पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल पर लगा बैन, इतने सालों तक नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट

पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल पर लगा बैन, इतने सालों तक नहीं खेल पाएंगे क्रिकेट
उमर अकमल पर लगा बैन

पाकिस्तान के बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal Ban) पर पीसीबी ने बैन लगा दिया है

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 27, 2020, 5:28 PM IST
  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्ली. पाकिस्तान के मिडिल ऑर्डर बल्लेबाज उमर अकमल को पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने 3 सालों के लिए बैन कर दिया है. उमर अकमल को ये सजा पीसीबी की अनुशासनात्मक कमेटी के चेयरमैन रिटायर्ड जस्टिस फजर ए मिरान चौहान ने सुनाई. बता दें पाकिस्तानी बल्लेबाज उमर अकमल (Umar Akmal) को फरवरी महीने में पीसीबी (PCB) ने सस्पेंड कर दिया था. उनपर आरोप था कि उन्होंने फिक्सिंग से जुड़ी जानकारी बोर्ड से छिपाई. उमर अकमल को इसी मामले में दोषी पाया गया है.

PSL भी नहीं खेल पाए थे उमर अकमल
बता दें उमर अकमल (Umar Akmal) को पाकिस्तान सुपर लीग शुरू होने से ठीक पहले निलंबति कर दिया गया था.उन्हें फिक्सिंग से जुड़ी जानकारी छुपाने के मामले की जांच पूरी होने तक क्रिकेट खेलने की अनुमति नहीं मिली थी. अब उमर अकमल इसी मामले में दोषी पाए गए हैं. उमर अकमल (Umar Akmal) पर अनुच्छेद 2.4.4 का उल्लंघन करने का दोष सिद्ध हुआ है जो भ्रष्ट दृष्टिकोणों का खुलासा करने में विफल होने से संबंधित है. बता दें हाल ही में एक रिपोर्ट आई थी जिसमें दावा किया गया था कि उमर अकमल (Umar Akmal) के खिलाफ एंटी करप्शन यूनिट ने कोई सबूत पेश नहीं किया. साथ ही उनकी कोई कॉल रिकॉर्डिंग्स भी जांच कमेटी को नहीं दी गई, लेकिन अब उनपर तीन साल का बैन लगा दिया गया है.

उमर अकमल ने खुद को बताया था निर्दोष



उमर अकमल (Umar Akmal) ने दावा किया था कि वो इस मामले में निर्दोष हैं. उन्होंने कहा था कि वो पार्टियों में कई लोगों से बातचीत करते हैं, कई लोग उनके साथ तस्वीरें लेते हैं लेकिन वो सभी को निजी तौर पर नहीं जानते.



अकमल का विवादों भरा करियर
बता दें उमर अकमल (Umar Akmal) का पूरा करियर ही विवादों से भरा रहा है. बेहद टैलेंटेड होने के बावजूद वो टीम से बाहर रहते हैं, इसकी वजह उनकी अनुशासनहीनता है. उमर अकमल ने हाल ही में ट्रेनर के साथ बदसलूकी की थी और उसके सामने सारे कपड़े उतार दिये थे. उमर अकमल ने पाकिस्तान के लिए 16 टेस्ट में 1003 रन बनाए हैं, जिसमें एक शतक भी शामिल है. अकमल के नाम 121 वनडे में 2 शतकों की मदद से 3194 रन भी हैं. साथ ही उन्होंने 84 टी20 मैचों में 1690 रन भी बनाए हैं.

अश्विन का खुलासा, कोच के कारण पहले टीम और फिर होटल से हुए बाहर, घर पर पड़ा बैठना

Love Story : सलमान खान की गर्लफ्रेंड से की टीम इंडिया के कप्तान ने शादी, 14 साल बाद दिया तलाक
First published: April 27, 2020, 5:04 PM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading