लाइव टीवी

एमएस धोनी की नकल कर रहे थे पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद, सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल

News18Hindi
Updated: October 2, 2019, 1:06 PM IST
एमएस धोनी की नकल कर रहे थे पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद, सोशल मीडिया पर जमकर हुए ट्रोल
पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद वर्ल्ड कप में टीम के खराब प्रदर्शन के बाद से आलोचकों के निशाने पर हैं. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान-श्रीलंका (Pakistan-sri lanka) के बीच कराची (Karachi) में खेले गए दूसरे वनडे मैच के दौरान एक दिलचस्प नजारा देखने को मिला.

  • News18Hindi
  • Last Updated: October 2, 2019, 1:06 PM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्तान क्रिकेट टीम (Pakistan Cricket Team) ने भले ही श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ दूसरे वनडे में बेहतरीन जीत दर्ज की, लेकिन टीम के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) का वक्त फिलहाल कुछ खास अच्छा नहीं चल रहा है. पाकिस्तान में चार साल बाद अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की वापसी हुई है और टीम ने तीन मैचों की सीरीज के दूसरे मुकाबले में श्रीलंका को 67 रन से मात दी. सीरीज का पहला मैच बारिश की भेंट चढ़ गया था. वनडे सीरीज के बाद दोनों टीमें लाहौर में तीन मैचों की टी-20 सीरीज में भी एक-दूसरे का सामना करेंगी. कराची में खेले गए दूसरे वनडे में ऐसा दिलचस्प नजारा देखने को मिला, जिसके बाद पाक कप्तान सरफराज अहमद सोशल मीडिया पर जमकर ट्रोल हुए.

दरअसल, श्रीलंका (Sri Lanka) के खिलाफ मुकाबले के दौरान पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) ने ऐसा काम किया, जिससे उनकी तुलना महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) से होने लगी, जिसका सोशल मीडिया पर जमकर मजाक बना. पाकिस्तान से मिले 306 रन के लक्ष्य के जवाब में श्रीलंका की आधी टीम 28 रन पर पवेलियन लौट गई थी. टीम पर अपने सबसे कम स्कोर पर आउट होने का संकट मंडरा रहा था तभी शेहान जयसूर्या और दासुन शनाका ने छठे विकेट के लिए 177 रन की रिकॉर्ड साझेदारी कर डाली. गर्म और उमस भरे हालात में बल्लेबाजी के दौरान 34वें ओवर में जयसूर्या की मांसपेशियों में खिंचाव हो गया और वह जमीन पर लेट गए.









धोनी ने फाफ डु प्लेसी की मदद की थी
इसके बाद पाकिस्तान (Pakistan) के कप्तान सरफराज अहमद (Sarfaraz Ahmed) जयसूर्या के पास आए और उनकी मदद करने लगे. जल्द ही जयसूर्या वापस उठ गए और अपनी पारी को आगे बढ़ाया. इसके बाद सरफराज की तुलना एमएस धोनी (MS Dhoni) से की गई. दरअसल, साल 2015 में मुंबई में एक मैच के दौरान दक्षिण अफ्रीकी कप्तान फाफ डु प्लेसी (Faf Du Plesi) की भी महेंद्र सिंह धोनी (Mahendra Singh Dhoni) ने ठीक इसी अंदाज में मदद की थी. इसके बाद तो सोशल मीडिया पर जैसे टिप्पणियों की बाढ़ ही आ गई. लोगों ने पाकिस्तानी कप्तान सरफराज अहमद पर धोनी की नकल का आरोप लगाया और उनका खूब मजाक भी बनाया.

हालांकि शेहान जयसूर्या और दासुन शनाका के बीच छठे विकेट के लिए हुई 177 रनों की रिकॉर्ड साझेदारी भी श्रीलंका को हार से नहीं बचा सकी. आखिरी दस ओवरों में पाकिस्तान ने जबरदस्त वापसी का और मेहमान टीम को 238 रनों पर समेट दिया. इस तरह पाकिस्तान ने यह मैच 67 रनों से अपने नाम किया. इस जीत के साथ ही पाकिस्तान ने तीन मैचों की सीरीज में 1-0 की बढ़त भी बना ली.

BCCI को किए 400 मेल,सचिन-द्रविड़-कपिल जैसे दिग्गजों को हिला दिया,जानिए कौन है ये शख्स

टीम इंडिया के बाद फिर कोचिंग देंगे अनिल कुंबले, अब इस टीम के हेड कोच बनेंगे

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: October 2, 2019, 1:06 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर