पाकिस्‍तान के 'कोहली' ने लगाया रनों का अंबार, दिग्‍गज बल्‍लेबाजों से निकले आगे

बाबर आजम पाकिस्‍तान क्रिकेट के भविष्‍य बताए जाते हैं और टीम को उनसे काफी उम्‍मीदें भी हैं. अब तक के खेल में इस युवा बल्‍लेबाज ने खुद को साबित भी किया है.

News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 9:11 PM IST
पाकिस्‍तान के 'कोहली' ने लगाया रनों का अंबार, दिग्‍गज बल्‍लेबाजों से निकले आगे
बाबर आजम और विराट कोहली.
News18Hindi
Updated: August 11, 2019, 9:11 PM IST
पाकिस्‍तान के युवा बल्‍लेबाज बाबर आजम को अभी अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट में 5 साल हो चुके हैं और वे अपने खेल से कई फैन बना चुके हैं. वे पाकिस्‍तान क्रिकेट के भविष्‍य बताए जाते हैं और टीम को उनसे काफी उम्‍मीदें भी हैं. अब तक के खेल में इस युवा बल्‍लेबाज ने खुद को साबित भी किया है. उन्‍होंने 2015 में वनडे क्रिकेट में कदम रखा था और अभी तक 72 मैच में 53.55 की औसत व 10 शतकों की मदद से 3213 रन बना चुके हैं. वहीं टेस्‍ट क्रिकेट में यह बल्‍लेबाज 21 मैच में 35.28 की औसत व 1 शतक की बदौलत 1235 रन बना चुका है.

टी20 में नंबर 1 तो वनडे में नंबर 3
अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मुकाबलों में आजम ने 30 मैच में 54.21 की जबरदस्‍त औसत से 1247 रन बनाए हैं. इस फॉर्मेट में उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर नाबाद 97 रन हैं. बता दें कि टी20 क्रिकेट में बाबर आजम दुनिया के नंबर 1 बल्‍लेबाज हैं जबकि वनडे क्रिकेट में तीसरे नंबर पर हैं.

babar azam, babar azam vitality blast t20, babar azam record, pakistan virat kohli, babar azam career, बाबर आजम, बाबर आजम रिकॉर्ड, बाबर आजम रन, बाबर आजम करियर, पाकिस्‍तानी कोहली
बाबर आजम टी20 क्रिकेट के नंबर वन बल्‍लेबाज हैं.


वाइटैलिटी ब्‍लास्‍ट में टॉप स्‍कोरर
अभी वे इंग्‍लैंड के घरेलू टी20 क्रिकेट टूर्नामेंट वाइटैलिटी ब्‍लास्‍ट में समरसेट की ओर से खेल रहे हैं. इसमें भी उनका बल्‍ला खूब चल रहा है. वे इस टूर्नामेंट में रन बनाने में सबसे आगे हैं. उन्‍होंने 9 मैच में 62 की औसत और 152.81 की स्‍ट्राइक रेट से 434 रन बनाए हैं. इसमें एक शतक और 3 अर्धशतक शामिल है. इस टूर्नामेंट में उन्‍होंने अपने करियर का पहला टी20 शतक भी लगाया. वाइटैलिटी ब्‍लास्‍ट में बाबर आजम ने नाबाद 102, 56, 83 और नाबाद 95 रन की पारियां खेली हैं.


दीवानगी के चलते साइट क्रैश
पिछले दिनों खबर आई थी कि बाबर आजम की लोकप्रियता के चलते उनकी टीम समरसेट की वेबसाइट क्रैश हो गई थी. समरसेट के डिजिटल मार्केटिंग एग्जीक्यूटिव बेन वारेन को क्लब की वेबसाइट के सर्वर को ही अपडेट करने पर मजबूर होना पड़ा ताकि क्लब के दूसरे मैच में इस तरह की परेशानी न आए. हालांकि पिछले सप्ताहांत समरसेट को सेसेक्स के हाथों हार का सामना करना पड़ा, लेकिन इस मैच में बाबर आजम ने 83 रन बनाए, जिसे करीब डेढ़ मिलियन लोगों ने यूट्यूब पर देखा.

babar azam, babar azam vitality blast t20, babar azam record, pakistan virat kohli, babar azam career, बाबर आजम, बाबर आजम रिकॉर्ड, बाबर आजम रन, बाबर आजम करियर, पाकिस्‍तानी कोहली
बाबर आजम अभी इंग्‍लैंड में वाइटैलिटी ब्‍लास्‍ट में धूम मचा रहे हैं.


वर्ल्‍ड कप में पाकिस्‍तान तरफ से सबसे ज्‍यादा रन
इससे पहले वर्ल्‍ड कप में भी बाबर आजम ने पाकिस्‍तान की ओर से बेहतरीन प्रदर्शन किया था. उन्‍होंने 8 मैच में 474 रन बनाए थे और पाक की ओर से इस टूर्नामेंट में सबसे ज्‍यादा रन बनाने वाले बल्‍लेबाज थे. वर्ल्‍ड कप 2019 में उन्‍होंने 1 शतक और 3 अर्धशतक लगाए थे.


2019 में छठे पायदान पर
आजम का इस साल के 7 महीने में कमाल का प्रदर्शन रहा है. उन्‍होंने 2019 में 18 वनडे मैच खेले हैं और 946 रन बनाए हैं. इस दौरान उनके बल्‍ले से 2 शतक और 6 अर्धशतक लगाए हैं. उन्‍होंने दक्षिण अफ्रीका, इंग्‍लैंड, न्‍यूजीलैंड, बांग्‍लादेश जैसी टीमों के खिलाफ अहम पारियां खेली हैं. इस साल सबसे ज्‍यादा वनडे रन बनाने के मामले में वे छठे नंबर पर हैं.

रोहित-विराट ने सहवाग और सचिन को छोड़ा पीछे!

INDvWI: क्रिस गेल ने इंडिया के खिलाफ उतरते ही बनाया रिकॉर्ड
First published: August 11, 2019, 9:03 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...