25 मैच खेलने वाले पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज का बड़ा बयान, कहा- बुमराह का सामना करने के लिए हूं बेताब

25 मैच खेलने वाले पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज का बड़ा बयान, कहा- बुमराह का सामना करने के लिए हूं बेताब
भारतीय तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह ने कहा कि वह भारत में टेस्ट में इस्तेमाल होने वाली एसजी या ऑस्ट्रेलिया में इस्तेमाल होने वाली कूकाबुरा गेंद की तुलना में इंग्लैंड में निर्मित ड्यूक्स गेंद के साथ गेंदबाजी करने को लेकर ज्यादा सहज महसूस करते हैं.

जसप्रीत बुमराह (Jasprit Bumrah) ने भारत की तरफ ने तीनों फॉर्मेट को मिलाकर कुल 128 मैच खेले हैं, जबकि पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज ने कुल 25 मैच खेले हैं

  • Share this:
नई दिल्‍ली. मौजूदा समय में दुनिया के सबसे बेहतरीन गेंदबाज भारत के जसप्रीत बुमराह(Jasprit Bumrah) को पाकिस्‍तान बल्‍लेबाज शान मसूद (Shan Masood) ने चुनौती दी है. मसूद ने कहा कि वे बुमराह का सामना करना चाहते हैं. टीम इंडिया
(Team India) का अहम हिस्‍सा बुमराह इस समय दुनिया के शीर्ष गेंदबाजों में शुमार हैं. मसूद ने कहा कि वो बुमराह की चुनौती को स्‍वीकार करने के लिए बेताब हैं. एक इंटरव्‍यू में जब इस बल्‍लेबाज से पूछा गया कि वो किस गेंदबाज का सामना करना पसंद करेंगे तो उन्होंने यॉर्करमैन बुमराह का नाम लिया. उन्‍होंने कहा कि जब दुनिया के तेज गेंदबाजों के बारे में बात करते हैं तो उन्‍होंने अभी तक बुमराह का सामना नहीं किया है. इस चुनौती को वह स्‍वीकार करना चाहेंगे.

जिन गेंदबाजों का सामना किया है, उनमें से बेहतरीन के बारे में पूछने पर मसूद ने साउथ अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन का नाम लिया. ऑस्‍ट्रेलिया के पैट कमिंस भी इस सूची में शामिल है. जबकि कगिसो रबाडा और जेम्‍स एंडरसन को वो भूल नहीं सकते, जिन्‍होंने उनका विकेट लिया.

तीनों फॉर्मेट के घातक गेंदबाज हैं बुमराह
बुमराह की बात करें साल 2013 में मुंबई इंडियंस की तरफ से शुरुआत करने के बाद वो सुर्खियों में आए थे. तीनों ही फॉर्मेट में बुमराह बल्‍लेबाजों के मन में अपना खौफ बैठा चुके हैं. 2016 में इंटरनेशनल डेब्‍यू करने वाले बुमराह ने अभी तक भारत की तरफ से 14 टेस्‍ट, 64 वनडे और 50 टी20 मैच खेले हैं. 24.4 की औसत से टेस्‍ट में उनके नाम 68, वनडे में 104 और टी20 में उनके नाम 59 विकेट है. वह टी20 में 50 से अधिक विकेट लेने तीन भारतीय गेंदबाजों में से एक हैं. उनके अलावा युजवेंद्र चहल (Yuzvendra Chahal) और आर अश्विन (R Ashwin) ऐसा कर चुके हैं. जबकि 30 साल के मसूद ने पाकिस्‍तान की तरफ से 20 टेस्‍ट मैच और 5 वनडे मैच खेले हैं. 20 टेस्‍ट में उनके नाम 1189 और 5 वनडे में उनके नाम 111 रन है. मसूद के नाम 3 टेस्‍ट शतक है.



6 दोहरे शतक लगाने वाले पाक बल्लेबाज का दावा-सच बोलने की वजह से छिनी कप्तानी

आज ही के दिन पहली बार आईपीएल चैंपियन बनी थी मुंबई, धोनी ने कर दी थी बड़ी 'गलती
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading