अपने ही दो खिलाड़ियों से 'डरा' पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड, उठाने जा रहा है बड़ा कदम!

अपने ही दो खिलाड़ियों से 'डरा' पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड, उठाने जा रहा है बड़ा कदम!
पाकिस्तान टीम को करना है इंग्लैंड का दौरा

पिछले साल वहाब रियाज ( Wahab Riaz) और मोहम्‍मद आमिर (Mohammad Amir) ने टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍यास ले लिया था

  • Share this:
  • fb
  • twitter
  • linkedin
नई दिल्‍ली. पिछले साल पाकिस्‍तान क्रिकेट टीम के स्‍टार गेंदबाज वहाब रियाज  ( Wahab Riaz)  और मोहम्‍मद आमिर  (Mohammad Amir)  ने समय से पहले ही टेस्‍ट क्रिकेट से संन्‍याास ले लिया था. ताकि वह सीमित ओवर क्रिकेट पर ध्‍यान लगा सके और पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) को उनके इस कदम से डर लगने लगा है. बोर्ड को डर है कि कहीं बाकी खिलाड़ी भी इन दो तेज गेंदबाजों की राह पर न चल पड़े. इसके लिए पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड सालाना अनुबंध में कुछ बदलाव करने की तैयारी कर रहा है. ताकि खिलाड़ी टेस्‍ट क्रिकेट की ओर आकर्षित हो. पूर्व तेज गेंदबाज मोहम्‍मद आसिफ ने तो यहां तक कह दिया था कि 2010 में लॉर्ड्स मैच में फिक्सिंग में फंसने के बाद दूसरा मौका दिए जाने के बाद मोहम्‍मद आमिर ने पाकिस्‍तान क्रिकेट के प्रति अपनी जिम्‍मेदारी नहीं निभाई.

50 फीसदी तक बढ़ सकती है फीस
इस समय पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड यह सुनिश्चित करने में लगा हुआ है कि बाकी क्रिकेटर्स आमिर और वहाब की राह पर न चले. रिपोर्ट्स के मुताबिक खिलाड़ियों को क्रिकेट के सबसे लंबे फॉर्मेट की तरफ रिझाने के लिए टेस्‍ट क्रिकेट की फीस को 25 से 50 फीसदी तक बढ़ाया जाएगा. ए कैटेगरी के क्रिकेटर्स को पांच दिवसीय टेस्‍ट मैच में प्रति दिन 10 लाख रुपये दिए जा सकते हैं. वहीं बोर्ड कोविड 19 महामारी में अपने खिलाड़ियों को उनकी फीस और बोनस देकर मदद करने की कोशिश कर रहा है.

महीने के आखिर में मीटिंग



पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड के सीईओ वसीम खान (Wasim Khan), मुख्‍य कोच और चयनकर्ता मिस्‍बाह उल हक और इंटरनेशनल डायरेक्‍टर जाकिर खान इस महीने के आखिरी में मीटिंग में शामिल होंगे. पिछले साल अगस्‍त में वर्ल्‍ड कप के खराब अभियान के बाद बोर्ड ने सिर्फ 19 खिलाड़ियों को ही कॉन्‍ट्रेट दिया था. मौजूदा कॉन्‍ट्रेक्‍ट जून में खत्‍म हो जाएगा और इसके बाद कुछ बदलाव देखने को मिल सकते हैं. वहाब रियाज अभी कैटेगरी बी में हैं. वहीं सरफराज अहमद बाबर आजम और यासिर शाह के साथ कैटेगरी ए में हैं. मगर वर्ल्‍ड कप के बाद टीम से बाहर किए जाने के बाद मुश्किल ही लग रहा है कि वे अपना स्‍थान बचा पाने में सफल हो पाएंगे.



आरोप: 1992 के बाद पाकिस्‍तान को वर्ल्‍ड कप जीतते हुए नहीं देखना चाहते थे वसीम अकरम, बनाई योजना

400 रन बनाने से चूक गया पाकिस्तान का ये दिग्गज बल्लेबाज, कहा- मैं वर्ल्ड रिकॉर्ड बना देता
First published: May 5, 2020, 8:35 AM IST
अगली ख़बर

फोटो

corona virus btn
corona virus btn
Loading