4 टीमों के बराबर खिलाड़ियों के साथ न्‍यूजीलैंड दौरे पर जाएगी पाकिस्‍तानी टीम!

4 टीमों के बराबर खिलाड़ियों के साथ न्‍यूजीलैंड दौरे पर जाएगी पाकिस्‍तानी टीम!
पाकिस्‍तान टीम को साल के अंत में न्‍यूजीलैंड का दौरा करना है (फाइल फोटो)

हाल ही में इंग्‍लैंड दौरे से लौटी पाकिस्‍तान (Pakistan) की टीम को साल के अंत में न्‍यूजीलैंड का दौरा करना है

  • News18Hindi
  • Last Updated: September 11, 2020, 3:41 PM IST
  • Share this:
नई दिल्‍ली. हाल ही में इंग्‍लैंड का दौरा करके लौटी पाकिस्‍तान की टीम अब न्‍यूजीलैंड दौरे की तैयारी कर रही है, जो साल के अंत में होनी है. इस दौरे पर पाकिस्‍तान क्रिकेट (Pakistan Cricket) टीम चार टीमों के बराबर खिलाड़ियों के साथ दौरा कर सकती है, जो हैरान करने वाला फैसला साबित हो सकता है. कोरोना (Coronavirus) के प्रभाव को देखते हुए अभी करीब 25 खिलाड़ियों का बड़ा दल दौरे पर जा रहा है, मगर पाकिस्‍तान बोर्ड न्‍यूजीलैंड दौरे पर 40 से 45 खिलाड़ियों को भेज सकता है. अगर ऐसा होता है कि इतिहास में यह पहली बार होगा कि जब कोई टीम इतने बड़े दल के साथ द्विपक्षीय सीरीज के किसी विदेशी दौरे पर जाएगी.

एक खबर के मुताबिक‍ पाकिस्‍तान क्रिकेट बोर्ड एक बड़ा दल न्‍यूजीलैंड दौरे पर भेज सकता है. जिसमें पाकिस्‍तान ए टीम के खिलाड़ी भी शामिल होंगे. पाकिस्‍तान ए न्‍यूजीलैंड में 4 दिवसीय क्रिकेट खेलेगी. इसके बाद सीनियर टीम मेजबान के साथ टेस्‍ट सीरीज खेलेगी. पाकिस्‍तान को न्‍यूजीलैंड के साथ 2 टेस्‍ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेलनी है. पीसीबी सूत्र के मुताबिक न्‍यूजीलैंड में सख्‍त कोविड 19 नियमों और प्रोटोकॉल के चलते दोनों वर्गों में खिलाड़ियों की संख्‍या होगी और सभी को मैदान पर उतरने से पहले 14 दिन क्‍वारंटीन रहना होगा. वैसे करीब 45 खिलाड़ी न्‍यूजीलैंड का दौरा करेंगे, इस पर चर्चा की जा रही है.

यह भी पढ़ें: 



बड़ी खबर: अभ्‍यास के दौरान दर्दनाक हादसा, आसमानी बिजली गिरने से दो क्रिकेटर्स की मौत
अभ्यास करते हुए महेंद्र सिंह धोनी का छक्का देखकर हैरान रह गए मुरली विजय, बोलती हो गई बंद

ये है समस्‍या
मीडिया रिपोर्ट्स के मुताबिक पीसीबी इस बात को लेकर भी चिंतित है कि अगर कोरोना के कारण बहुत से टॉप प्‍लेयर्स को न्‍यूजीलैंड दौरे पर भेजा जाता है, तो घरेलू प्रतियोगिताओें की गुणवत्‍ता बुरी तरह से प्रभावित होगी. इंग्‍लैंड दौरे पर भी करीब 30 खिलाड़ी गए थे.  हाल ही में इंग्‍लैंड और पाकिस्‍तान (England vs Pakistan) के बीच 3 टेस्‍ट और 3 टी20 मैचों की सीरीज खेली गई थी. दोनों सीरीज में ही पाकिस्‍तान टीम कुछ खास कमाल नहीं दिखा पाई.
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज