• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • पाकिस्तान से मिला वो 'दर्द', जिसे टीम इंडिया कभी नहीं भूल पाएगी!

पाकिस्तान से मिला वो 'दर्द', जिसे टीम इंडिया कभी नहीं भूल पाएगी!

वनडे इंटरनेशनल सुपरलीग पर सवाल

वनडे इंटरनेशनल सुपरलीग पर सवाल

आज ही के दिन तीन साल पहले चैंपियंस ट्रॉफी 2017 के फाइनल में भारत को पाकिस्तान (India vs Pakistan Champions Trophy 2017 final) ने 180 रनों से हराया था.

  • Share this:
    नई दिल्ली. भारत और पाकिस्तान (India Vs Pakistan) का मैच एक आम मुकाबला नहीं होता. ये एक तरह की जंग होती है जो कि 22 गज की पट्टी और 70 गज के मैदान पर लड़ी जाती है. भारत और पाकिस्तान के बीच आज ही के दिन 3 साल पहले ऐसी ही खिताबी लड़ाई हुई थी. दांव पर थी चैंपियंस ट्रॉफी, जिसे पाकिस्तान ने सभी को चौंकाते हुए जीत लिया था. इंग्लैंड के ओवल मैदान पर 18 जून, 2017 को चैंपियंस ट्रॉफी (ICC Champions Trophy 2017) के फाइनल में पाकिस्तान ने आज ही के दिन भारत को 180 रनों की करारी शिकस्त दी थी. ये ऐसी हार है जिसे शायद ही कभी टीम इंडिया और उसके फैंस भुला पाएंगे.

    टॉस जीतकर टीम इंडिया ने कर दी गलती
    2017 चैंपियंस ट्रॉफी के फाइनल (ICC Champions Trophy 2017) में भारतीय कप्तान विराट कोहली ने टॉस जीतने के बाद फील्डिंग चुन ली, जिसका फायदा विरोधी पाकिस्तान को मिल गया. पाकिस्तान के ओपनर फखर जमां और अजहर अली ने बेहतरीन बल्लेबाजी करते हुए पहले विकेट के लिए 128 रन जोड़े. पाकिस्तान का पहला विकेट 23वें ओवर में गिरा, अजहर अली 59 रन बनाकर आउट हुए. इसके बाद बाबर आजम ने 46 रनों की पारी खेली. मोहम्मद हफीज ने नाबाद 57 रन बनाए. लेकिन पाकिस्तान के हीरो बने फखर जमां, जिन्होंने महज 106 गेंदों पर 114 रन ठोके. पाकिस्तान ने पहले बल्लेबाजी करते हुए 50 ओवर में 338 रनों का विशाल स्कोर खड़ा किया.

    टीम इंडिया के धुरंधरों का सरेंडर
    भारतीय क्रिकेट टीम के पास रोहित शर्मा, शिखर धवन, विराट कोहली, एमएस धोनी और युवराज सिंह जैसे बल्लेबाज थे. इतनी गजब की बैटिंग लाइनअप भी इस खिताबी मुकाबले में भारत के काम नहीं आई. पाकिस्तान के बाएं हाथ के तेज गेंदबाज मोहम्मद आमिर ने तीसरी ही गेंद पर रोहित शर्मा को 0 पर आउट कर दिया. कोहली भी आमिर का शिकार बने और 5 रन पर निपट गए. इसके बाद आमिर ने शिखर धवन को भी 21 रनों पर पैवेलियन की राह दिखा दी. इसके बाद युवराज सिंह 22, एमएस धोनी 4 और केदार जाधव 9 रन बनाकर निपट गए. हार्दिक पंड्या ने जरूर 6 छक्के और 4 चौके जड़ 43 गेंदों में 76 रन बनाए लेकिन ये पारी हिंदुस्तान की हार नही टाल सकी. नतीजा टीम इंडिया महज 158 रनों पर ढेर हो गई और उसने 180 रनों से मैच गंवा दिया.

    ये हार क्यों खटकती है?
    बता दें टीम इंडिया को ये हार इसलिए हमेशा खटकेगी क्योंकि ये किसी भी आईसीसी टूर्नामेंट में भारत की सबसे बड़ी हार है. इससे पहले उसने साल 2003 वर्ल्ड कप का फाइनल 125 रनों से गंवाया था. पाकिस्तान ने साल 1992 के बाद पहली बार 50 ओवर का कोई आईसीसी टूर्नामेंट जीता था.

    कोरोना की चपेट में आने के बाद सामने आया शाहिद अफरीदी का वीडियो, कहा-झूठ है...

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज