Home /News /sports /

सरफराज अहमद को टेस्ट कप्तानी से हटाएगा पाकिस्तान, 'अनजान' सा खिलाड़ी बनेगा कप्तान

सरफराज अहमद को टेस्ट कप्तानी से हटाएगा पाकिस्तान, 'अनजान' सा खिलाड़ी बनेगा कप्तान

सरफराज अहमद को टेस्ट कप्तानी से हटाएगा पाकिस्तान

सरफराज अहमद को टेस्ट कप्तानी से हटाएगा पाकिस्तान

शनिवार को सरफराज अहमद ने बयान दिया था कि उनकी कप्तानी छोड़नी की इच्छा नहीं है लेकिन अब उनकी टेस्ट कप्तानी छिननी तय है

    आईसीसी क्रिकेट वर्ल्ड कप 2019 के सेमीफाइनल में ना पहुंचना पाकिस्तान के कप्तान सरफराज अहमद को भारी पड़ने वाला है. जियो न्यूज की रिपोर्ट की मानें तो टीम के कप्तान सरफराज अहमद को टेस्ट टीम की कप्तानी से हटाने का फैसला ले लिया गया है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के अनुसार, पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड का यह फैसला सरफराज के उस बयान के बाद आया है, जिसमें उन्होंने एक दिन पहले ही नेशनल स्टेडियम में संवाददाताओं से कहा था कि उनकी कप्तानी छोड़ने की कोई इच्छा नहीं है. सरफराज ने कहा था कि इस मामले में पीसीबी ही कोई फैसला ले सकता है.

    32 साल के सरफराज ने अबतक 13 टेस्ट मैचों में पाकिस्तान टीम की कमान संभाली है, जिसमें से टीम को चार में जीत और आठ मैचों में हार मिली है. जियो न्यूज की रिपोर्ट के मुताबिक, पीसीबी आईसीसी टेस्ट चैंपियनशिप से पहले टेस्ट टीम के लिए नए कप्तान नियुक्त करना चाहता है.

    सरफराज अहमद


    पीसीबी की क्रिकेट समिति दो अगस्त को राष्ट्रीय क्रिकेट अकादमी में बैठक कर पुरुष और महिला टीम के प्रदर्शन की समीक्षा करने वाली है. उम्मीद की जा रही है कि बैठक में कप्तानी मामले पर चर्चा की जाएगी और हो सकता है कि नए कप्तान का चुनाव कर लिया जाए.

    शान मसूद


    शान मसूद बनेंगे नए टेस्ट कप्तान?
    जियो न्यूज की खबरों की मानें तो शान मसूद को टेस्ट टीम का नया कप्तान बनाया जा सकता है. मसूद ने अब तक 15 टेस्ट मैचों में 26.43 के औसत से 797 रन बनाए हैं. उन्होंने साउथ अफ्रीका के खिलाफ पिछला टेस्ट मैच खेला था, जिसमें दो अर्धशतक लगाए थे. शान मसूद को इतना अनुभव नहीं है कहीं उन्हें कमान सौंपकर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड कोई बड़ी गलती ना कर दे.

    स्टीव वॉ, जयवर्धने जैसे दिग्गजों को रहीम ने छोड़ा पीछे

    अय्यर ने टीम इंडिया में वक्‍त मांगा, कहा- खुद पर होता है शक

    Tags: Pakistan National Cricket Team, Sarfaraz Ahmed, Sports news

    विज्ञापन

    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर