Home /News /sports /

दुकान पर काम करने वाले बॉलर ने ऑस्‍ट्रेलिया में मचाई तबाही, फेंक सकता है 160 की रफ्तार से गेंद

दुकान पर काम करने वाले बॉलर ने ऑस्‍ट्रेलिया में मचाई तबाही, फेंक सकता है 160 की रफ्तार से गेंद

हारिस रऊफ.

हारिस रऊफ.

हारिस रऊफ (Harris Rauf) को दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन के चोटिल होने की वजह से टीम में जगह मिली थी.

    नई दिल्‍ली: ऑस्‍ट्रेलिया (Australia) की बिग बैश लीग (Big Bash League) में पाकिस्‍तान के तेज गेंदबाज हारिस रऊफ (Harris Rauf) ने कहर बरपाते हुए होबार्ट हरिकेंस (Hobart Hurricanes) के खिलाफ 5 विकेट झटके. मेलबर्न स्‍टार्स (Melbourne Stars) की ओर से खेलते हुए उन्‍होंने 27 रन देकर 5 विकेट लिए और होबार्ट की टीम को 111 रन पर समेट दिया. इससे स्‍टार्स ने 52 रन से जीत दर्ज की. ग्‍लेन मैक्‍सवेल की कप्‍तानी वाली मेलबर्न स्टार्स टीम ने मार्कस स्‍टोइनिस (नाबाद 81) के अर्धशतक के बूते 4 विकेट पर 163 रन का स्‍कोर खड़ा किया था. हारिस को दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज डेल स्‍टेन के चोटिल होने की वजह से टीम में जगह मिली थी और उन्‍होंने इस मौके का भरपूर फायदा उठाया. हारिस रऊफ ने बिग बैश लीग में अपनी पहली ही गेंद पर विकेट लिया था. उन्‍होंने पिछले मैच में ब्रिस्‍बेन हीट के खिलाफ मैक्‍स ब्रायंट को आउट किया था.

    एक ओवर में ही चटकाए 3 विकेट
    हारिस रऊफ ने 4 ओवर के अपने स्‍पैल में बेन मेक्‍डरमॉट (5), मेलिस्‍टर राइट (10), थॉमस रोजर्स (1), नाथन इलिस (12) और कैस अहमद (0) को आउट किया. इनमें से 3 विकेट उन्‍होंने 1 ओवर में लिए. अपने पहले ही ओवर में उन्‍होंने मेक्‍डरमॉट को मिड विकेटपर कैच कराया. इसके बाद दूसरे ओवर में उन्‍होंने एक के बाद एक 3 विकेट चटकाए. इसने होबार्ट की उम्‍मीदों पर पानी फेर दिया.

    harris rauf big bash league, harris rauf bowling, lahore qalanders, harris rauf pakistan, हारिस रऊफ बिग बैश लीग, हारिस रऊफ पाकिस्‍तान, हारिस रऊफ गेंदबाजी, हारिस रऊफ स्‍पीड
    हारिस रऊफ विकेट का जश्‍न मनाते हुए.


    स्‍टेन की जगह आए थे हारिस
    हारिस की गेंदों की रफ्तार काफी तेज है. वे 150 किलोमीटर प्रतिघंटे की स्‍पीड के आसपास गेंद डालते हैं. साथ ही यॉर्कर और गेंदों में विविधता भी उनकी बड़ी ताकत है. 26 साल के हारिस पाकिस्‍तान के घरेलू क्रिकेट में खेलते रहे हैं. पाकिस्‍तान सुपर लीग में वे लाहौर कलंदर्स के साथ हैं. कलंदर्स ने ही उन्हें ऑस्‍ट्रेलिया में तैयारी के लिए भेजा था. यहां पर स्‍टेन की चोट ने उनके लिए बिग बैश में खेलने का रास्‍ता खोल दिया.



    कुछ महीनों पहले तक वह अपनी कमाई बढ़ाने के लिए रावलपिंडी में टेप बॉल खेल रहे थे. साथ ही वह एक दुकान पर भी काम करते थे.


    मां ने दिया साथ
    हारिस रऊफ ने बताया कि उन्होंने पिता से छुपकर क्रिकेट खेलना शुरू किया था. पिता चाहते थे कि वह पढ़ाई पर ध्‍यान दें. ऐसे में उनकी मां ने हारिस को क्रिकेट खेलने दिया साथ ही शर्त रखी कि वह पढ़ाई में भी अच्‍छा करे. हारिस ने दोनों फ्रंट पर मेहनत की और अपना नाम कमाया. उनके कोच का कहना है कि हारिस जिस तरह से बॉलिंग करते हैं उससे लगता है कि वह एक दिन 161 किलोमीटर प्रतिघंटे की रफ्तार से भी गेंद डाल सकता है.


    ऐसा रहा है हारिस का करियर
    हारिस रऊफ ने अभी तक 2 फर्स्‍ट क्‍लास मैच खेले हैं और 7 विकेट निकाले हैं. वहीं 4 लिस्‍ट ए मैचों में उनके नाम 7 विकेट विकेट हैं. लेकिन टी20 में उनका रिकॉर्ड शानदार हैं. उन्‍होंने अभी तक 20 टी20 मैचों में 26 विकेट चटकाए हैं. लेकिन उन्‍हें अभी तक पाकिस्‍तान की ओर से खेलने का मौका नहीं मिला है.

    RCB से खेलते ही पलटी नवदीप की किस्मत, छह महीने में टीम इंडिया में मिली जगह

    जब सचिन तेंदुलकर के लिए टीम इंडिया ने गाया- 'तुझमें रब दिखता है'

    Tags: Big bash league, Cricket news, Pakistan cricket, Pakistan National Cricket Team, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर