लाइव टीवी

2 साल बाद टीम में आया यह पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज और पहली गेंद पर बना डाला शर्मनाक रिकॉर्ड

News18Hindi
Updated: October 7, 2019, 1:00 PM IST
2 साल बाद टीम में आया यह पाकिस्‍तानी बल्‍लेबाज और पहली गेंद पर बना डाला शर्मनाक रिकॉर्ड
उमर अकमल.

पाकिस्‍तान (Pakistan) के बल्‍लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) ने ऐसा रिकॉर्ड बनाया है जिसे कोई तोड़ना नहीं चाहेगा. उनकी कभी विराट कोहली (Virat Kohli) से तुलना होती थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 7, 2019, 1:00 PM IST
  • Share this:
लाहौर. पाकिस्‍तान (Pakistan) में लगभग 4 साल बाद अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट (International Cricket) की वापसी हुई. श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ पहले 3 मैचों की वनडे सीरीज हुई जिसे उसने 2-0 से जीत लिया. वहीं अब टी20 सीरीज चल रही है और इसमें पाकिस्‍तान 0-1 से पीछे चल रहा है. लाहौर में चल रही सीरीज के पहले मुकाबले में श्रीलंका की दोयम दर्जे की टीम ने टी20 फॉर्मेट में नंबर 1 पाकिस्‍तान को बुरी तरह से हराया. इस मैच के लिए पाकिस्‍तान ने अपने दो प्रतिभाशाली लेकिन लंबे समय से टीम से बाहर चल रहे बल्‍लेबाजों उमर अकमल (Umar Akmal) और अहमद शहजाद (Ahmed Shehzad) को शामिल किया. अकमल ने इस मैच से पहले आखिरी अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मुकाबला 2016 में अबू धाबी में जिम्‍बाब्‍वे के खिलाफ खेला था. लेकिन रन बनाने में नाकाम रहने के चलते उन्‍हें बाहर कर दिया गया था.

दो साल बाद आए और पहली ही गेंद पर आउट
अकमल ने दो साल बाद वापसी की और पहले ही मैच में रिकॉर्ड बना दिया. हालांकि यह ऐसा रिकॉर्ड है जिसे अकमल चाहेंगे नहीं. श्रीलंका के खिलाफ पहले अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैच में अकमल जब बल्‍लेबाजी के लिए उतरे तो पाकिस्‍तान नंबर 1 टी20 बल्‍लेबाज बाबर आजम का विकेट गंवा चुका था. ऐसे में अकमल से बड़ी पारी की उम्‍मीद थी. लेकिन वो पहली ही गेंद पर एलबीडब्‍ल्‍यू हो गए. ऐसे में वापसी वाले मैच में उमर अकमल के नाम गोल्‍डन डक हो गया.

pakistan cricket, umar akmal, ahmed shehzad, umar akmal bizarre record, shahid afridi, pakistan sri lanka series, उमर अकमल, अहमद शहजाद, पाकिस्‍तान क्रिकेट, शाहिद अफरीदी
शाहिद अफरीदी अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों में 8 बार जीरो पर आउट हुए थे.


अकमल का 9वां जीरो, अफरीदी पीछे
इसी के साथ अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मुकाबलों में पाकिस्‍तान की ओर से सबसे ज्‍यादा बार जीरो पर आउट होने का रिकॉर्ड उमर अकमल के नाम हो गया. वो 9वीं बार बिना खाता खोले आउट हुए. उन्‍होंने मशहूर ऑलराउंडर शाहिद अफरीदी (Shahid Afridi) को पीछे छोड़ा. अफरीदी अंतरराष्‍ट्रीय टी20 मैचों में 8 बार जीरो पर आउट हुए थे. वैसे सबसे ज्‍यादा बार शून्‍य पर आउट होने का रिकॉर्ड श्रीलंका के तिलकरत्‍ने दिलशान के नाम हैं जो 10 बार अपना खाता नहीं खोल पाए थे.

pakistan cricket, umar akmal, ahmed shehzad, umar akmal bizarre record, shahid afridi, pakistan sri lanka series, उमर अकमल, अहमद शहजाद, पाकिस्‍तान क्रिकेट, शाहिद अफरीदी
अहमद शहजाद भी लंबे समय से पाकिस्‍तान टीम से बाहर चल रहे थे, लेकिन उनकी वापसी भी निराशाजनक रही.

Loading...

अहमद शहजाद की वापसी भी रही खराब
वहीं श्रीलंका के खिलाफ पहले टी20 मैच में उमर अकमल के अलावा अहमद शहजाद ने भी वापसी की. एक साल बाद टीम में आ रहे शहजाद 9 गेंद में 4 रन बनाकर आउट हो गए. पाकिस्‍तान को अपने टॉप ऑर्डर बल्‍लेबाजों की नाकामी महंगी पड़ी और उसे 64 रन से हार का सामना करना पड़ा. सस्‍ते में आउट होने के बाद अकमल और शहजाद एक बार फिर से आलोचकों के निशाने पर हैं.

सरफराज ने किया अकमल-शहजाद का समर्थन
टीम के कप्‍तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने इन दोनों बल्‍लेबाजों का समर्थन किया. उन्‍होंने कहा कि वह पूरी तरह से अकमल और शहजाद को मौका दिए जाने के पक्ष में हैं. दिलचस्‍प बात है कि इन दोनों की कभी विराट कोहली (Virat Kohli) से तुलना होती थी. लेकिन दोनों का प्रदर्शन भारतीय कप्‍तान के आसपास भी नहीं है.

यह भी पढ़ें-

7 फुट के इस पाकिस्तानी गेंदबाज ने दिया बड़ा बयान, कहा-मैंने बर्बाद किया गौतम गंभीर का करियर
इस बल्लेबाज ने रचा इतिहास, 11 छक्कों से जड़े 132 रन, दो ओवर में बने 55 रन

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 7, 2019, 12:02 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...