Home /News /sports /

पाकिस्‍तान के छोटी उम्र के खिलाड़ियों का 'बड़ा खेल', फर्जीवाड़े के कारण निलंबित करने पड़े 2 टूर्नामेंट

पाकिस्‍तान के छोटी उम्र के खिलाड़ियों का 'बड़ा खेल', फर्जीवाड़े के कारण निलंबित करने पड़े 2 टूर्नामेंट

पाकिस्‍तान एक बार फिर अपने खिलाड़ियों के कारण गलत वजह से चर्चा में आ गया.(pc: @TheRealPCB twitter)

पाकिस्‍तान एक बार फिर अपने खिलाड़ियों के कारण गलत वजह से चर्चा में आ गया.(pc: @TheRealPCB twitter)

पाकिस्‍तान (Pakistan) के सीनियर खिलाड़ी खेल के स्‍तर को एक तरफ फिर से ऊंचा करने में लगे हुए हैं तो वहीं पाकिस्‍तान के जूनियर क्रिकेटर्स इस मेहनत पर पानी फेरते हुए नजर आ रहे हैं. छोटी उम्र के अपने खिलाड़ियों की वजह से पाकिस्‍तान एक बार फिर गलत वजह से चर्चा में आ गया.

अधिक पढ़ें ...

नई दिल्‍ली. पाकिस्‍तान (Pakistan) क्रिकेट धीरे-धीरे पटरी पर लौटने लगा है. बाबर आजम (Babar Azam), मोहम्‍मद रिजवान, शाहीन शाह अफरीदी जैसे खिलाड़ियों के वर्ल्‍ड क्‍लास प्रदर्शन से पाकिस्‍तान क्रिकेट की छवि भी अब सुधर रही है. कई टीमों ने पाकिस्‍तान का दौरा भी शुरू कर दिया है. पाकिस्‍तान अपने स्‍तर को एक तरफ फिर से ऊंचा करने में लगा है तो वही पाकिस्‍तान के जूनियर क्रिकेटर्स इस मेहनत पर पानी फेरते हुए नजर आ रहे हैं. पाकिस्‍तान एक बार फिर अपने खिलाड़ियों के कारण गलत वजह से चर्चा में आ गया.

जूनियर क्रिकेटर्स के बड़े फर्जीवाड़े के कारण पाकिस्‍तान बोर्ड को अपने 2 टूर्नामेंट को निलंबित तक करना पड़ गया. अंडर 13 और अंडर 16 टूर्नामेंट को बोर्ड ने खिलाड़ियों की उम्र में फर्जीवाड़े के चलते निलंबित कर दिया. अब सही उम्र का पता लगाने के लिए बोर्ड बोन टेस्‍ट कराएगा.

भविष्‍य के बारे में लिया जाएगा निर्णय
पीसीबी के हाई परफॉर्मेंस निदेशक नदीम खान का कहना है कि विचुअल मूल्‍यांकन में पुष्टि हुई कि टूर्नामेंट में हिस्‍सा लेने वाले कुछ खिलाड़ी अधिक उम्र के थे. इसी वजह से इन टूर्नामेंट को स्‍थगित करना ही सही विकल्‍प नजर आया. उन्‍होंने कहा कि बोर्ड अधिक उम्र के इन खिलाड़ियों को सिस्‍टम की खामियों का फायदा उठाने नहीं देगा. बोर्ड उन टैलेंटेड क्रिकेटर्स पर भी दबाव नहीं पड़ने देगा, जिन्‍हें मौका नहीं मिला. उन्‍होंने कहा कि आने वाले टूर्नामेंट्स में इन क्रिकेटर्स के भविष्‍य के बारे में निर्णय लिया जाएगा.

On This Day: भारत की यंग ब्रिगेड ने गाबा में तोड़ा ऑस्‍ट्रेलिया का घमंड, ‘कप्‍तान’ अजिंक्‍य रहाणे के नाम दर्ज हुई थी सबसे बड़ी जीत

ऑस्‍ट्रेलिया vs न्‍यूजीलैंड सीरीज स्थगित, कीवी टीम की वापसी की गारंटी नहीं दे पाया बोर्ड

उन्‍होंने कहा कि एज कैटेगरी क्रिकेट में हिस्‍सा लेने के लिए गलत उम्र प्रमाणपत्र देना अपराध होने के साथ- साथ ही एक संकट भी है, जो हमारे सिस्‍टम को बर्बाद कर रहा है. युवा प्रतिभाशाली क्रिकेटर्स मौका न मिलने की वजह से पलायन कर रहे हैं और टैलेंट और उनके पलायन को रोकने के लिए इस तरह के फर्जीवाड़े को रोकने और सिस्‍टम को ठीक करने की जरूरत है.

Tags: Cricket news, Pakistan, Pcb

विज्ञापन
विज्ञापन

राशिभविष्य

मेष

वृषभ

मिथुन

कर्क

सिंह

कन्या

तुला

वृश्चिक

धनु

मकर

कुंभ

मीन

प्रश्न पूछ सकते हैं या अपनी कुंडली बनवा सकते हैं ।
और भी पढ़ें
विज्ञापन

टॉप स्टोरीज

अधिक पढ़ें

अगली ख़बर