पाकिस्‍तान बोर्ड ने आर्थिक संकट से जूझ रही PSL फ्रेंचाइजियों को भेजा नोटिस, कहा- अब बात नहीं, एक्‍शन होगा

पीएसएल फ्रेंचाइजियों को पाकिस्‍तान बोर्ड ने नोटिस भेजा है

पीएसएल फ्रेंचाइजियों को पाकिस्‍तान बोर्ड ने नोटिस भेजा है

पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड ने फ्रेंचाइजियों को साफ कर दिया है कि अगर उन्‍होंने 21 दिनों के भीतर फीस का भुगतान नहीं किया तो बोर्ड को मजबूरी में कड़ा एक्‍शन लेना पड़ेगा.

  • News18Hindi
  • Last Updated: January 3, 2021, 7:35 AM IST
  • Share this:

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) अपने देश की सबसे चर्चित लीग पाकिस्‍तान सुपर लीग (PSL) की फ्रेंचाइजियों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई करने की तैयारी कर रहा है. बोर्ड ने पीएसएल के अगले सीजन के लिए फ्रेंचाइजियों के शुल्‍क भुगतान के संबंध में कड़ा रुख अपनाया है. एक सूत्र के अनुसार बोर्ड ने फ्रेंचाइजियों को साफ-साफ कह दिया है कि उन्‍हें 21 दिनों के भीतर फीस का भुगतान करना होगा, नहीं तो बोर्ड को मजबूरन कड़ा एक्‍शन लेना पड़ेगा. जिसमें उनके साथ करार को खत्‍म करना भी शामिल है. इस संबंध में सभी फ्रेंचाइजियों को नोटिस जारी किया गया है.

पीसीबी और पीएसएल फ्रेंचाइजी इस समय एक ऐसी संशोधित वित्तीय मॉडल पर चर्चा करने की प्रक्रिया में हैं, जो दोनों के अनुकूल हो. पीएसएल के छठे सीजन के लिए फ्रेंचाइजी फीस जमा होने में देरी का सबसे बड़ा कारण कोरोना वायरस है. इस महामारी के कारण वित्तीय तनाव आ गया है.

भेजे गए तीन प्रपोजल 

हालांकि जहां तक वित्‍तीय मॉडल की बात है, पीसीबी ने 22 दिसंबर को फ्रेंचाइजियों को दो प्रपोजल भेजे थे और इसके बाद 30 दिसंबर को एक और तीसरा और आखिरी प्रपोजल भी भेजा. आखिरी प्रपोजल भेजने के बाद पीसीबी ने फ्रेंचाइजियों को यह भी साफ साफ कह दिया कि उन्‍हें 6 जनवरी तक या तो इस प्रपोजल को स्‍वीकार करना होगा या फिर रिजेक्‍ट करना होगा. पीसीबी ने यह भी साफ कर दिया कि अब इस बारे में आगे कोई चर्चा नहीं होगी.
यह भी पढ़ें : 

अस्‍पताल में भर्ती सौरव गांगुली के लिए दुआ मांग रहे फैंस, सैंड आर्टिस्‍ट की प्रार्थना ने किया हर किसी को भावुक

पाकिस्तानी गेंदबाज के निकले आंसू, कहा-हर कीमत पर टीम में जगह चाहता हूं



सूत्र के अनुसार मौजूदा हालत ने दोनों पार्टीज को एक बार फिर मुश्किल में डाल दिया है और फ्रेंचाइजी फिलहाल अपने अगले एक्‍शन पर चर्चा कर रही है. पीसीबी के मीडिया डायरेक्‍टर सैमुअल हसन ने इस बात की पुष्टि कर दी है कि बोर्ड ने भुगतान के मामले में फ्रेंचाइजियों को नोटिस भेजा है .

अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज