Home /News /sports /

pakistan batter fakhar zaman said us dollar will not break my record of 210 runs

पाकिस्तानी बल्लेबाज फखर जमां ने अपनी 210 रन की पारी की डॉलर से क्यों की तुलना? जानिए

फखर जमां का वनडे में बेस्ट स्कोर 210 रन नाबाद है. (Fakhar Zaman Instagram)

फखर जमां का वनडे में बेस्ट स्कोर 210 रन नाबाद है. (Fakhar Zaman Instagram)

पाकिस्तान के सलामी बल्लेबाज फखर जमां को उम्मीद है कि यूएस डॉलर उनके रिकॉर्ड को नहीं तोड़ पाएगा. मौजूदा समय में एक डॉलर पाकिस्तान के 204 रुपये के बराबर है. साल 2018 में फखर जमां ने जिम्बॉब्वे के खिलाफ वनडे मैच में 210 रन की पारी खेली थी.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्ली. अमेरिकी डॉलर के मुकाबले पाकिस्तानी रुपये में लगातार गिरावट जारी है. मौजूदा समय में एक यूएस डॉलर पाकिस्तान के 204 रुपये के बराबर है. डॉलर के मुकाबले गिरते पाकिस्तान रुपये की बहस में बल्लेबाज फखर जमां शामिल हो गए हैं. फखर जमां ने एक कार्यक्रम में कहा कि डॉलर उनकी 210 रन की पारी का रिकॉर्ड नहीं तोड़ सकता. यह जवाब उस वक्त दिया जब उनसे पाकिस्तानी रुपये के गिरते स्तर के बारे में सवाल किया गया.

जियो सुपर टीवी के मुताबिक, एक कार्यक्रम के दौरान जब उनसे यह पूछा गया कि वनडे में आपका सर्वोच्च स्कोर 210 रन है. मौजूदा समय में अमेरिका का एक डॉलर पाकिस्तान के 204 रुपये के बराबर है. क्या आप मानते हैं कि डॉलर आपके रिकॉर्ड को तोड़ देगा. इस सवाल के जवाब में फखर जमां ने कहा, ‘मुझे उम्मीद है कि यूएस डॉलर मेरे रिकॉर्ड को नहीं तोड़ सकता.’

जिम्बॉब्वे के खिलाफ खेली थी ऐतिहासिक पारी
20 जुलाई 2018 को जिम्बॉब्वे और पाकिस्तान के बीच बुलावायो में वनडे सीरीज का चौथैा मैच खेला गया. यह वही मुकाबला था जिसमें फखर जमां ने ऐतिहासिक पारी खेली थी. उन्होंने मेजबान टीम के गेंदबाजों की धज्जियां उड़ाते हुए 156 गेंदों पर 210 रन की नाबाद पारी खेली थी. अपनी पारी के दौरान फखर जमां ने 24 चौके और 5 छक्के जड़े थे. यह पाकिस्तान के किसी भी बल्लेबाज का वनडे में अब तक सर्वेच्च स्कोर है. इस दौरान उन्होंने अपने हमवतन सईद अनवर का 194 रन का रिकॉर्ड भी तोड़ दिया था.

उस मुकाबले में पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए एक विकेट पर 399 रन बनाए. पारी का आगाज करने आए फखर जमां और इमाम उल हक ने पहले विकेट के लिए 304 रन जोड़े थे. जीत के लिए 400 रन के टारगेट का पीछा करने उतरी जिम्बॉब्वे की टीम 42.4 ओवर में 155 रन पर ढेर हो गई. जिम्बॉब्वे के लिए सबसे ज्यादा 44 रन डोनाल्ड ट्रिपानों ने बनाए थे. मेहमान टीम ने मैच में जिम्बॉब्वे को 244 रन से शिकस्त दी. पाकिस्तान की तरफ से शादाब खान ने 4 विकेट लिए थे.

यह भी पढ़ें

IPL 2022: दिल्ली कैपिटल्स दो कमजोरी के कारण करो या मरो के फेर में उलझी, अब चूकी तो खेल खत्म

IPL 2022: 4 बार की चैम्पियन CSK इस बार क्यों फिसड्डी साबित हुई? कोच फ्लेमिंग ने बताई बड़ी वजह

फखर जमां का अंतरराष्ट्रीय करियर
फखर जमां पाकिस्तान के लिए 3 टेस्ट मैच खेले हैं जिनमें उनके बल्ले से 192 रन निकले. क्रिकेट के सबसे बड़े फॉर्मेट में उन्होंने 2 अर्धशतक लगाए हैं. टेस्ट में उनका बेस्ट स्कोर 94 रन है. वह पाकिस्तान के लिेए अब तक 56 एकदिवसीय मैच खेल चुके हैं. वनडे में उन्होंने 2427 रन बनाए हैं जिनमें 6 शतक और 14 अर्धशतक शामिल हैं. एकदिवसीय क्रिकेट में उनका सर्वोच्च स्कोर 210 रन नाबाद है. इसके अलावा फखर जमां ने 65 टी-20 इंटरनेशनल मैचों में पाकिस्तान का प्रतिनिधित्व किया है. जिनमें 1253 रन बनाए हैं. टी-20 अंतरराष्ट्रीय में उनके नाम 7 अर्धशतक दर्ज हैं. क्रिकेट के सबसे छोटे फॉर्मेट में उनका बेस्ट स्कोर 91 रन है.

Tags: Cricket news, Fakhar zaman, Pakistan cricket, Pakistan cricket team

विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर