Home /News /sports /

BCCI अगर आईसीसी की फंडिंग रोक दे तो बर्बाद हो सकता है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड: रमीज राजा

BCCI अगर आईसीसी की फंडिंग रोक दे तो बर्बाद हो सकता है पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड: रमीज राजा

PCB चीफ रमीज राजा ने कहा है कि आईसीसी पर निर्भरता कम करने की जरूरत है. (PIC: AP)

PCB चीफ रमीज राजा ने कहा है कि आईसीसी पर निर्भरता कम करने की जरूरत है. (PIC: AP)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) के अध्यक्ष रमीज राजा (Ramiz Raja) ने बड़ा बयान दिया है. पाकिस्तान के पूर्व कप्तान राजा ने कहा है कि अगर भारत आईसीसी (ICC) को फंडिंग करना बंद कर दे तो पीसीबी पूरी तरह से खत्म हो सकता है.

अधिक पढ़ें ...

    नई दिल्ली. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (PCB) के अध्यक्ष रमीज राजा ने कहा है कि अगर भारतीय क्रिकेट बोर्ड (BCCI) आईसीसी की फंडिंग बंद कर दे पीसीबी पूरी तरह खत्म हो सकता है. राजा ने खुलासा किया है कि पीसीबी के बजट का 50 प्रतिशत हिस्सा आईसीसी से मिलने वाले अनुदान से आता है जबकि ICC को अधिकांश राजस्व भारत से मिलता है. उन्होंने कहा कि समय आ गया है कि पीसीबी आईसीसी से मिलने वाले कोष पर अपनी निर्भरता कम करे और स्थानीय बाजार से जरूरत पूरी करे. रमीज ने ये बातें गुरुवार को इस्लामाबाद में अंतर प्रांतीय मामलों की सीनेट की स्थाई समिति के समक्ष कही.

    पीसीबी प्रमुख ने कहा, ‘‘आईसीसी राजनीतिक रंग में रंगी संस्था है जो एशियाई और पश्चिमी गुटों में बंटी है और इसका 90 प्रतिशत राजस्व भारत से आता है. पीसीबी 50 प्रतिशत आईसीसी की फंडिंग से चलता है. मुझे डर है कि अगर भारत आईसीसी को फंडिंग करना बंद कर दे तो पीसीबी पूरी तरह से खत्म हो सकता है. पीसीबी तो आईसीसी को ‘जीरो’ फंडिंग करता है. मैं पीसीबी को मजबूत बनाने के लिए प्रतिबद्ध हूं.”

    रमीज ने आगे कहा कि आईसीसी ‘इवेंट मैनेजमेंट कंपनी’ की तरह बन गई है और अगर न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की सीरीज के रद्द होने जैसी घटनाओं को दोबारा होने से रोकना है तो पीसीबी को अपनी बात रखनी होगी. उन्होंने कहा, ‘‘न्यूजीलैंड ने जो किया वह अस्वीकार्य है क्योंकि उन्होंने अब तक हमारे साथ कोई सूचना साझा नहीं की है कि किस आधार पर उन्होंने पाकिस्तान में सीरीज रद्द की. लेकिन अब वह सीरीज का कार्यक्रम दोबारा तय करने का प्रयास कर रहे हैं. ’’रमीज ने संकेत दिए कि एक हफ्ते के समय में न्यूजीलैंड के खिलाफ स्थगित सीरीज से जुड़ी अच्छी खबर आ सकती है.

    यह भी पढ़ें:

    T20 वर्ल्ड कप में इन 3 खिलाड़ियों को नहीं चुनकर सेलेक्टर्स ने कर दी गलती! IPL में मचा रहे कोहराम

    हर्षल पटेल के पास आईपीएल में इतिहास रचने का मौका, कोई भारतीय गेंदबाज नहीं कर सका ऐसा

     ‘पाकिस्तानी खिलाड़ियों के लिए ब्लैंक चेक है तैयार’
    आगामी टी20 वर्ल्ड कप (T20 World Cup) में 24 अक्टूबर को भारत और पाकिस्तान की टीमें भिड़ेंगी.  रमीज राजा कहा है कि यदि उनकी टीम वर्ल्ड कप में भारत को हरा देती है तो वह ब्लैंक चेक सौंपेंगे. रमीज ने कहा है कि पाकिस्तान के एक बड़े व्यापारी ने उनसे यह वादा किया है.

    Tags: BCCI, Cricket news, ICC, Pcb, Ramiz Raja

    विज्ञापन
    विज्ञापन

    राशिभविष्य

    मेष

    वृषभ

    मिथुन

    कर्क

    सिंह

    कन्या

    तुला

    वृश्चिक

    धनु

    मकर

    कुंभ

    मीन

    प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
    और भी पढ़ें
    विज्ञापन

    टॉप स्टोरीज

    अधिक पढ़ें

    अगली ख़बर