मुश्किल से हुई घर में क्रिकेट की वापसी, अब ICC के 5 टूर्नामेंट्स के लिए बोली लगाने चला पाकिस्‍तान

 पाकिस्‍तान यूएई के अध्यक्ष के साथ मिलकर आईसीसी की छह प्रतियोगिताओं में से पांच के लिए संयुक्त बोली लगाने की योजना बना रहा हैं. (फाइल फोटो)
पाकिस्‍तान यूएई के अध्यक्ष के साथ मिलकर आईसीसी की छह प्रतियोगिताओं में से पांच के लिए संयुक्त बोली लगाने की योजना बना रहा हैं. (फाइल फोटो)

पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (Pakistan Cricket Board) आईसीसी के 6 में से 5 टूर्नामेंट्स के लिए बोली लगाने की तैयारी कर रहा है.

  • News18Hindi
  • Last Updated: April 16, 2020, 9:02 AM IST
  • Share this:
कराची. पाकिस्‍तान में मुश्किल से क्रिकेट की वापसी हो पाई और अभी तक देश बड़ी टीमों की मेजबानी करने के लिए गिड़गिड़ा रहा है. मगर इन सबके बावजूद वह आईसीसी (ICC) के 6 में से 5 टूर्नामेंट्स के लिए बोली लगाने की तैयारी कर रहा है. पाकिस्तान क्रिकेट बोर्ड (पीसीबी) के चेयरमैन एहसान मनी (Ehsan Mani)  के अनुसार वह संयुक्त राज्य अमीरात (यूएई) के अध्यक्ष के साथ मिलकर आईसीसी की छह प्रतियोगिताओं में से पांच के लिए संयुक्त बोली लगाने की योजना बना रहे हैं.

पीसीबी (PCB) 2023 से 2031 के बीच होने वाली आईसीसी प्रतियोगिताओं में बोली लगाने की कोशिश करेगा और वह इनमें से कम से कम एक या दो हासिल करने की उम्मीद कर रहा है. मनी ने पीसीबी पॉडकास्ट में कहा कि हमने छह में से पांच प्रतियोगिताओं की मेजबानी की इच्छा व्यक्त की थी और सच कहूं तो संभावना है कि हमें एक या दो से ज्यादा नहीं मिलें, लेकिन हमने इसके लिए एक अन्य देश के साथ संयुक्त रूप से बोली लगाने के बारे में सोचा है. एहसान मनी ने कहा कि उन्‍होंने यूएई क्रिकेट बोर्ड के साथ बात शुरू कर दी है ताकि एक साथ बोली लगाने से मेजबानी का मौका बढ़ जाएगा, लेकिन इसके लिए सहयोग की जरूरत है.

आईपीएल के लिए शेड्यूल में बदलाव नहीं
मनी (Ehsan Mani) ने आईपीएल (IPL) के आयोजन से जुड़े मुद्दे पर बड़ा बयान देते हुए कहा है कि वह भारत के लिए अपने शेड्यूल में कोई बदलाव नहीं करने वाला. पहले ऐसी खबरें आ रही थी कि कोरोना वायरस (Coronavirus) की वजह से आईपीएल (IPL) के स्थगित होने के कारण इसे एशिया कप के समय आय़ोजित किया जा सकता है. हालांकि पीसीबी अध्यक्ष का साफ कहना है कि वह आईपीएल के लिए किसी भी हाल में एशिया कप को रद्द नहीं करेंगे.
(भाषा इनपुट के साथ)



ये है आजीवन बैन होने वाला पहला क्रिकेटर,पैसों के लिए बेच दी पाकिस्तान की इज्जत

स्टेन के मुरीद हुए ये 3 दिग्गज खिलाड़ी, बताया मौजूदा दौर का बेस्ट गेंदबाज
अगली ख़बर

फोटो

टॉप स्टोरीज