• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • WI vs PAK: निकोलस पूरन की तूफानी पारी गई बेकार, हफीज-बाबर आजम के दम पर जीता पाकिस्तान

WI vs PAK: निकोलस पूरन की तूफानी पारी गई बेकार, हफीज-बाबर आजम के दम पर जीता पाकिस्तान

WI vs Pak, 2nd T20I: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 51 रनों की पारी खेली. (AFP)

WI vs Pak, 2nd T20I: पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने 51 रनों की पारी खेली. (AFP)

West Indies vs Pakistan, 2nd T20I: पाकिस्तान ने दूसरे टी20 में रोमांचक मुकाबले में वेस्टइंडीज को 7 रन से हरा दिया. निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) की तूफानी पारी पर भारी पड़ी मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) की किफायती गेंदबाजी. बाबर आजम (Babar azam) ने ठोका अर्धशतक.

  • Share this:

    नई दिल्ली. पाकिस्तान ने दूसरे टी20 में करीबी मुकाबले में वेस्टइंडीज (West Indies vs Pakistan) को 7 रन से हरा दिया. पहले बल्लेबाजी करते हुए पाकिस्तान ने बाबर आजम ( Babar Azam) और मोहम्मद रिजवान (Mohammad Rizwan) की पारियों के दम पर 20 ओवर में 8 विकेट के नुकसान पर 157 रन बनाए. लक्ष्य का पीछा करते हुए वेस्टइंडीज की तरफ विकेटकीपर बल्लेबाज निकोलस पूरन (Nicholas Pooran) ने तूफानी अर्धशतक जड़ा लेकिन कैरेबियन टीम निर्धारित 20 ओवर में चार विकेट खोकर 150 रन ही बना सकी. मैन ऑफ द मैच मोहम्मद हफीज (Mohammad Hafeez) ने बेहद किफायती गेंदबाजी करते हुए चार ओवर में सिर्फ छह रन देकर एक विकेट लिया.

    मैच में वेस्टइंडीज के कप्तान कायरन पोलार्ड ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी फैसला लिया. पाकिस्तान की तरफ से शरजील खान और मोहम्मद रिजवान ने पारी की शुरुआत की और दोनों ने पहले विकेट के लिए 46 रन जोड़े. शरजील 16 गेंदों में 20 रन बनाकर जेसन होल्डर का शिकार बने. तीसरे नंबर पर उतरे बाबर आजम ने अपने टी20 करियर का 20 वां अर्धशतक जड़ा. आजम ने 40 गेंदों में चार चौके और दो छक्कों की मदद से 51 रनों की पारी खेली. इस दौरान उन्होंने टी20 इंटरनेशनल में 2200 रन भी पूरे किए. बाबर आजम और रिजवान के बीच दूसरे विकेट के लिए 67 रनों की साझेदारी हुई.

    इस साल टी20 में जबरदस्त फॉर्म में चल रहे विकेटकीपर बल्लेबाज रिजवान ने 36 गेंदों में दो चौके और दो छक्कों की मदद से 46 रन बनाए. इन दोनों के अलावा पाकिस्तान का कोई बल्लेबाज नहीं चल सका. वेस्टइंडीज की तरफ से जेसन होल्डर ने 26 रन देकर चार और ड्वेन ब्रावो ने 24 रन देकर दो विकेट लिए.

    हफीज ने दूसरी गेंद पर आंद्रे फ्लेचर को मारा बोल्ड
    पाकिस्तान की ओर से पहला ओवर 40 वर्षीय ऑलराउंडर मोहम्मद हफीज ने डाला और उन्होंने दूसरी ही गेंद पर आंद्रे फ्लेचर को बोल्ड कर दिया. विस्फोटक बल्लेबाज क्रिस गेल एक बार नाकाम रहे और 20 गेंदों में एक छक्के की मदद से 16 रन बनाकर चलते बने. एविन लुईस ने एक छोर संभाले रखा और 33 गेंदों दो चौके और इतने ही छक्कों की मदद से 35 रन बनाए. वो रिटायर्ड हर्ट हुए.

    यह भी पढ़ें:

    ऋषभ पंत बोले, खुशी है कि अपनी गलतियों से सबक सीखे और मौकों का फायदा उठाया

    Top 10 Sports News : टोक्यो में सिंधु ने तोड़ी गोल्ड की उम्मीद, बट्ट ने सैमसन को बताया आलसी बल्लेबाज

    वेस्टइंडीज का तीसरा विकेट 70 के स्कोर पर गिरा और शिमरोन हेटमायर 17 बनाकर आउट हुए. पांचवें नंबर पर उतरे पूरन ने 33 गेंदों में चार चौके और छह छक्कों की मदद से 66 रनों की नाबाद आतिशी पारी खेली. कप्तान पोलार्ड की धीमी पारी वेस्टइंडीज पर भारी पड़ी. उन्होंने 14 गेंदों का सामना करते हुए सिर्फ 13 रन बनाए और एक बार गेंद को सीमारेखा के बार पहुंचाने में असफल रहे. पाकिस्तान की ओर से हफीज, शाहीन अफरीदी, हसन अली और मोहम्मद वसीम ने एक-एक विकेट चटकाया.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज