होम /न्यूज /खेल /Pakistan Cricket : मोहम्‍मद रिजवान ने खुद पर उठाए सवाल, टी20 में अपनी बैटिंग को बताया शर्मनाक

Pakistan Cricket : मोहम्‍मद रिजवान ने खुद पर उठाए सवाल, टी20 में अपनी बैटिंग को बताया शर्मनाक

बांग्लादेश की टी20 लीग में खेल रहे हैं मोहम्‍मद रिजवान. (AP)

बांग्लादेश की टी20 लीग में खेल रहे हैं मोहम्‍मद रिजवान. (AP)

पाकिस्‍तान (Pakistan Cricket Team) के स्‍टार विकेटकीपर बैटर मोहम्‍मद रिजवान (Mohammad Rizwan) का वक्‍त अच्‍छा नहीं चल र ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

बांग्लादेश प्रीमियर लीग में खेल रहे हैं रिजवान
पीएसएल में करेंगे मुल्‍तान सुल्‍तान की कप्‍तानी

नई दिल्‍ली. आईसीसी (ICC) ने साल 2022 के लिए मेंस टी20 टीम का ऐलान किया है. इसमें पाकिस्‍तान के स्‍टार विकेटकीपर बैटर मोहम्‍मद रिजवान (Mohammad Rizwan) को भी जगह मिली है. हालांकि, रिजवान का वक्‍त अच्‍छा नहीं चल रहा है. उन्‍हें हर तरफ से तगड़ी चुनौती मिल रही है. पाकिस्‍तान की टेस्‍ट टीम से बाहर किए गए रिजवान ने टी20 फॉर्मेट (T20 Cricket) में अपनी भूमिका पर खुद ही सवाल उठाए हैं. विकेटकीपर बैटर का कहना है कि उन्‍हें क्रिकेट के सबसे छोटे प्रारूप में एंकर की भूमिका निभाना शर्मनाक लगता है, क्‍योंकि पाकिस्‍तान के बैटर पावर हिटिंग के लिए जाने जाते हैं.

रिजवान इस समय बांग्लादेश प्रीमियर लीग (BPL) में कोमिला विक्टोरियंस की तरफ से खेल रहे है. वह 13 फरवरी से शुरू हो रही पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL 2023) में मुल्‍तान सुल्‍तान की कप्‍तानी करेंगे. रिजवान का कहना है कि टी20 क्रिकेट में एंकर का रोल निभाना बेहद कठिन है. कभी-कभी यह शर्मनाक भी लगता है. मीडिया से बात करते हुए रिजवान ने कहा, टी20 लीग में फ्रेंचाइजियां मुझसे एंकर की भूमिका निभाने को कहती हैं, जैसा मैं पाकिस्‍तान के लिए करता हूं. मुझसे अपना विकेट बचाए रखने के लिए कहा जाता है ताकि अन्‍य बैटर खुलकर रन बना सकें. हमेशा ऐसा करना मुश्किल होता है. रिजवान ने कहा, टी20 में हर कोई छक्के मारना पसंद करता है लेकिन, मुझसे उम्‍मीद की जाती है कि 35-45 गेंदों में 60-70 रन बनाऊं और विकेट पर खड़ा रहूं.

" isDesktop="true" id="5269287" >

‘एबी की तरह खेलना चाहता हूं’

रिजवान ने बताया कि साउथ अफ्रीका के दिग्‍गज बैटर एबी डिविलियर्स उनके आदर्श हैं. मैं उन्हें और क्रिकेट के सभी फॉर्मेट में उनके प्रदर्शन को बहुत करीब से देखता हूं. उनसे सीखकर मैं भी टीम की जरूरत के हिसाब से खेलता हूं. विकेटकीपर बैटर ने कहा, मैं हमेशा स्थिति और विरोधी टीम का आकलन करता हूं और फिर पारी को गहराई में लेकर जाता हूं. मेरे लिए मैच जीतना ज्यादा अहम होता है. आप स्कोर बोर्ड की तरफ देखकर अंदाजा लगा सकते हैं कि टीम की आपसे क्‍या अपेक्षा है. टी20 में रिजवान ने बाबर आजम के साथ ओपनिंग करते हुए पाकिस्‍तान को कई मैचों में जीत दिलाई है.

Tags: Mohammad Rizwan, Pakistan cricket team, PSL, T20 cricket

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें