• Home
  • »
  • News
  • »
  • sports
  • »
  • PAK vs NZ: बाबर आजम की कप्तानी पर लटकी तलवार! PCB चीफ रमीज राजा ने दिया बड़ा बयान

PAK vs NZ: बाबर आजम की कप्तानी पर लटकी तलवार! PCB चीफ रमीज राजा ने दिया बड़ा बयान

T20 World Cup: बाबर आजम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में पाक की कमान संभालेंगे. (AFP)

T20 World Cup: बाबर आजम पहली बार टी20 वर्ल्ड कप में पाक की कमान संभालेंगे. (AFP)

PAK vs NZ: पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के चीफ रमीज राजा ने साफ कहा है कि बाबर आजम (Babar Azam) से कप्तान के रूप में वही उम्मीदें हैं जो इमरान खान (Imran Khan) से थी. वहीं बाबर आजम ने टीम के नेतृत्व में बदलाव की बातों को खारिज किया है.

  • News18Hindi
  • Last Updated :
  • Share this:

    नई दिल्ली. पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम (Babar Azam) ने टीम के नेतृत्व में बदलाव की बातों को खारिज किया है. बाबर ने कहा कि उनका ध्यान न्यूजीलैंड (Pakistan vs New Zealand) के खिलाफ वनडे और टी20 सीरीज जीतने पर है. बाबर ने कहा कि उन्हें न्यूजीलैंड के खिलाफ चुनी हुई टीम में पूरा विश्वास है. चुनी गई टीम से खुश नहीं होने की खबरों पर बाबर ने कहा कि हर बार की तरह उन्होंने चयन बैठक में सलाह दी थी. उन्होंने जोर देते हुए कहा कि यह किसी एक व्यक्ति की टीम नहीं है.

    बाबर ने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि बोर्ड अधिकारी और मुख्य चयनकर्ता भी टीम के चयन को लेकर स्थिति स्पष्ट कर चुके हैं इसलिए मैं भी पूरी तरह से टीम का समर्थन कर रहा हूं और न्यूजीलैंड के खिलाफ अच्छे प्रदर्शन की उम्मीद है.’’ बाबर ने साथ ही स्पष्ट किया कि उन्हें कप्तानी के बदलाव के बारे में कुछ नहीं बताया गया और ना ही उन्होंने ऐसा कुछ सुना है. उन्होंने कहा कि क्रिकेट जगत में यह सामान्य चीज है कि कप्तान को लक्ष्य हासिल करने होते हैं और उम्मीदों पर खरा उतरना होता है.

    पीसीबी चीफ रमीज राजा का बड़ा बयान
    पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड के नए अध्यक्ष रमीज राजा (Rameez Raja) ने अपनी पहली प्रेस कांफ्रेंस में स्पष्ट कर दिया था कि उनकी बाबर से कप्तान के रूप में वही उम्मीदें हैं जो इमरान खान (Imran Khan) से थी. रमीज ने कहा था कि वह निजी तौर पर बाबर को इतनी अच्छी तरह नहीं जानते इसलिए सभी प्रारूपों में उनकी कप्तानी को लेकर आकलन करना जल्दबाजी होगी. कप्तानी में बदलाव की अटकलों के बारे में पूछे जाने पर बाबर ने कहा, ‘‘अब तक मुझे इस बारे में कोई जानकारी नहीं है.’’

    यह भी पढ़ें:

    विराट कोहली के बाद इस खिलाड़ी को टीम इंडिया का कप्तान देखना चाहते हैं गावस्कर

    रोहित शर्मा टी20 कप्तान बनेंगे तो उपकप्तान कौन होगा, जानिए कौन-कौन है रेस में?

    बाबर ने कहा कि कप्तान केन विलियमसन, टिम सीफर्ट, डेवोन कॉनवे के अलावा अनुभवी तेज गेंदबाजों ट्रेंट बोल्ट, टिम साउथी, काइल जेमिसन और लॉकी फर्ग्युसन की गैरमौजूदगी के बावजूद उन्हें सीमित ओवरों की सीरीज में न्यूजीलैंड से कड़ी टक्कर मिलने की उम्मीद है. पाकिस्तान के कप्तान ने कहा कि न्यूजीलैंड की टीम अगर अपने मुख्य खिलाड़ियों के साथ आती तो सीरीज में और मजा आता.

    बाबर ने कहा कि न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ घरेलू सीरीज काफी महत्वपूर्ण होंगी क्योंकि पाकिस्तान और टी20 विश्व कप की मेजबानी करने वाले यूएई के हालात काफी समान हैं.

    पढ़ें Hindi News ऑनलाइन और देखें Live TV News18 हिंदी की वेबसाइट पर. जानिए देश-विदेश और अपने प्रदेश, बॉलीवुड, खेल जगत, बिज़नेस से जुड़ी News in Hindi.

    हमें FacebookTwitter, Instagram और Telegram पर फॉलो करें.

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज