किसी भी हालत में आईपीएल होता हुआ नहीं देख सकता पाकिस्‍तान, ये ऐलान कर चली 'चाल'

किसी भी हालत में आईपीएल होता हुआ नहीं देख सकता पाकिस्‍तान, ये ऐलान कर चली 'चाल'
पाकिस्‍तान किसी भी कीमत पर एशिया कप की जगह आईपीएल का आयोजन नहीं चाहता

हाल में आईपीएल (IPL) की अस्‍थायी तारीख सामने आई थी. माना जा रहा है कि बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच लीग के आयोजन की योजना बना रहे हैं

  • Share this:
नई दिल्‍ली. कोरोना वायरस (Coronavirus) के कारण ठप्‍प पड़े क्रिकेट को फिर से पटरी पर लाने के लिए धीरे धीरे कोशिश की जा रही है. अगले महीने इंटरनेशनल क्रिकेट की वापसी हो जाएगी, मगर इसके बावजूद भी इस साल ऑस्‍ट्रेलिया की मेजबानी में होने वाले टी20 वर्ल्‍ड कप के आयोजन पर संकट के बादल मंडरा रहे हैं. ऐसे में यदि वर्ल्‍ड कप स्‍थगित होता है तो बीसीसीआई (bcci) को आईपीएल (IPL) के 13वें सत्र के आयोजन के लिए विंडो मिल जाएगी. जिसे अश्वितकाल के लिए स्‍थगित किया हुआ है. आईपीएल की अस्‍थायी तारीख भी सामने आ गई है. ऐसा माना जा रहा है कि वर्ल्‍ड कप स्‍थगित होने पर 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच आईपीएल का आयोजन बीसीसीआई करवा सकता है. मगर दुनिया की इस लीग का आयोजन न हो, इसके लिए पाकिस्‍तान तैयारी कर रहा है.

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) ने ऐलान किया है कि किसी भी कीमत पर वे सितंबर में होने वाले एशिया कप को आईपीएल से बदलने की अनुमति नहीं देंगे. पीसीबी के सोर्स ने इनसाइडस्‍पोर्ट से बात करते हुए कहा कि पीसीबी आईपीएल के लिए सितंबर में एशिया कप की विंडो नहीं देगा इसके अलावा पीसीबी ने एसीसी अध्‍यक्ष नजमुल हसन को पत्र लिखकर टी20 एशिया कप के लिए कार्यक्रम स्‍थल और कार्यक्रम को अंतिम रूप देने के लिए एक एक टेलीक्रॉन्‍फ्रेंसिंग करने के लिए कहा. हालांकि ऐसी भी खबर आ रही है कि एशिया कप का आयोजन पाकिस्‍तान की बजाय श्रीलंका में किया जा सकता है, क्‍योंकि टीम इंडिया पाकिस्‍तान का दौरा नहीं करेगी और टीम इंडिया के इस टूर्नामेंट में हिस्‍सा न लेने से इसकी चमक भी फिकी पड़ जाएगी.

राज्‍य संघों को सौरव गांगुली ने भेजा था  पत्र



दरअसल पिछले दिनों बीसीसीआई अध्‍यक्ष सौरव गांगुली (Sourav Ganguly) ने निलंबित आईपीएल के इस सत्र को लेकर राज्‍य संघों को पत्र भेजा था, जिससे उनके इरादे स्‍पष्‍ट हो गए थे कि वो आईपीएल करवाने की कोशिश कर रहे हैं. गांगुली 26 सितंबर से 8 नवंबर के बीच आईपीएल का यह सत्र करवाने की कोशिश कर रहे हैं. खबर के अनुसार पिछले कुछ दिनों से बीसीसीआई सभी फ्रेंचाइजियों से बातचीत कर रहा है. हालांकि वर्ल्‍ड कप स्‍थगित होने के बाद ही इसकी अस्‍थायी तारीख पर काम किया जाएगा. आईसीसी की मीटिंग 10 जून को हुई और वर्ल्‍ड कप पर फैसला टाल दिया गया है, जो जुलाई में लिया जा सकता है.
जानिए किसने दी थी धोनी को सबसे पहले सुशांत सिंह राजपूत की मौत की खबर?

क्रिकेट की होने वाली है वापसी,3 टीमें खेलेगी एक ही मैच,डिविलियर्स होंगे कप्ता
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज

corona virus btn
corona virus btn
Loading