एशिया कप कोरोना वायरस महामारी के कारण दूसरी बार टला, अब 2022 में खेला जाएगा टूर्नामेंट: रिपोर्ट

पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने इस साल होने वाले एशिया कप के एक साल और टलने की पुष्टि की है. (pcb twitter)

पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी ने इस साल होने वाले एशिया कप के एक साल और टलने की पुष्टि की है. (pcb twitter)

कोरोनावायरस के कारण एशिया कप (Asia Cup) को दूसरी बार टाल दिया गया है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने इसकी पुष्टि की है. पीसीबी के चेयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani) ने रविवार को इस संबंध में एक बयान दिया था और टूर्नामेंट के एक साल के लिए टलने की बात कही थी.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 13, 2021, 2:40 PM IST
  • Share this:
नई दिल्ली. कोरोना वायरस महामारी (Coronavirus Pandemic) का असर केवल इंसानी जिंदगी पर नहीं बल्कि खेलों पर भी पड़ा है. इसके कारण बीते एक साल में कई बड़ी खेल प्रतियोगिताओं को या तो रद्द करना या टालना पड़ा और जो कुछ टूर्नामेंट हुए, उन्हें भी बायो-सिक्योर माहौल में कराना पड़ा. इस साल होने वाले एशिया कप (Asia Cup 2021) पर भी इस महामारी का असर पड़ा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने टूर्नामेंट के अगले साल तक के लिए टलने की पुष्टि की है. एशिया कप का 15वां संस्करण पिछले साल पाकिस्तान में होना था, लेकिन बाद में इसका वेन्यू बदलकर श्रीलंका किया गया. पिछले साल ऑस्ट्रेलिया में होने वाले टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) से पहले इसका आयोजन होना था. कोरोना के कारण टी20 वर्ल्ड कप और एशिया कप दोनों को टालना पड़ा. इस साल एशिया कप जून-जुलाई में प्रस्तावित था, लेकिन एक बार फिर इस पर कोरोना का साया पड़ा और टूर्नामेंट 2022 तक के लिए टाल दिया गया.

मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक, पीसीबी (PCB) ने बीते रविवार को इस संबंध में एक बयान भी जारी किया था. बोर्ड चेयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani) ने अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट परिषद(ICC), आईसीसी टी20 वर्ल्ड कप(ICC T20 World Cup) और एसीसी एशिया कप (ACC Asia Cup) से जुड़े मसलों पर बीओजी को जानकारी दी. इसी दौरान उन्होंने ये बताया कि एशिया कप को एक साल के लिए टाल दिया गया है. पिछली बार 2018 में एशिया कप दुबई में हुआ था. हालांकि, ये टूर्नामेंट भारत में होना था. लेकिन, पाकिस्तान ने अपने खिलाड़ियों को भारत का वीजा न मिलने का हवाला देते हुए वेन्यू बदलने की मांग की थी. इसके बाद दुबई में इसका आयोजन हुआ था.

KKR vs MI : आईपीएल में कोलकाता की अब मुंबई से भिड़ंत, राहुल चाहर होंगे बाहर! जानें, दोनों की संभावित प्लेइंग-XI

MI vs KKR IPL 2021 Live Streaming: मुंबई vs कोलकाता के बीच मुकाबला, जानें कब और कहां देखें मैच
भारत ने सबसे ज्यादा 7 बार एशिया कप जीता

भारत का एशिया कप में रिकॉर्ड शानदार रहा है. उसने अब तक सबसे ज्यादा 7 बार टूर्नामेंट जीता है. पिछली बार 2018 में जब दुबई में ये टूर्नामेंट हुआ था, तो भारत ने फाइनल में बांग्लादेश को हराकर खिताब जीता था. तब 6 टीमों बांग्लादेश, अफगानिस्तान, हॉन्गकॉन्ग, भारत, पाकिस्तान और श्रीलंका ने इसमें हिस्सा लिया था. पहली बार 1984 में एशिया कप खेला गया था. तब भी भारत ने ही ये टूर्नामेंट जीता था. भारत के बाद श्रीलंका ने पांच बार, पाकिस्तान ने दो बार एशिया कप जीता है. एशिया कप के एक साल और टलने के कारण इस साल भारत और पाकिस्तान के बीच मुकाबला देखने के लिए लोगों को टी20 वर्ल्ड कप का इंतजार करना पड़ेगा.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज