मोहम्मद आसिफ का दावा-पाकिस्तानी गेंदबाजों की उम्र पेपर पर 17-18 साल लेकिन वास्तव में वे 27-28 साल के हैं

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) ने पाक टीम में शामिल गेंदबाजों की उम्र पर सवाल उठाया है.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) ने पाक टीम में शामिल गेंदबाजों की उम्र पर सवाल उठाया है.

पाकिस्तान के पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) ने पाक टीम में शामिल गेंदबाजों की उम्र पर सवाल उठाया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 2, 2021, 10:34 AM IST
  • Share this:

नई दिल्ली. पाकिस्तान (Pakistan) के पूर्व गेंदबाज मोहम्मद आसिफ (Mohammad Asif) ने पाक गेंदबाजों को लेकर एक बयान दिया जिससे बड़ा विवाद पैदा हो सकता है. आसिफ ने दावा किया है कि वर्तमान में पाकिस्तान की टीम में खेल रहे तेज गेंदबाजों की वास्तविक उम्र ऑफिशियल तौर पर दर्ज से ज्यादा है. उनका कहना है कि पाक गेंदबाज लंबे स्पेल फेंकने में सक्षम नहीं है. आसिफ ने ये दावा पाकिस्तान के पूर्व विकेटकीपर बल्लेबाज कामरान अकमल (Kamran Akmal) के साथ एक यू-ट्यूब चैनल पर चर्चा के दौरान किया.

यह पूछे जाने पर कि पिछली पीढ़ी की तरह पाकिस्तान के गेंदबाज 20 विकेट लेने और टेस्ट मैच जीतने में सफल क्यों नहीं हैं, आसिफ ने कहा, "मुझे लगता है कि 5-6 साल हो गए होंगे जब किसी पाक तेज गेंदबाज ने एक मैच में 10 विकेट लिए थे. न्यूजीलैंड जैसी पिचों को देखकर हम बहुत खुश होते थे. तेज गेंदबाज के रूप में बॉलिंग से हटने का कोई सवाल ही नहीं था. मैंने कभी भी पांच विकेट लेने से पहले गेंद छोड़ने की आदत नहीं डाली."

आसिफ ने पाकिस्तानी गेंदबाजों को बताया उम्रदराज

उन्होंने कहा, "इन बच्चों के पास ज्ञान नहीं है. वे नहीं जानते कि बल्लेबाज को फ्रंट फुट पर कैसे रखा जाए और बिना रन दिए कैसे विकेटों के बीच गेंदबाजी की जाए. जब वे विकेटों पर गेंदबाजी करने की कोशिश करते हैं तो वह लेग साइड की ओर चली जाती है. उनके पास नियंत्रण नहीं है."
आसिफ ने आगे कहा, "और वे उम्रदराज हैं. कागज पर भले ही 17-18 की उम्र दर्ज हैं लेकिन वास्तव में वे 27-28 साल के हैं. उनके पास 20-25 ओवर गेंदबाजी करने की क्षमता नहीं है. वे नहीं जानते कि शरीर को कैसे मोड़ना है, वे कठोर हो जाते हैं. 5-6 ओवर की गेंदबाजी के बाद वे मैदान पर खड़े नहीं हो पाते हैं."

यह भी पढ़ें:

जानिए क्यों बीसीसीआई ने चेतेश्वर पुजारा की जगह रोहित शर्मा को बनाया टेस्ट टीम का उपकप्तान



Syed Mushtaq Ali: प्रियम गर्ग की कप्‍तानी में खेलेंगे सुरेश रैना, भुवनेश्‍वर कुमार जैसे स्‍टार खिलाड़ी

न्यूजीलैंड के खिलाफ पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान की वर्तमान पेस बैटरी में शामिल शाहीन अफरीदी, नसीम शाह और मोहम्मद अब्बास ने हिस्सा लिया था. पहले टेस्ट मैच में पाकिस्तान को न्यूजीलैंड के हाथों 101 रनों से हार का सामना करना पड़ा था.

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज