पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज मोहम्मद हफीज ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास

हफीज ने कराची में 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और अबुधाबी में चल रहा टेस्ट उनका 55वां मैच है.


Updated: December 4, 2018, 8:18 PM IST
पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज मोहम्मद हफीज ने टेस्ट क्रिकेट से लिया संन्यास
मोहम्‍मद हफीज

Updated: December 4, 2018, 8:18 PM IST
पिछले कुछ समय से खराब दौर से गुजर रहे पाकिस्तानी सलामी बल्लेबाज मोहम्मद हफीज ने मंगलवार को कहा कि वह न्यूजीलैंड के खिलाफ चल रहे टेस्ट मैच के बाद टेस्ट क्रिकेट से संन्यास ले लेंगे. इस 38 वर्षीय बल्लेबाज ने पिछले महीने ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ दुबई में शतक जमाया था लेकिन इसके बाद वह सात पारियों में केवल 66 रन ही बना पाये हैं.

हफीज ने कराची में 2003 में बांग्लादेश के खिलाफ टेस्ट क्रिकेट में पदार्पण किया और अबुधाबी में चल रहा टेस्ट उनका 55वां मैच है. उन्होंने अब तक 3644 रन बनाये हैं जिसमें दस शतक और 12 अर्धशतक शामिल हैं.

हफीज ने कहा, ‘मुझे लगता है कि अब समय आ गया है. मैं संन्यास की घोषणा कर रहा हूं और मुझे खुशी है कि मैंने अपने करियर में कड़ी मेहनत की. मेरी नजरें अगले साल होने वाले वनडे वर्ल्‍ड कप पर हैं.'

हफीज को इस साल पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने केंद्रीय अनुबंध सूची में नीचे कर दिया था. इसके बाद से उनके खेल पर भी असर देखने को मिला है. उस समय उन्‍होंने संन्‍यास लेने के बारे में भी सोचा था लेकिन पूर्व तेज गेंदबाज शोएब अख्‍तर और अपनी पत्‍नी के कहने पर संन्‍यास का फैसला टाल दिया था.
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
-->