लाइव टीवी

ICC के सामने रोया पाकिस्तान, कहा- भारत की वजह से बड़ा नुकसान, हमें बड़ा टूर्नामेंट दो!

भाषा
Updated: April 4, 2020, 10:33 PM IST
ICC के सामने रोया पाकिस्तान, कहा- भारत की वजह से बड़ा नुकसान, हमें बड़ा टूर्नामेंट दो!
भारत और पाकिस्‍तान के बीच हमेशा ही हाई वोल्‍टेज मैच रहता है (फाइल फोटो)

पाकिस्तान (Pakistan) में आतंकवाद की वजह से कई बड़े देश वहां जाने से कतराते हैं, इस साल होने वाला एशिया कप भी किसी तटस्थ जगह पर हो सकता है

  • Share this:
कराची. इस वक्त जहां कोरोना वायरस की वजह से क्रिकेट पूरी तरह ठप है, वहीं दूसरी ओर पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड ने आईसीसी से बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी की मांग कर डाली है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा कि भारत से सीरीज नहीं होने पर उसे तगड़ा नुकसान हुआ है इसलिए उसके एवज में पाकिस्तान को आईसीसी (ICC) के बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी मिलनी चाहिए.

ICC टूर्नामेंट आयोजित करना चाहता है पाकिस्तान
पीसीबी (PCB) के मुख्य कार्यकारी अधिकारी वसीम खान ने कहा कि पाकिस्तान 2023 में आईसीसी के किसी बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करने के लिए तैयार है. खान ने कहा, 'मुझे नहीं लगता कि पाकिस्तान के लिए अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट की मेजबानी अब इतना बड़ा मुद्दा है क्योंकि सुरक्षा स्थिति में सुधार हुआ है.' उन्होंने कहा, 'हमने पाकिस्तान में ‘पाकिस्तान सुपर लीग’ का आयोजन करने के साथ टेस्ट मैचों के लिए श्रीलंका और बांग्लादेश जैसी टीमों की मेजबानी की. हमने कई और छोटे टूर्नामेंटों और श्रृंखला का आयोजन किया है जिससे पता चलता है कि हम आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी करने में सक्षम हैं.'

खान ने कहा कि पाकिस्तान को आईसीसी के बड़े टूर्नामेंट की मेजबानी इसलिए भी मिलनी चाहिए क्योंकि भारत पिछले काफी समय से पाकिस्तान के खिलाफ द्विपक्षीय श्रृंखला नहीं खेल रहा है. इससे पाकिस्तान को काफी वित्तीय नुकसान उठाना पड़ा है. निकट भविष्य में भारत- पाकिस्तान श्रृंखला की संभावना नहीं है. उन्होंने कहा, 'भारत और पाकिस्तान के बीच द्विपक्षीय श्रृंखला की संभावना काफी कम है और हमें पहले ही लाखों डॉलर का नुकसान हो चुका है.' उन्होंने कहा कि आईसीसी क्रिकेट बोर्ड के मुख्य कार्यकारी अधिकारियों के साथ टी20 विश्व कप, एशिया कप और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप पर वीडियो कॉन्फ्रेंस के जरिये चर्चा करेगा.



बता दें पाकिस्तान को भविष्य में भी किसी टूर्नामेंट की मेजबानी मिलना मुश्किल है क्योंकि अगर वहां भारतीय टीम शायद ही खेलने जाएगी. भारत सरकार बीसीसीआई को टीम भेजने की इजाजत कतई नहीं देगी क्योंकि पाकिस्तान आतंकी गतिविधियों को प्रायोजित करता है. यही वजह है कि भारत और पाकिस्तान की टीमें आईसीसी इवेंट्स के अलावा किसी बाइलेट्रल सीरीज में नहीं भिड़ती हैं.



मुश्किल में फंसे ECB की मदद के लिए आगे आए खिलाड़ी, वेतन में कटौती के लिए तैयार

मयंती लैंगर ने पाकिस्तानी खिलाड़ियों को लगाई डांट, मैदान पर कर रहे थे बदतमीजी!

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: April 4, 2020, 10:31 PM IST
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
corona virus btn
corona virus btn
Loading