होम /न्यूज /खेल /पाकिस्तान ने विरोधी टीम को 60 रन भी नहीं बनाने दिए, टी20 मैच में 9 विकेट से रौंदा

पाकिस्तान ने विरोधी टीम को 60 रन भी नहीं बनाने दिए, टी20 मैच में 9 विकेट से रौंदा

Womens Asia Cup: पाकिस्तान की महिला टीम ने आसान जीत दर्ज की. (Pakistan Cricket
Twitter)

Womens Asia Cup: पाकिस्तान की महिला टीम ने आसान जीत दर्ज की. (Pakistan Cricket Twitter)

Womens Asia Cup: भारत के बाद पाकिस्तान ने भी महिला एशिया कप में जीत के साथ आगाज किया है. टीम ने एक मुकाबले में मलेशिया ...अधिक पढ़ें

हाइलाइट्स

भारत ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को मात दी थी
जेमिमा रोड्रिग्ज ने अर्धशतकीय पारी खेली थी

ढाका. पाकिस्तान की महिला टीम ने भी एशिया कप में (Womens Asia Cup) जीत के साथ आगाज किया है. टीम ने एक मुकाबले में मलेशिया को 9 विकेट से रौंद दिया. विरोधी टीम की 9 खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकीं. मलेशिया की टीम पहले खेलते हुए 20 ओवर में 9 विकेट पर 57 रन ही बना सकी. एल्सा हंटर ने सबसे अधिक नाबाद 29 रन बनाए. लेग स्पिनर तुबा हसन (Tuba Hassan) ने 4 ओवर में 13 रन देकर 2 विकेट झटके. जवाब में पाकिस्तान ने लक्ष्य को 9 ओवर में एक विकेट के नुकसान पर हासिल कर लिया. तुबा को प्लेयर ऑफ द मैच मिला. इससे पहले भारतीय महिला टीम ने अपने पहले मैच में श्रीलंका को 41 रन से मात दी थी.

मैच में पाकिस्तान की कप्तान बिस्माह मारूफ ने टॉस जीतकर गेंदबाजी करने का फैसला किया. मलेशिया ने बेहद ही धीमी शुरुआत की. 10 ओवर के बाद स्कोर 4 विकेट पर 26 रन था. हंटर ने 51 गेंद पर नाबाद 29 रन बनाकर टीम का स्कोर 50 रन के पार पहुंचाया. उन्होंने 3 चौके लगाए. वान जूलिया ने भी 11 रन का योगदान दिया. अन्य कोई खिलाड़ी दहाई के आंकड़े तक नहीं पहुंच सकी. तुबा के अलावा ऑफ स्पिनर ओमायमा सोहेल ने 3 ओवर में 19 रन देकर 3 विकेट अपने नाम किए.

सिद्रा अमीन ने खेली आक्रामक पारी
जवाब में खेलने उतरी पाकिस्तान की टीम ने बेहतरीन शुरुआत की. सिद्रा अमीन और मुनिबा अली ने पहले विकेट के लिए 6 ओवर में 45 रन जोड़कर टीम की जीत पक्की कर दी. सिद्रा ने आक्रामक हाथ दिखाए. उन्होंने 23 गेंद पर 31 रन बनाए. स्ट्राइक रेट 135 का रहा. 5 चौका जड़ा. मुनिबा 23 गेंद पर 21 और कप्तान बिस्माह 8 गेंद पर 8 रन बनाकर नाबाद रहीं. अभी 66 गेंद का खेल बाकी थी.

जसप्रीत बुमराह को नहीं है फ्रैक्चर, 4 हफ्ते में हो जाएंगे फिट, टी20 वर्ल्ड कप खेलने की उम्मीद बढ़ी

इससे पहले भारतीय महिला टीम ने जेमिमा रोड्रिग्ज के अर्धशतकीय पारी के दम पर बड़ी जीत दर्ज की थी. टीम ने पहले खेलते हुए 6 विकेट पर 150 रन बनाए थे. जवाब में श्रीलंका की टीम 109 रन बनाकर सिमट गई थी. भारतीय महिला टीम ने सबसे अधिक 6 बार एशिया कप का खिताब जीता है. फाइनल में 2 बार पाकिस्तान को भी मात दी है.

Tags: Asia cup, Malaysia, Pakistan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें