Home /News /sports /

पाकिस्‍तान ने शाहरुख खान की टीम से अपने खिलाड़ी को बुलाया वापस, हो रही थी जमकर पिटाई

पाकिस्‍तान ने शाहरुख खान की टीम से अपने खिलाड़ी को बुलाया वापस, हो रही थी जमकर पिटाई

मोहम्‍मद हसनैन पाकिस्‍तान सुपर लीग से सुर्खियों में आए.

मोहम्‍मद हसनैन पाकिस्‍तान सुपर लीग से सुर्खियों में आए.

मोहम्‍मद हसनैन (Mohammad Hasnain) अपनी रफ्तार से सुर्खियों में आए थे. पाकिस्‍तान सुपर लीग (Pakistan Super League) में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स (Quetta Gladiators) की ओर से खेलते हुए उन्‍होंने जबरदस्‍त गेंदबाजी की थी

  • News18Hindi
  • Last Updated :
    पाकिस्‍तान (Pakistan) ने युवा तेज गेंदबाज मोहम्‍मद हसनैन (Mohammad Hasnain) को तुरंत प्रभाव से कैरेबियन प्रीमियर लीग (Carribean Premier League) से वापस बुला लिया है. इससे पहले उन्‍हें त्रिनबेगो नाइट राइडर्स (Trinbago Knight Riders) की ओर से पूरे टूर्नामेंट में खेलने की इजाजत दी गई थी. लेकिन अब कायदे आजम ट्रॉफी (Quaid E Azam Trophy) में खेलने के लिए स्‍वदेश लौटने को कहा गया है. 19 साल के हसनैन को सीपीएल में मिलीजुली कामयाबी मिली है. उनकी गेंदों की रफ्तार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे के करीब रही हैं और उन्‍होंने 4 मैच में 6 विकेट लिए हैं. लेकिन उनकी पिटाई भी काफी हुई है. अब तक खेले गए मैचों में उन्‍होंने हर ओवर में लगभग 9.5 रन लुटाए हैं. पाकिस्‍तान लौटकर वे कायदे आजम ट्रॉफी में सिंध टीम की ओर से खेलेंगे.

    पीएसएल से बटोरीं सुर्खियां

    इस साल की शुरुआत में हसनैन अपनी रफ्तार से सुर्खियों में आए थे. पाकिस्‍तान सुपर लीग में क्‍वेटा ग्‍लेडिएटर्स की ओर से खेलते हुए उन्‍होंने जबरदस्‍त गेंदबाजी की थी और लगातार 150 किलोमीटर प्रतिघंटे से ऊपर की गेंद डाली थी. उन्‍होंने इस टूर्नामेंट में 12 विकेट लिए थे और उनकी इकनॉमी भी 7.5 की रही थी.

    mohammad hasnain, pakistan cricket, carribean premier league, quaid e azam trophy, मोहम्‍मद हसनैन, कायदे आजम ट्रॉफी, पाकिस्‍तान, पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड
    मोहम्‍मद हसनैन ने 8 महीने पहले डेब्‍यू किया था.


    इसके बाद उन्‍हें वर्ल्‍ड कप के लिए पाकिस्‍तान टीम में भी चुना गया था. हालांकि उन्‍हें खिलाया नहीं गया था. इसके चलते शाहरुख खान की टीम त्रिनबेगो नाइट राइडर्स ने हसनैन को शामिल कर लिया था.

    हंगामा हुआ तो हसनैन को बुलाया 

    लेकिन कायदे आजम ट्रॉफी के पहले राउंड से हसनैन के बाहर रहने पर पाकिस्‍तान में काफी हल्‍ला मचा था. उनकी गैरमौजूदगी के चर्चा में आने की एक वजह‍ पाकिस्‍तान के आला गेंदबाजों के कायदे आजम ट्रॉफी से दूरी बनाना भी रहा. मोहम्‍मद आमिर ने वर्ल्‍ड कप के बाद टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था तो वहाब रियाज ने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट से अनिश्चित आराम ले लिया.

    ऐसे में पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड को हसनैन को वापस बुलाना पड़ा. पाकिस्‍तान को नवंबर में ऑस्‍ट्रेलिया के दौरे पर जाना है ऐसे में पीसीबी चाहता हैं कि हसनैन घरेलू क्रिकेट खेलकर बड़े फॉर्मेट में अपने स्किल्‍स पर काम करें.

    इस पाकिस्‍तान दिग्‍गज पर लगे स्‍पॉट फिक्सिंग के आरोप, उमर अकमल ने की थी शिकायत

    Ashes 2019: स्टीव स्मिथ का फील्डिंग में भी कमाल, एक हाथ से लिया शानदार कैच

    Tags: Cricket news, Mohammad Hasnain, Pakistan cricket, Sports news

    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर