लेते नहीं देखा तो वापस लौटे लेकिन तब तक देर हो चुकी थी और वह रन आउट हो गए. अज़हर 81 रन बनाकर रन आउट हो गए. इसके पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज में भी वह खड़े-खड़े रन आउट हो गए थे. वैसे सिर्फ अजहर अली ही नहीं बल्कि पूरी पाकिस्तान टीम इस रन आउट के दंश से परेशान है.

रन आउट में नंबर 1 बना पाकिस्तान
पिछले दो साल के आंकड़ों पर नजर दौड़ाएं तो पता चलता है कि पाकिस्तानी टीम टेस्ट क्रिकेट में रन आउट के मामले में नंबर 1 है. इस दौरान 16 टेस्ट में पाकिस्तान के 13 बल्लेबाज रन आउट हुए हैं. इस तरह से हर मैच में उनका रन आउट प्रतिशत 0.81 का है जो अन्य देशों के मुकाबले खासा बुरा है.


Loading...

टीम इंडिया आठवें नंबर पर
इस मामले में दूसरे नंबर पर बांग्लादेश है. बांग्लादेश के 16 मैचों में 11 बल्लेबाज रन आउट हुए हैं. उनका रन आउट का प्रतिशत 0.69 है. तीसरे नंबर पर श्रीलंका है. उन्होंने इस दौरान 24 टेस्ट खेले हैं और उनके 16 बल्लेबाज रन आउट हुए हैं. साथ ही उनका हर मैच में रन आउट होने का प्रतिशत 0.67 है. भारत इस मामले में आठवें नंबर पर है. उन्होंने इस दौरान 25 मैच खेले हैं और 9 बल्लेबाज उनके रन आउट हुए हैं. इसलिए प्रति मैच रन आउट होने का प्रतिशत 0.33 का है. 10वें नंबर पर न्यूजीलैंड है जिनका 12 मैचों में सिर्फ 1 बल्लेबाज रन आउट हुआ है और उनका रन आउट होने का प्रतिशत 0.08 है जो दुनिया में सबसे बेस्ट है.



ये भी पढ़ें: ये 2 फ्लॉप क्रिकेटर्स टेस्ट टीम में धवन, दिनेश को करेंगे रिप्लेस

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: November 26, 2018, 12:21 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...