लाइव टीवी

मैच में साथी बल्‍लेबाज से भिड़ा पाकिस्‍तानी क्रिकेटर, दी भद्दी गालियां

News18Hindi
Updated: September 22, 2019, 8:02 PM IST
मैच में साथी बल्‍लेबाज से भिड़ा पाकिस्‍तानी क्रिकेटर, दी भद्दी गालियां
आवेश जिया.

बलूचिस्‍तान (Balochistan) के सलामी बल्‍लेबाज आवेश जिया (Awais Zia) सदर्न पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान साथी बल्‍लेबाज शहजाद तरीन के साथ खेल रहे थे.

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 22, 2019, 8:02 PM IST
  • Share this:
पाकिस्‍तान के एक बल्‍लेबाज ने मैच के दौरान अपनी ही टीम के खिलाड़ी को ही गालियां दे डाली. इसके चलते पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने उन्‍हें कड़ी सजा देते हुए उन पर मोटा जुर्माना ठोक दिया. यह घटना कायदे आजम ट्रॉफी (Quaid E Azam trophy) के मैच के दौरान हुई. बलूचिस्‍तान के सलामी बल्‍लेबाज आवेश जिया (Awais Zia) सदर्न पंजाब के खिलाफ मैच के दौरान साथी बल्‍लेबाज शहजाद तरीन (Shehzad Tarin) के साथ खेल रहे थे. इसी दौरान एक रन के लिए दोनों के बीच गलतफहमी हो गई और इस वजह से जिया रन आउट हो गए. इस पर वे भड़क गए और उन्‍होंने पवैलियन जाते समय शहजाद तरीन को गालियां दी. आउट होने से वे काफी गुस्‍से में थे और ड्रेसिंग रूम पहुंचने तक वे गालियां देते रहे. मैदानी अंपायरों ने इस घटना को संज्ञान में लिया और जिया पर कार्रवाई की.

मैच फीस का 50 प्रतिशत काटा
जिया को पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड की आचार संहिता के आर्टिकल 2.13 के उल्‍लंघन का दोषी पाया. उनका अपराध लेवल 2 दर्जे का था. इसके तहत किसी खिलाड़ी, सपोर्ट स्‍टाफ, अंपायर या मैच रैफरी को गाली देना अपराध है. इसके तहत आवेश जिया पर मैदानी अंपायर इम्तियाज इकबाल और अब्‍दुल मकीत ने कार्रवाई की. जिया ने अपना दोष मान लिया और मैच रैफरी मोहम्‍मद जावेद मलिक की ओर से सुनाई गई सजा को मंजूर कर लिया. उनकी 50 प्रतिशत मैच फीस काट ली गई.

पाकिस्‍तान के लिए 5 टी20 खेले

आवेश जिया पाकिस्‍तान की ओर से अंतरराष्‍ट्रीय क्रिकेट भी खेल चुके हैं. उन्‍होंने फरवरी 2012 से दिसंबर 2014 के बीच पाकिस्‍तान के लिए 5 टी20 मुकाबले खेले. लेकिन वे अपने छाप छोड़ने में नाकाम रहे. उन्‍होंने कुल 70 रन बनाए और 23 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर रहा. उन्‍हें बड़े शॉट लगाने और तूफानी बल्‍लेबाजी के लिए जाना जाता है लेकिन बड़े मंच पर वे ऐसा नहीं कर सके. उन्‍होंने फर्स्‍ट क्‍लास क्रिकेट में 90 मैचों में 39 की औसत से 5366 रन बनाए हैं. उनके नाम 8 शतक हैं और 232 रन उनका सर्वोच्‍च स्‍कोर था.

उन्‍होंने 84 लिस्‍ट ए मुकाबले भी खेले हैं जिनमें 6 शतकों की मदद और 38 की औसत से 2934 रन बनाए हैं. वहीं 72 टी20 मुकाबलों में उन्‍होंने 1517 रन बनाए हैं. इसमें उनके नाम एक शतक और 7 अर्धशतक हैं. वे 33 साल के हो चुके हैं और ऐसे में अब उनका पाकिस्‍तानी टीम में चुना जाना मुश्किल लग रहा है.

वर्ल्‍ड कप में टीम इंडिया की हार और कोहली की कप्‍तानी पर BCCI से बड़ा बयान
Loading...

एमएस धोनी ने खरीदी 1.14 करोड़ की नई जीप, पत्नी साक्षी को कराई सैर

News18 Hindi पर सबसे पहले Hindi News पढ़ने के लिए हमें यूट्यूब, फेसबुक और ट्विटर पर फॉलो करें. देखिए क्रिकेट से जुड़ी लेटेस्ट खबरें.

First published: September 22, 2019, 7:22 PM IST
Loading...
पूरी ख़बर पढ़ें अगली ख़बर
Loading...