लाइव टीवी

पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल ने कबूली बुकी से मिलने की बात, 4 दिनों तक फोन...

News18Hindi
Updated: February 22, 2020, 7:54 PM IST
पाकिस्तानी क्रिकेटर उमर अकमल ने कबूली बुकी से मिलने की बात, 4 दिनों तक फोन...
उमर अकमल ने कबूली बुकियों से मिलने की बात

निलंबन झेल रहे उमर अकमल (Umar Akmal) पर पाकिस्तानी मीडिया ने बड़ा दावा किया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: February 22, 2020, 7:54 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. एक बार फिर क्रिकेट के खेल पर मैच फिक्सिंग का दाग लगने का खतरा मंडरा रहा है और एक बार फिर पाकिस्तानी खिलाड़ी इसमें फंसता दिख रहा है. पाकिस्तान सुपरलीग शुरू होने से ठीक पहले उमर अकमल (Umar Akmal) को पीसीबी ने सस्पेंड कर दिया था, जिसकी वजह भ्रष्टाचार निरोधी आचार संहिता का उल्लंघन बताया गया. अब इस मामले में एक बड़ा खुलासा हुआ है. पाकिस्तानी मीडिया का दावा है कि उमर अकमल ने पाकिस्तान सुपरलीग से पहले एक बुकी से मुलाकात की थी और उन्होंने पीसीबी को इसकी जानकारी नहीं दी.

बुकी से मिले उमर अकमल
जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक उमर अकमल ने पीसीबी की ओर से बैन लगाने के बाद बुकी से संपर्क साधा था और उसे फोन किया था. 20 फरवरी की रात को पीसीबी ने उमर अकमल का फोन टैप किया था और उमर अकमल (Umar Akmal) ने बुकी को फोन किया था. जियो न्यूज का दावा है कि उमर अकमल ने बुकी से मिलने की बात भी कबूल कर ली है. जियो न्यूज के वरिष्ण खेल पत्रकार अब्दुल माजिद भट्टी ने एक कार्यक्रम में कहा कि पीसीबी के पास उमर अकमल और बुकियों के बीच बातचीत की रिकॉर्डिग हैं.

भट्टी के मुताबिक पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधी यूनिट ने उमर अकमल का फोन टैप किया हुआ था. अकमल को सस्पेंड करने से पहले उनका फोन टैप हुआ और उसके बाद उन्हें पीसीबी की कमेटी के सामने बुलाया गया. इस कमेटी में पीसीबी अध्यक्ष एहसान मनी, पीसीबी चीफ एक्जीक्यूटिव वसीम खान, पीएसएल टीम क्वेटा ग्लैडियेटर्स के कोच मोइन खान भी मौजूद थे. इस बैठके के बाद पीसीबी की भ्रष्टाचार निरोधी यूनिट ने उमर अकमल का फोन जब्त कर लिया और उन्हें तुरंत प्रभाव से निलंबित कर दिया गया. अब पीसीबी की जांच पूरी होने तक वो पाकिस्तान में किसी भी स्तर का क्रिकेट नहीं खेल पाएंगे.



विवादों में रहते हैं उमर अकमल
बता दें पाकिस्तान सुपरलीग से पहले उमर अकमल ट्रेनर से बदसलूकी के मामले मे भी फंसे थे. आरोप था कि उमर अकमल ने फिटनेस टेस्ट के दौरान ट्रेनर के सामने अपने सभी कपड़े उतार दिये थे, जिसके बाद उन्हें पीसीबी के सामने पेश होना पड़ा. हालांकि उमर अकमल को गलतफहमी का शिकार बताकर इस मामले में बरी कर दिया गया. बता दें उमर अकमल ने पिछले साल दावा किया था कि साल 2015 में वर्ल्ड कप के दौरान उन्हें स्पॉट फिक्सिंग का ऑफर मिला था, उनके इस खुलासे से हड़कंप सा मच गया था.

वकील बनना चाहता था, डेब्यू में बनाया वर्ल्ड रिकॉर्ड अब हैट्रिक लेकर किया धमाल

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: February 22, 2020, 5:58 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर