होम /न्यूज /खेल /बाबर आजम को शानदार खेल का मिला इनाम, आईसीसी अवॉर्ड में जानिए किसे छोड़ा पीछे

बाबर आजम को शानदार खेल का मिला इनाम, आईसीसी अवॉर्ड में जानिए किसे छोड़ा पीछे

बाबर आजम को आईसीसी का ‘महीने का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी’ चुना गया है. (AFP)

बाबर आजम को आईसीसी का ‘महीने का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी’ चुना गया है. (AFP)

पाकिस्‍तानी कप्‍तान बाबर आजम ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया क ...अधिक पढ़ें

दुबई. बाबर आजम (babar azam) को आईसीसी का ‘महीने का सर्वश्रेष्ठ पुरुष खिलाड़ी’ चुना गया है. वहीं ऑस्ट्रेलिया की सलामी बल्लेबाज रेशेल हेंस ने वीमंस कैटेगरी में बाजी मारी. पाकिस्‍तानी कप्‍तान बाबर ने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ घरेलू सीरीज में शानदार प्रदर्शन किया था. उन्‍होंने ऑस्‍ट्रेलिया के खिलाफ दूसरे टेस्‍ट में रिकॉर्ड 196 रन की पारी खेलने के साथ ही टेस्‍ट सीरीज में कुल 390 रन बनाए थे. आजम ने वनडे सीरीज में भी कमाल का प्रदर्शन किया था.

बाबर ने इस रेस में क्रेग ब्रेथवेट और ऑस्‍ट्रेलिया के पैट कमिंस को पीछे छोड़ा. बाबर आजम ने मार्च में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ 2 वनडे में 57 और 114 रन बनाकर टीम की बल्लेबाजी को मजबूती दी थी. दूसरे वनडे में उनकी शतकीय पारी से पाकिस्तान ने 349 रनों के लक्ष्य का सफलतापूर्वक पीछा किया. वह अप्रैल 2021 में भी यह खिताब जीत चुके हैं.

‘उम्‍मीदों पर खरे उतरे बाबर आजम’
वोटिंग अकादमी के सदस्य और वेस्टइंडीज के पूर्व खिलाड़ी डेरेन गंगा ने कहा कि बाबर आजम का कप्तान के रूप में उम्मीदों के बोझ पर खरा उतरना और ऑस्ट्रेलिया की मेजबानी करते हुए पाकिस्तान के लिए बल्ले से सफलता बड़ी उपलब्धि है. ऑस्‍ट्रेलिया ने 24 साल के लंबे इंतजार के बाद पाकिस्‍तान का दौरा किया था.

IPL 2022: आर अश्विन ने खुद किया था रिटायर होने का फैसला, टीम मैनेजमेंट का बड़ा खुलासा

युजवेंद्र चहल के जेम्स फ्रैंकलिन पर लगाए आरोप की होगी जांच, डरहम काउंटी क्लब अपने कोच से करेगा बात

वहीं बात हेंस की करें तो हाल में हुए वीमंस वर्ल्‍ड कप में ऑस्ट्रेलिया को 7वीं बार खिताब दिलाने में हेंस ने अहम भूमिका निभाई थी. उन्‍होंने वर्ल्‍ड कप में 8 मैचों में 61.28 की औसत से 429 रन बनाए थे. उनके दम पर ऑस्‍ट्रेलिया की टीम टूर्नामेंट में अजेय रही थी और खिताबी मुकाबले में इंग्‍लैंड को हराया था. हेंस ने इंग्लैंड की सोफी एकलेस्टोन और साउथ अफ्रीका की लोरा वोलवार्ट को पछाड़ा.

Tags: Babar Azam, ICC, ICC Player of the Month, Pakistan

विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें